Mercedes GLS 600 Maybach :- इस कार में शानदार जंपिंग फीचर के कारन धड़ा-धड़ हो रही है इस कार की बिक्री। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में।

Neha Gurung

Mercedes GLS 600 Maybach 

Mercedes GLS 600 Maybach :- वैसे तो मार्किट में बहुत सारी महँगी कार हर साल कम्पनीज द्वारा लांच की जाती है। बता दिया जाए के भारत में बहुत सारी महंगी कार आपको देखने को मिल जाएगी। महँगी कार के शौंक रखने वालो की महंगी कार के डिमांड को और बढ़ा देती है। आपको मार्किट में एक से बढ़कर एक महंगी कार देखने को आसानी से मिल जाएगी।

बात करे Mercedes GLS 600 Maybach कार की तो यह महँगी गाड़ियों मे गिनी जाती है। आपको बता दे के इसमें आपको कई तरह के नए फीचर्स के साथ देखने को नज़र आएंगे। आइए फिर आगे पढ़ते है Mercedes GLS 600 Maybach कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

Mercedes GLS 600 Maybach :- इस कार में शानदार जंपिंग फीचर के कारन धड़ा-धड़ हो रही है इस कार की बिक्री। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में।

Mercedes GLS 600 Maybach Engine :-

आइए अब हम बात करते है Mercedes GLS  600 Maybach कार के इंजन के बारे में तो में आपको  3,982 cc  का  V8 इंजन देखने को मिलता है जो कि आपको बता दे 6000 से 6500 rpm  पर 410  kW ( 557hp ) की ज़्यादा से ज़्यादा पावर और साथ ही में  2500  से 4500 rpm पर आपको 730 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है।

आपको यह भी जानकारी दे दे कि Mercedes GLS 600 Maybach कार 250 km प्रति घंटे की हाई और टॉप रफ़्तार के साथ Mercedes GLS 600 Maybach कार 0-100 km प्रति घंटे की रफ़्तार में यह कार 4.9 सेकण्ड्स से पकड़ लेती है। आपको बता दिया जाए कि Mercedes GLS 600 Maybach कार का इंजन में आपको कोई भी परेशानी नहीं आने वाली।

Mahindra Thar 5 Door :- भारत में पहली बार होने वाली है Mahindra Thar 5 Door के साथ लॉंच। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mercedes GLS 600 Maybach Design :-

अगर बात करे Mercedes GLS 600 Maybach कार के डिज़ाइन के बारे में तो इस लक्ज़री कार की लुक को देख कर लोग काफी आकर्षित होते है। इस महंगी कार के डिज़ाइन के तरफ ख़ास ध्यान दिया गया है। अगर इस कार की बात करे तो इस कार के इंटीरियर में आपको फ्रंट में एक बड़ा touchscreen इंफोटेंमेंट देखने को मिलता है। इस कार में आपको अडजस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट, ब्लूटूथ कनेक्शन, वायरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, USB डिवाइस कनेक्शन, सीट बेल्ट्स आदि आपको मिलते है।

आपको यह भी जानकारी दे दे के इस कार में आपको सेफ्टी एयर बैग्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। यह सेफ्टी एयर बैग्स आपकी सेफ्टी के लिए उपलब्ध करवाए जाते है। Mercedes GLS 600 Maybach कार में और आपको पार्किंग रियर कैमरा कैमरा, शार्प हेडलैम्प्स और कई नए फीचर्स के साथ आपको उपलब्ध करवाए जाते है।

Mercedes GLS 600 Maybach :- इस कार में शानदार जंपिंग फीचर के कारन धड़ा-धड़ हो रही है इस कार की बिक्री। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में।

Mercedes GLS 600 Maybach Price :-

आइए अब हम बात करते है  Mercedes GLS 600 Maybach कार के कीमत के बारे में तो आपको यह बता दे कि इस कार की कीमत 2.92 करोड़ रूपए में आपको आसानी से शोरूम में देखने को मिल जाएगी। आपको यह भी जानकारी दे दे कि आप Mercedes GLS 600 Maybach कार को EMI द्वारा भी इसे आसानी से खरीद सकते है। अगर आप इसे EMI द्वारा खरीदना चाहते है तो आपको इसमें 15 से 20 हज़ार का दमदार डिस्काउंट मिल सकता है आपको इसमें और भी कई ऑफर्स अलग अलग वैरिएंट और रंग से हिसाब से प्राप्त होंगी।

यदि आप इसे 30 दिसंबर से पहले अपने घर ले आते है तो आपको यह सारी  ऑफर्स मिल जाएंगी अगर आप इस कार को 30 दिसंबर के बाद लेते है तो आपको इसमें कोई ऑफर प्राप्त नहीं होंगी। इस SUV में नए टेक्नोलॉजीज के साथ साथ एडवांस फीचर्स पर भी ध्यान दिया गया है। इस कार में आपको इनबिल्ड एलाय व्हील भी मिलते है। इनकी मार्किट कीमत 5 से 7 लाख है।

Mercedes GLS 600 Maybach Color Options :-

आइए अब हम हम बात करते है Mercedes GLS 600 Maybach के कलर ऑप्शंस के बारे में तो यह कार आपको briliant blue, Obsidian Black, Cavansite Blue, Selenite Silver, Emerald Green, Mojave Silver, Iridium Silver और Polar White आदि कलर में आपको देखने को मिल जाएगी।

Tata Safari :- 2023 में हुई लांच Tata Safari ने किया मार्किट में दमदार इंजन और माइलेज के साथ एंट्री। आइए जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mercedes GLS 600 Maybach :- इस कार में शानदार जंपिंग फीचर के कारन धड़ा-धड़ हो रही है इस कार की बिक्री। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में।

Mercedes GLS 600 Maybach Competitors :-

वैसे तो मार्किट में कई तरह के महँगे कार लांच किए जाते है अगर हम अब आगे बात करे Mercedes GLS 600 Maybach कार की रिवल्स के बारे में तो Bentley Bentayga, Rolls-Royce Cullinan, Rolls-Royce Dawn, Mercedes-Benz Maybach 580 और Ferrari SF90 Stradale आदि इस कार को टक्कर दे रहे है।

Share This Article
Leave a comment