Mahindra Scorpio S11 में शामिल हुए कुछ नए फीचर्स। जानिए इस SUV के नए फीचर्स और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Mahindra Scorpio S11 

Mahindra Scorpio S11 :- मार्किट में आपको एक से बढ़कर एक महंगी कार आसानी से उपलब्ध करवाई जाती है। ऑटोमोबाइल्स के ज़माने में कार सबसे पहले नंबर पे गिना जाता है। आपको बता दिया जाए कि कार की डिमांड मार्किट में बढ़ती ही जा रही लोग काफी संख्या में कार की खरीदारी करते है। आजकल कम्पनीज द्वारा कार में कई तरह के नए फीचर्स डाल रहे है। और लोगो की सुरक्षा के लिए कुछ सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जाते है।

अगर आगे हम बात करे लोगो द्वारा सबसे ज़्यादा पसंद किय जाने वाला कार Mahindra Scorpio S11 की तो इसमें आपको कई तरह के नए फीचर्स देखने को आसानी से मिल जाते है। आइए फिर आगे जानते है Mahindra Scorpio S11 कार के फीचर्स और प्राइस के बारे में।

Mahindra Scorpio S11 में शामिल हुए कुछ नए फीचर्स। जानिए इस SUV के नए फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra Scorpio S11  Engine & Features :-

आइए अब आगे बात करते है Mahindra Scorpio S11 कार के इंजन के बारे में तो आपको इस कार में 2.2 लीटर डीजल के साथ आपको यह कार उपलब्ध करवाई जाती है। आपको बता दे कि जो कि 120PS और 140PS तक की पावर देता है और साथ ही में आपको 280Nm और 319 Nm तक का टार्क जेनरेट करता है। आपको बता दे कि Mahindra Scorpio S11 SUV में 5 speed और साथ ही में 6 speed मैन्युअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध करवाया जाता है।

Animal Movie ने किया सभी मूवीज को फेल और बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल। जानिए इस मूवी के 3rd day कलेक्शन के बारे में।

अगर आगे हम बात करे Mahindra Scorpio S11 कार के मिलेगी की तो आपको इस कार में 15 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। आपको इस कार का व्हील बेस 2680mm का मिलता है। अगर बात की जाए Mahindra Scorpio S11 कार के लमबी की तो इस कार की लम्बाई 4456mm है और चौड़ाई 1820mm है, और अगर हाइट की बात करे तो इस कार की हाइट 1995mm है।

Mahindra Scorpio S11 में शामिल हुए कुछ नए फीचर्स। जानिए इस SUV के नए फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra Scorpio S11 Design :- 

आइए अब देखते है Mahindra Scorpio S11 कार के डिज़ाइन के बारे में तो आपको इस कार में तो आपको इसमें USB कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जर पॉइंट्स, बिग इंफोटेंमेंट टचस्क्रीन, पार्किंग रियर कैमरा, फ्रंट LED हेडलैंप, लेग स्पेस और हेड स्पेस, आरामदायक सीट। आप इस कार में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है। आपको इस कार में सीट के कारण कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अगर बात की जाए इस कार के सेफ्टी फीचर्स की तो आपको इसमें सेफ्टी एयर बैग्स के साथ साथ सीट बेल्ट्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। कम्पनीज द्वारा आपि सफेट का पूरा पूरा ध्यान रखा जाता है। आपको बता दिया जाए कि कम्पनीज द्वारा इस कार के डिज़ाइन की टाफ ज़्यादा फोकस दिया गया है। लोग इस कार के डिज़ाइन की तरफ ज़्यादा आकर्षित हो रहे है।

Mahindra Scorpio S11 में शामिल हुए कुछ नए फीचर्स। जानिए इस SUV के नए फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra Scorpio S11 Color Options :-

आइए अब पता करते है कि आपको यह Mahindra Scorpio S11 कार कितने रंगो में उपलब्ध करवाई जाती है तो आपको यह SUV Napoli Black, Galaxy Grey, DSat Silver, Molten Red Rage और Everest White कलर्स में आपको यह कार उपलब्ध करवाई जाती है।

Mahindra Scorpio S11 Competitors :-

वैसे तो मार्किट आये दिन हर कार के बीच मुकाबला चलता ही रहा है। अगर हम बात करे Mahindra Scorpio S11 कार के rivals की तो Tata Nexon, Maruti Brezza, Kia Seltos, Tata Punch, और Maruti Grand Vitara आदि कार Mahindra Scorpio S11 कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है। आपको बता दे कि यह कार आपके लिए बेस्ट रहने वाली है।

Maruti Suzuki Fronx ने तोडा India का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बेचीं इतनी गाड़िया। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra Scorpio S11 Price :-

आइए अब आखिर में बात करते है Mahindra Scorpio S11 कार के कीमत के बारे में तो आपको यह कार 17.06 लाख रूपए तक क शोरूम में आसानी से देखने को मिल जाएंगी। अगर बात करे इस कार की तो आप यह कार EMI द्वारा भी आसानी से लखरीद सकते है। आप यह कार लिमिटेड ऑफर्स के साथ बी सस्ते में भी खरीद सकते है।

Share This Article
Leave a comment