Abhijit Gangopadhyay ने कोलकाता के उच्च न्यायालय से अस्तीफा लेने का क्यों किया बड़ा फैसला ? क्या अब वह राजनीति में उतरने की कर रहे है तैयारी ?

Neha Gurung

Abhijit Gangopadhyay 

Abhijit Gangopadhyay :- आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि अभिजीत गंगोपाध्याय ने भारत देश के कोलकाता हाई कोर्ट से अस्तीफा लेने का एक गंभीर फैसला ले लिया है। अभिजीत गंगोपाध्याय द्वारा कहा गया है कि वह मंगलवार तक वह अपनी सारी न्यानिक चीज़ें समाप्त कर लेंगे। उन्होंने यह गंभीर फैसला अपने आने वाले अच्छे दिनों के लिए किया है। उन्होंने यह कहा कि अब कोलकाता के हाई कोर्ट से अस्तीफा लेने के बाद मैं अब यह फैसला लूंगा कि मुझे अब किस पार्टी में काम करना है तथा किस के साथ जुड़ना है।

वही लगातार पचमी बंगाल में यह खबर सामने आ रही है कि अब अभिजीत गंगोपाध्याय BJP की पार्टी के साथ जुड़ काम करते हुए दिखेंगे। आप की जानकारी कि लिए बता दे कि बंगाल में यह चल रहा है कि जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय बंगाल के संसद क्षेत्र से चनाव लड़ते हुए अआप सभी को दिख सकते है। हालाकि यह सीट कभी मौजूदा BJP नेता और साथ ही में CM ममता बनर्जी जी के पूर्व अधिकारी सेवेंदु की हुआ करती थी। परन्तु अब इस सीट पे सेवेंदु अधिकारी के भाई दिब्येंदु अधकारी संसद है।

OnePlus की बत्ती बुझा देंगा Samsung का धांसू 5G स्मार्टफोन, 108MP अमेजिंग कैमरा क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखे कीमत

इसी दौरान अभिजीत गंगोपाध्याय ने एक न्यूज़ एजेंसी के दौरान अपना एक गंभीर फैसला लोगो तक पहुंचाया है। जहाँ उन के द्वारा यह कहा है कि वह अब कोलकाता के हाई कोर्ट से अस्तीफा ले रहे है। ताकि वह आम लोगो की मदद कर सके। वह अपने इस फैसले को सही साबित करना चाहते है। उन का यह कदम उन की अंतरात्मा की पुकार को सुन कर ऐसा कदम उठाया है। अब वह बड़े बड़े लोगो और बड़े बड़े काम करना करना चाहते है। एक जज सिर्फ कोर्ट के मामले को ही देख सकता है। जज सिर्फ कोर्ट के मामलो में ही दखल अंदाज़ी कर उन के फैसले सुलझा सकता है।

Abhijit Gangopadhyay ने कोलकाता के उच्च न्यायालय से अस्तीफा लेने का क्यों किया बड़ा फैसला ? क्या अब वह राजनीति में उतरने की कर रहे है तैयारी ?

परन्तु हमारे पंचमी बंगाल के राज्यों में ऐसे बहुत सारे लोग है। जो काफी ही ज़्यादा असहाई है और मैं उन सभी की ज़्यादा से ज़्यादा मदद करना चाहता हूँ। क्योकि अभिजीत गंगोपाध्याय सिर्फ और सिर्फ कोर्ट में आये फैसलों में ही न्याय करते थे। वह सिर्फ कोर्ट तक ही सिमट थे। पर अब वह राजनीति में उतरने जा रहे है। उन के द्वारा कहा गया कि अगर मैं राजनीति में भी आता हूँ तो मैं पचमी बंगाल के कई असहाए लोगो की ज़्यादा से ज़्यादा मदद कर सकता हूँ। वही सब से पहले उन्होंने शिक्षा से संभंधित सभी खबरे बताई है।

जहाँ उन्होंने बताया है कि मैंने कोर्ट में शिक्षा से संभंधित कई केस देखे है। इन दो सालो में काफी केस देखे है। जहाँ लगातार शिक्षा में भ्रस्टचार देख ने को आसानी से मिल रही है। ऐसे कई केस आये है। जहाँ लगातार भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किये गए है। वही अभिजीत गंगोपाध्याय ममता सरकार की बात करते हुए कहा कि शिक्षा के सम्भंधित पहले जितने भी भ्र्ष्टाचार के मामले सामने आये थे और जितने भी लोग इन में शामिल थे वह सभी के सभी या तो जेल में कैद है और कईलोगों पर इस से संभंधित मुकदमा दर्ज है। पर यह तो बात यही शिक्षा की जिस पर कई बार बात हो चुकी है।

Indian Idol 14 :- इस सिंगिंग रियलिटी शो की ट्रॉफी को अपने नाम कर बने कानपूर के रहने वाले “Vaibhav Gupta” विजेता। पढ़िए पूरी खबर।

पर अब मैं उन पर गौर आज़माना चाहता हूँ जिन पर किसी का भी ध्यान नहीं जाता है। अब वह लेबर से संभंधित कई मुद्दों को उठाना चाहते है। जहाँ उन पर कई घोटाला किये जाते है। मैंने उन पर कई बारीकियां से मुद्दे पर नज़र मारा है। बस इस पर सिर्फ काम करना ही बाकी है। अभिजीत गंगोपाध्याय द्वारा यह भी कहा गया कि वह अब दिन मंगलवार को कोलकाता के हाई कोर्ट से अस्तीफा ले कर सभी मीडिया तथा पत्रकारों के सवाल वही देंगे।

वैसे ही अभिजीत गंगोपाध्याय अपने बयानों को ले कर हमेशा चर्चा का विषय बने रहते थे। उन्होंने अपनी पारी 2018 वर्ष से शुरू की थी। तब से वह काफी बार चर्चा के विषय बने रहे थे। आप की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि साल 2022 में उन्होंने CBI और ED को पचमी बंगाल में चल रहे है घोटाले की जांच पड़ताल की थी। जहाँ उन्होंने कई पैमाने रद्द किये थे। तब से वह लगातार सुर्ख़ियों में ही छाए रहते थे। अब वह अपने अस्तीफ़े वाली बात को ले कर मीडिया पर काफी ही ज़्यादा चर्चा का विषय बने हुए है।

Abhijit Gangopadhyay ने कोलकाता के उच्च न्यायालय से अस्तीफा लेने का क्यों किया बड़ा फैसला ? क्या अब वह राजनीति में उतरने की कर रहे है तैयारी ?

Share This Article
Leave a comment