Tata Safari :- 2023 में हुई लांच Tata Safari ने किया मार्किट में दमदार इंजन और माइलेज के साथ एंट्री। आइए जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Tata Safari 

Tata Safari :- वैसे तो मार्किट में बहुत सारे कार कम्पनीज द्वारा लांच किए जा रहे है। कार में नए नए फीचर्स डाल कर कम्पनीज अपने ग्रहोंको को अपने तरफ और भी आकर्षित कर रही है। नए-नए फीचर्स के साथ होने वाले कार को लोगो द्वारा काफी पसंद किया जाता है। आइए अब बात करते है Tata Safari के बारे में। यह कार लोगो द्वारा काफी पसंद की जा रही है। इसके दमदार फीचर्स और इंजन के देख कर लोग का बस यही कहना होगा के यह कार रहेगी सबसे बेस्ट। आइए फिर जानते है इस कार बारे में और भी विस्तार से।

Tata Safari :- 2023 में हुई लांच Tata Safari ने किया मार्किट में दमदार इंजन और माइलेज के साथ एंट्री। आइए जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Tata Safari Features :-

आपको बता दिया जाए के लोगो को यह कार काफी पसंद आ रही है। इसमें कम्पनीज द्वारा कई ख़ास फीचर्स डाले गए है जो के लोगो को बाकूभी पसंद आएंगे। आपको बता दिया जाए कि Tata Safari में आपको 10.25 इंच touch screen system आपको कम्पनीज द्वारा इस कार में उपलब्ध करवाया जाएगा।

साथ के साथ इसमें आपको डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, अडजस्टेबले ड्राइवर और पैसेंजर सीट, 360 डिग्री का कैमरा और साथ ही आपको शार्प हेडलैंप भी इस कार में आपको देखने को मिलेंगे। Tata Safari में और आपको wireless चार्जिंग पॉइंट्स और सनरूफ जैसी इस कार में आपको सुविधाएं दी जाएगी। आपको बता दिया जाए इ इन ख़ास फीचर्स की वजह से भी लोग इस कार को काफी पसंद कर रहे है। Tata Safari के दमदार फीचर्स इस कार को और भी अच्छा बना देते है।

Bigboss 17 :- Bigboss में हुई नई Wild Card Entry, जानिए कौन है यह नया कंटेस्टेंट । पढ़िए इस खबर को विस्तार से।

Tata Safari Engine :-

अगर बात की जाए Tata Safari के दमदार इंजन को लेकर भी यह काफी चर्चा में रही है। अगर बात करे इस के बारे में तो आपको इसमें 2.0 लीटर इंजन के साथ देखने को मिलेगी। जो कि 170 PS का पावर और 350 Nm का टार्क जेनरेट करती है। आपको और बता दिया जाए कि इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल और साथ ही ऑटोमेटेड टार्क कनवर्टर यूनिट का ऑप्शन मिलता है।

Tata Safari Mileage :-

अगर बात करे Tata Safari के दमदार माइलेज की तो Tata Safari का माइलेज 14.5 से 16.3 किमी प्रति लीटर है। आपको बता दिया जाए के कंपनी द्वारा कहा गया है कि 14.8 से 16.14 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Tata Safari Design :-

आपको बता दिया जाए कि कंपनी द्वारा Tata Safari के डिज़ाइन की तरफ ज़्यादा फोकस दिया हुआ है इसका डिज़ाइन और लुक लोगो को अपनी तरफ आकर्षित करती है। आपको बता दिया जाए के इसका बम्पर साइड का एरिया काफी बड़ा है। साथ ही में आपको इसमें शार्प रूफलाइन देखने को मिलती है जो आगे से शुरू होती है और पीछे तक आपको देखने को मिलती है।

Tata Safari :- 2023 में हुई लांच Tata Safari ने किया मार्किट में दमदार इंजन और माइलेज के साथ एंट्री। आइए जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Porsche Panamera :- महंगी कार के शौक़ रखने वालो ग्रहोंको के लिए Porsche Panamera कार रहेगी सबसे बेस्ट। आइए जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Tata Safari Interior :-

आयी अब बात करते है Tata Safari के इंटीरियर की तो इस कार इंटीरियर काफी सुन्दर है। इस कार में आपको आरामदायक सीट दी जाएगी। आपकी सेफ्टी के लिए साल्ट बेल्ट और एयर बैग्स भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। Tata Safari में आपको अच्छी खासी खुली जगह दी जायेगी सामान रखने को। इसके साथ इसमें आपको स्टेरिंग व्हील के लिए भी अडजस्टेबले एडजस्टमेंट आपको उपलब्ध करवाई जाती है।

Tata Safari Price :-

आइए अब बात करते है Tata Safari के कीमत के बारे में तो इसकी कीमत 16.19 लाख से शुरू होकर 27.34 लाख तक जाती है। आपको इस कार के कई और वैरिएंट्स भी देखने को मिल जाएंगे।

Tata Safari Color Options :-

आइए अब जानते है के यह कार आपको कितने कलर्स में देखने को मिलेंगी तो Tata Safari आपको Galactic Sapphire, Stardust Ash, Stellar Frost, Oberon Black, Supernova Coper, Lunar Slate और Cosmic Gold सात कलर्स में आपको यह कार देखने को मिलेंगी।

Tata Safari Competitors :-

आपको बता दे कि इंडियन मार्किट में Tata Safari के competitors MG Hector Plus, Mahindra XUV 700, Tata Harrier और Mahindra Scrorpio-N आदि कॉम्पिटिटर्स है।

Share This Article
Leave a comment