Vivek Bindra ने किया यूट्यूब चैनल पर 500 करोड़ रुपयो का बहुत बड़ा स्कैम। जानिए इसके पीछे का पूरा राज।

komal

Vivek Bindra :-

Vivek Bindra  :-शायद ही आप सभी इन यूट्यूब की इस महान हस्ती के बारे में सुना होगा। चलिए आज हम आपको इस यूटूबेर के महान हस्ती विवेक बिंद्रा के बारे में बताते है। विवेक बिंद्रा भारत के महान यूटूबेर है। ये bababusiness.com कंपनी के मालिक है। इनका जन्म सन 1982 में हुआ था। ये दिल्ली के रहने वाले है इनकी उम्र है 41 साल। इनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। इनके पिता जी मृत्यु बचपन में ही हो गयी थी।

कुछ समय बाद इनकी माता जी ने दूसरा विवाह कर लिया था। जिस करन इन्होने बचपन में बहुत सी परेशानियो का सामना किया था। परन्तु ये बहुत ही मेहनती थे जिस कारन इन्होने अपने रिस्तेदारो के घर रह रह अपनी पढ़ाई पूरी की थी।  बचपन में ये एक अच्छे खिलाडी भी थे। इतनी परेशानियों के बावजूद भी विवेक जी ने हौसला नहीं हारा और आगे बढ़ते गए। अपनी मेहनत के बलबूते पर आज इन्होने आसमान की ऊंचाइयों को छू लिया है।

Salaar Part 1: Ceasefire Box Office Collection :- पहले ही दिन सालार ने की 100 करोड़ से भी ज़्यादा की कमाई, रो पड़े किंग खान। पढ़ें पूरी ख़बर।

हम आपको बात दे कि ये एक बहुत ही बड़े बिज़नेस कोच है। इनके पास बड़े बड़े क्लाइंट की कोई कमी नहीं है। इन्होने कंपनी के इम्प्लॉयज तथा बिज़नेस से जुडी बड़ी बड़ी समस्याओ का निपटारा किया है। जिस कारन मार्किट में विवेक बिंद्रा की डिमांड बहुत ही ज्यादा है। अब तक ये बड़ी बड़ी कम्पनीओ के ही मुद्दे सोल्व किया करते थे परन्तु अब इनके पास छोटे दूकानदार के पक्ष आने लगे थे। उन्होंने विवेक से कहा कि हमे कोई कर्ज नहीं देता है।

हम अपने बिज़नेस को आगे कैसे बढ़ाये। हमारे एम्प्लॉय काम अच्छे से नहीं करते है। हम अपने काम को आगे कैसे बढ़ाये ? जब विवेक बिंद्रा के पास ऐसे सवाल प्रतिदिन आने लगे तो  उन्होंने सोचा की बड़ी बड़ी कंपनियों के लिए तो सभी खड़े होते है परन्तु छोटी कंपनियों के लिए कोई भी खड़ा नहीं होता है और  न ही कोई उनका साथ देना चाहता है। बस इन्ही सब बातो को सोच कर विवेक बिंद्रा ने  Business pvt. Ltd . की स्थापना की।

Vivek Bindra ने किया यूट्यूब चैनल पर 500 करोड़ रुपयो का बहुत बड़ा स्कैम। जानिए इसके पीछे का पूरा राज।

Vivek Bindra’ Scam :-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि इस जाने माने महान हस्ती यूटूबेर विवेक बिंद्रा ने बहुत बड़ा स्कैम किया है। सोशल मीडिया के हर तरफ ये अपने द्वारा किये गए  स्कैम के कारन सुर्खियों में है। लोगो का कहना है कि इन्होने अपने यूट्यूब चैनल पर बहुत ही बड़ा स्कैम किया है। यूट्यूब पर इनका एक चैनल है जिस पे ये  लोगो को काम के प्रति प्रोत्साहित करते है। सोचने की बात तो ये है कि अगर हमे काम के प्रति प्रोत्साहित करने वाले लोग ही हमे लूटने लगे तो क्या होगा ?

यही काम किया है विवेक बिंद्रा ने इन्होने यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाया है bada business . इस चैनल के द्वारा ये लोगो को लूटते है। इन्होने कहा था कि ये पैसे रीफंड कर देंगे परन्तु ऐसा हुआ नहीं। क्युकी यूट्यूब पर बहुत सारे लोग विवेक बिंद्रा स्कैम पर वीडियो बना रहे है और कह रहे है कि विवेक बिंद्रा ने उन्हें लूटा है।

Kawasaki Ninja 650 :- नौजवानो के दिलों में आग लगाने वाली है कावासाकी की यह नई स्पोर्ट्स बाइक। जानिए इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में।

संदीप माहेश्वरी ने किया खुलासा :

आईये जानते है कौन है आखिर संदीप महेश्वरी। संदीप माहेश्वरी भी विवेक की तरह ही एक मोटिवेशनल स्पीकर है। हम आपको बता दे कि इस स्कैम पर संदीप  माहेश्वरी ने कहा है कि विवेक बिंद्रा को ये स्कैम भारी पड़ने वाला है। संदीप माहेश्वरी विवेक बिंद्रा से सीधे तोर पर लड़ाई कर रहे है। संदीप माहेश्वरी ने कहा है कि वो यूट्यूब पर अपना ऐड शुरू करेंगे  और उससे कमाए हुए पैसे से एक लीगल टीम को हायर करेंगे। संदीप जी ने कहा कि ऐसा कोइ भी रूल नहीं है कि आप किसी के पैसे जप्त कर ले। संदीप जी ने कहा है की ये कोई छोटी मोटी बात नहीं है। ये सवाल है 500 करोड़ रुपयों का।

Vivek Bindra ने किया यूट्यूब चैनल पर 500 करोड़ रुपयो का बहुत बड़ा स्कैम। जानिए इसके पीछे का पूरा राज।

हम आपको पता दे कि इस स्कैम के बारे में अभी तक विवेक बिंद्रा ने कोई बात नहीं की है। उन्होंने अभी तक अपनी कोई भी वीडियो पोस्ट नई की है। उनकी तरफ से हमे इस बात की कोई जानकारी नई मिली है। उन्होंने अभी तक इस स्कैम से जुडी कोई वीडियो नहीं डाली है।

Share This Article
Leave a comment