Gold के रेटों में कुछ नहीं हुआ बदलाव, वही चांदी के फिर से बढे भाव। जानिए आपके शहर चल रहे सोने और चांदी के भाव के बारे में।

Neha Gurung

Gold 

Gold :- आज कल लोग गोल्ड की खरीदारी काफी ज़्यादा कर रहे है। एक तो वैसे ही विवाह शादियों का सीजन चल रहा है। जिस कारण लोग ज़्यादा से ज़्यादा गोल्ड की खरीदारी कर रहे है। गोल्ड एक महंगा धातु है, जिस कारन गोल्ड मार्किट में काफी ज़्यादा महंगा बिकता है। परन्तु आप को गोल्ड का रेट कभी भी एक समान नहीं देख ने को मिलता। अलग अलग शहरों में आप को गोल्ड के अलग अलग रेट देख ने को आसानी से मिल जाते है। कभी कभी गोल्ड का रेट आसमान को छूता हुआ नज़र आता है तो वही कभी कभी गोल्ड के रेटों में गिरावट भी देख ने को आसानी से मिल जाती है।

आज कल लोग ज़्यादा गोल्ड के हार, चेन, कड़े, कान की बालिया, नथनी, कमर बंद, अंगूठी, मांग टिका, सिक्के और बिस्किट आदि सब बनवाते है। आज कल तो लोग वैसे ही गोल्ड के बर्तन भी बनवाते है। इस के इलावा लोग भेंट के लिए गोल्ड के भगवान जी की मूर्तियां भी तैयार करवाते है। आप को मार्किट में गोल्ड ग्राम/किलो के हिसाब से प्राप्त हो जाता है। आप को फेस्टिव सीजन में गोल्ड के ऊपर कई डिस्काउंट ऑफर्स की स्कीम भी देख ने को आसानी से मिल जाती है। दुकानदार द्वारा यह डिस्काउंट ऑफर्स सिर्फ और सिर्फ ग्रहोंको को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए रखते है।

ताकि ज़्यादा से ज़्यादा उन के गोल्ड की बिक्री हो और ज़्यादा से ज़्यादा गोल्ड की सेल हो। आज कल लोग तो गोल्ड के ऊपर अपना पैसा भी इन्वेस्टमेंट भी करते है। हमारी माने तो आप सभी को गोल्ड के ऊपर अपना पैसा ज़रूर इन्वेस्ट करने चाहिए। क्योकि यह इंवेटस्मेन्ट आप को भविष्य में जा कर अच्छा लाभ दे सकती है। आइए तो फिर आगे हम जानते है कि आज के तारिख में मार्किट में गोल्ड का क्या भाव चल रहा है।

Gold (24K) Price Today In Ludhiana Punjab :- 

Gram                          Gold Price Today In Ludhiana Punjab 

1 Gram                                                   Rs. 6,305

10 Gram                                                 Rs. 63,049

100 Gram                                               Rs. 630,486

Gold के रेटों में कुछ नहीं हुआ बदलाव, वही चांदी के फिर से बढे भाव। जानिए आपके शहर चल रहे सोने और चांदी के भाव के बारे में।

Gold (22K) Price Today In Ludhiana Punjab :- 

Gram                          Gold Price Today In Ludhiana Punjab 

1 Gram                                                   Rs. 5,775

10 Gram                                                 Rs. 57,758

100 Gram                                               Rs. 577,518

Rakul Preet Singh & Jacky Bhagnani के वेडिंग कार्ड का फर्स्ट लुक हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, फैंस को है दोनों कपल्स की वेडिंग का इंतज़ार।

Gold Price In Other Cities :-

City Name        22K Gold Price      24K Gold Price        18K Gold Price 

Chennai                     Rs. 58,100                   Rs. 63,380                     Rs. 47,590

Mumbai                     Rs. 57,600                   Rs. 62,840                     Rs. 47,130

Delhi                           Rs. 57,750                   Rs. 62,990                     Rs. 47,250

Ahmedabad               Rs. 57,650                   Rs. 62,890                     Rs. 47,170

Silver 

Silver :- आज कल मार्किट में जितना लोग गोल्ड की खरीदारी करते है उतना ही सिल्वर की खरीदारी भी भर भर के करते है। मार्किट में सिल्वर की डिमांड भी दिन प्रतिदिन भी काफी ज़्यादा बढ़ती ही जा रही है। लोग ज़्यादातर चांदी के चेन, पायल, अंगूठी, कंगन, कड़े, कान की बालिया, बिछिया, कमर बंद, सिक्के और बिस्किट आदि सब चीज़ें बनवाते है। इस के इलावा लोग सिल्वर के बर्तन तथा सिल्वर के भगवान जी की मूर्तियां भी तैयार करवाते है। आप को गोल्ड की तरह ही सिल्वर का रेट भी मार्किट में कभी भी एक समान देख ने को नहीं मिलता। अलग अलग शहरों में आप को गोल्ड के अलग अलग रेट देख ने को आसानी से मिल जाते है।

आज कल वैसे ही शादी विवाह के शुभ अवसर पर लोग गोल्ड के साथ साथ चांदी की खरीदारी भी काफी ज़्या मात्रा में कर रहे है। फेस्टिव सीजन में आप को सिल्वर के ऊपर डिस्काउंट ऑफर्स भी मिलता है। आप को चांदी मार्किट से किलो/ग्राम के हिसाब से आसानी से उपलब्ध हो जाता है। तो आइए फिर आगे हम जानते है कि आज के तारिख में मार्किट में सिल्वर का क्या भाव चल रहा है।

Gold के रेटों में कुछ नहीं हुआ बदलाव, वही चांदी के फिर से बढे भाव। जानिए आपके शहर चल रहे सोने और चांदी के भाव के बारे में।

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya box office collection day 3 : शाहिद कपूर की फिल्म ने ₹10 करोड़ कमाए, जो अब तक की सबसे अधिक कमाई है।

Silver Price Today In Major Cities :-

City Name       10g Silver Price         100g Silver Price        1kg Silver Price   

Chennai                   Rs. 770                             Rs. 7,700                             Rs. 77000.00

Mumbai                   Rs. 755                             Rs. 7,550                              Rs. 75500.00

Bangalore                Rs. 727.50                       Rs. 7,275                               Rs.72750.00

Share This Article
Leave a comment