Bajaj Pulsar 150 :- Honda X Blade को धुल चटाने आ गयी है यह बजाज की पल्सर 150 बाइक। जानिए इसके फीचर और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Bajaj Pulsar 150 

Bajaj Pulsar 150 :- आजकल मार्किट में कई तरह के बाइक आपको देखने को मिल जाएंगे। कम्पनीज द्वारा बाइक में कई तरह के नए फीचर्स आपको देखने को आसानी से मिल जाएंगे। आपको बता दिया जाए के आजकल मार्किट में बाइक की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आजकल ऑटोमोबाइल्स में बाइक की बिक्री ज़्यादा हो रही है।

अगर हम बात करे Bajaj Pulsar 150 बाइक की तो इसमें आपको कई तरह के नए फीचर्स देखने को मिल जायेंगे। लोगो द्वारा Bajaj Pulsar 150 बाइक को काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है। अगर आप ज़्यादा महंगी बाइक नहीं खरीदना चाहते तो यह बाइक आपके लिए बेस्ट होने वाली है। आइए फिर आगे हम बात करते है इस बाइक स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

Bajaj Pulsar 150 :- Honda X Blade को धुल चटाने आ गयी है यह बजाज की पल्सर 150 बाइक। जानिए इसके फीचर और कीमत के बारे में।

Rolls Royce Phantom :- महँगी कारो का बादशाह Rolls Royce Phantom के शानदार फीचर्स को देख कर हो जाओगे हैरान। जानिए इसके फीचर्स और कीमत को।

Bajaj Pulsar 150 Engine & Features :-

आइए आगे हम बात करते है Bajaj Pulsar 150 बाइक के इंजन के बारे में तो इस बाइक में आपको 149.5 cc air cooled इंजन आप सभी को उपलब्ध करवाया जाता है। जो कि 14 PS @ 8500 rpm की पावर देता है। अगर आगे हम बात करे इस बाइक के बारे में तो इसके फ्यूल टैंक की योग्यता 15 L तक की है और वही हम आगे बात करे Bajaj Pulsar 150 बाइक के माइलेज की तो तो यह बाइक 47.5 kmpl तक का माइलेज देती है। आपको बता दे कि आपको इस Bajaj Pulsar 150 बाइक के इंजन और माइलेज को लेकर कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Bajaj Pulsar 150 Design :-

आइए अब हम बात करते है Bajaj Pulsar 150 बाइक के डिज़ाइन के बारे में तो कंपनी द्वारा इस बाइक के डिज़ाइन के तरफ ज़्यादा फोकस दिया हुआ है। आपको बता दे कि इस बाइक के ऊचे वैरिएंट एन 160 के बराबर है। और साथ ही में आपको बता के इस बाइक में आपको LED Headlamp, LED Tail light, साथ ही में ड्यूल डिस्क ब्रेक आदि सब आपको इस बाइक में उपलब्ध करवाया जाएगा। Bajaj Pulsar 150 बाइक को और भी अच्छा बनाने के लिए कंपनी द्वारा fuel tank को और भी बड़ा बनाया गया है।

इसी के साथ आपको इस बाइक में semi-digital इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर भी उपलब्ध करवाया जाता है। आपको इस बाइक के टायर बड़े और मजबूती से बने हुए मिलेंगे। जिन्हे यह शिकायत रहती है कि उनके बाइक के टायर जल्दी घस जाते है। उनके लिए यह बाइक सबसे बेस्ट रहने वाली है। आपको इस बाइक के टायर में व्हील कण्ट्रोल सिस्टम भी उपलब्ध करवाया जाता है आपकी सेफ्टी के लिए। अगर आगे बात करे इस बाइक की सीट की तो इस में आपको कम्फर्टेबल सीट उपलब्ध करवाई जायेगी। आप इस बाइक में एक लम्बा समय तय कर सकते है।

Bajaj Pulsar 150 :- Honda X Blade को धुल चटाने आ गयी है यह बजाज की पल्सर 150 बाइक। जानिए इसके फीचर और कीमत के बारे में।

Bajaj Pulsar 150 Price in India :-

आइए अब हम बात करते है Bajaj Pulsar 150 बाइक के कीमत के बारे में तो इसकी इंडियन मार्किट में कीमत Rs. 70,618 से लेकर Rs. 1.78 लाख तक की आपको शोरूम में आसानी से देखने को मिल जाएगी। आप इस बाइक को EMI पर भी आसानी से खरीद सकते है। मिडिल क्लास आदमी इस बाइक को आराम से खरीद सकता है। यह बाइक कीमत के मामले में आपके लिए बेस्ट रहने वाली है।

Bajaj Pulsar 150 Color Options :-

अगर अब हम बात करे Bajaj Pulsar 150 बाइक के कलर ऑप्शंस की तो आपको इस बाइक में अलग-अलग कलर देखने को आसानी से मिल जाएंगे। आपको यह बाइक Sparkle black red, Sparkle black silver, Sapphire ब्लैक ब्लू आदि कलर्स देखने को मिल जाएंगे। इन कलर के कारन यह बाइक के लुक को और भी अट्रैक्टिव बना देती है।

Mahindra Thar 5 Door :- भारत में पहली बार होने वाली है Mahindra Thar 5 Door के साथ लॉंच। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Bajaj Pulsar 150 Competitors :-

आइए अब जानते है कि Bajaj Pulsar 150 बाइक के competitors के बारे में तो इस बाइक को TVS Apache RTR 160, Honda X Blade, Yamaha FZS F1 BS6, Hero Xtreme 160R और Bajaj NS 160 आदि बाइक इस बाइक को टक्कर दे रही है।

Share This Article
Leave a comment