Volkswagen Taigun कार में अब आपको मिलेगी 40,000/- तक की छूट लिमिटेड ऑफर्स के साथ।

Neha Gurung

Volkswagen Taigun 

Volkswagen Taigun :- भारत में आपको एक से बढ़कर महंगी कार देखने को आसानी से मिल जाती है। मार्किट में कार की सेल बढ़ती ही जा रही है जिस वजह से मार्किट में कार की डिमांड दिन प्रतिदिन और बढ़ती जा रही है। कंपनी द्वारा हर साल कई कार मार्किट में लांच किये जाते है। कार में नए नए फीचर्स डाल कर लोगो को ज़्यादा से ज़्यादा अपनी तरफ आकर्षित करते है। कंपनी द्वारा कार में आपकी सेफ्टी के लिए सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध करवाते है।

अगर आगे हम बात करे Volkswagen Taigun कार की तो इस कार में आपको कई तरह के नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स देखने को मिलते है। लोगो द्वारा इस कार के डिज़ाइन और लुक के फैन बन चुके है। इस कार की सेल मार्किट में और भी बढ़ती जा रही है। लोगो द्वारा इस कार को काफी ज़्यादा पसंद किया जाने लगा है। आइए फिर आगे जानते है इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में।

Volkswagen Taigun कार में अब आपको मिलेगी 40,000/- तक की छूट लिमिटेड ऑफर्स के साथ।

Volkswagen Taigun Engine & Mileage :-

आइए अब सबसे पहले बात करते है Volkswagen Taigun कार के इंजन के बारे में तो आपको Taigun में 1.0 लीटर का TSI इंजन उपलब्ध करवाया जाता है जो कि 113 bhp की पावर और साथ ही में 178 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इस कार के इंजन में आपको 6-speed मैन्युअल गियरबॉक्स और ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। आपको बता दिया जाए कि इस कार के इंजन में आपको 1.5 लीटर TSI इंजन भी मिलता है जो कि 148 भप की पावर और साथ ही में 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है।

अगर आगे हम बात करे Volkswagen Taigun कार के माइलेज के बारे में तो इस कार के माइलेज 17.88 से 20.08 किलोमीटर प्रति लीटर है। आगे बात करे इस कार के पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज तो 20.08 है और साथ ही में आटोमेटिक पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज 18.41 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Techno Phantom V Fold 5G में मिल रही है बड़ी बैटरी। लोग बंद आँख से खरीद रहे है यह स्मार्टफोन।

Volkswagen Taigun कार में अब आपको मिलेगी 40,000/- तक की छूट लिमिटेड ऑफर्स के साथ।

Volkswagen Taigun Design & Features :-

आइए अब बात करते है Volkswagen Taigun कार के इंटीरियर डिज़ाइन के बारे में तो आपको इस कार में ड्राइवर सीट के फ्रंट में स्टीयरिंग कण्ट्रोल सिस्टम के साथ साथ इंफोटेंमेंट टचस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्शन, USB कनेक्टिविटी, विरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, नेविगेशन सिस्टम, पार्किंग रियर कैमरा, एक्सटेरियर में आपको इस कार में ग्रिल सिस्टम, LED हेडलाइट्स, फोग लाइट्स और साइड मिरर के साथ साथ कार बूट स्पेस और एलाय व्हीलबेस भी उपलब्ध करवाया जाता है।

आप सभी को बता दिया जाए कि Volkswagen Taigun कार 5 सीटर है। कंपनी द्वारा इस कार में आपको सेफ्टी एयर बैग्स के साथ साथ फ्रंट और बैक सीट पर सीट बेल्ट्स भी देते है। इस कार के सीट्स बड़े ही कम्फर्टेबल है आप इस कार में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है। Taigun कार आपकी फॅमिली के लिए बेस्ट रहने वाली है।

Volkswagen Taigun कार में अब आपको मिलेगी 40,000/- तक की छूट लिमिटेड ऑफर्स के साथ।

Volkswagen Taigun Color Options :-

आइए अब बात करते है Volkswagen Taigun कार के कलर ऑप्शंस के बारे में तो यह कार आपको Wild Cherry Red, Candy White, Reflex Silver, Curcuma Yellow, Carbon Steal Grey, Lava Blue, rising Blue Metallic, Deep Black Pearl और Carbon Steel Grey matte आदि रंग में आपको यह कार उपलब्ध करवाई जाती है।

Volkswagen Taigun Competitors :-

आइए अब जानते है Volkswagen Taigun कार के rivals के बारे में तो आपको बता दे कि Hyundai Creta, Skoda Kushaq, Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser HyRyder, Kia Seltos, Tata Nexon, MG Astor, Citroen C3 Aircross और Honda Elevate आदि कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रही है।

Maruti Swift And Dzire का यह नया Electric Version होगा अगले साल 2024 तक लॉन्च। पढ़िए पूरी खबर।

Volkswagen Taigun Price :- 

आइए अब पता करते है Volkswagen Taigun कार के किफायती कीमत के बारे में तो आपको यह कार 11.62 लाख रूपए से शुरू होकर 19.46 लाख रूपए तक की आपको शोरूम में आसानी से मिल जाएगी। आप इस कार को EMI द्वारा भी खरीद सकते है।

Share This Article
Leave a comment