Hit-And-Run Law को लेकर ट्रक तथा डंपर चालकों ने किया पूरे देश में चक्का जाम। इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे है ट्रक ड्राइवर। पढ़िए पूरी ख़बर।

komal

Hit-And-Run Law :-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि भारत सरकार ने एक नया कानून पास किया है। इस कानून का नाम है हिट एंड रन। आप सभी जानते ही है कि दिन प्रतिदिन हमारे देश में अपराध बढ़ते ही जा रहे है। हर रोज हम अख़बार में पढ़ते ही रहते है कि कभी कोई अपराध हो गया है तो कभी कोई। देश में बढ़ रहे अपराधों की सख्या को कम करने के लिए ही सरकार ने नया कनून बनाया है। हम कई बार सड़को पर बहुत सी दुर्घटनाएं देखते है। कई बार ड्राइवर की गलती होती है तो कई बार राह चलते लोगो की।

MG Hector Plus कार ने मार्किट में दी है टाटा सफारी जैसी बहुत सी गाड़ियों को टक्कर। जानिए इसके दमदार फीचर्स तथा बेहतरीन क्वालिटी के बारे में।

हम आपको बात दे की केंद्र सरकार ने एक नया कनून पास किए है। इस कानून के तेहत यदि कोई भी ट्रक ड्राइवर या डंपर चालक किसी भी व्यक्ति को अपनी गाड़ी तले रोंद क्र भागने की कोशिश करेगा तो उससे 10 साल की जेल की सज़ा भुगतनी होगी और साथ ही उसे 7 लाख का जुर्माना भी अदा करना होगा।

हम आपको ये भी बात दे कि इस कनून के लागु होने से पहले यदि कोई भी वाहन ड्राइवर किसी का एक्सीडेंट करता था तो उसे पुलिस अपनी हिरासत में तो लेती थी परन्तु कुछ दिनों बढ़ अपराधी को जमानत दे दी जाती थी। हलाकि इस कानून के तहत भी अपराधी को 2 साल की सज़ा का कानून था। परन्तु पहले अपराधी इस कनून को ज्यादा महत्व नहीं देते थे तथा आसानी से जमानत पर जेल से बाहर आ जाते थे।

Hit-And-Run Law को लेकर ट्रक तथा डंपर चालकों ने किया पूरे देश में चक्का जाम। इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे है ट्रक ड्राइवर। पढ़िए पूरी ख़बर।

IQOO Z7 Pro स्मार्टफोन में आप को 4,600 mAh की धाकड़ बैटरी और 66 W का पावरफुल चार्जर मिल रहा है। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारे में।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि ट्रक तथा डंपर चालकों ने पुरे देश में चक्का जाम कर रखा है। ड्राइवर इस कनून को गलत बता रहे है तथा इसका विरोध कर रहे है और इस को वापस लेने की मांग कर रहे है। पूरे  देश में ट्रक चालकों ने सड़को पर अपने अपने ट्रको को खड़ा करके जाम लगा दिया है और स्वय धरने पर बैठ गए है। ट्रक चालकों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। उन्ही यही मांग है की जल्द से जल्द इस कानून को वपस ले लिया जाये। देश के हर राज्य में ट्रक तथा डंपर चालकों का गुस्सा बहुत ही ज्यादा है।

हम आपको बात दे कि ट्रक चालकों की इस हड़ताल के कारन ट्रांसपोर्ट सिस्टम पूरी तरह से नष्ट होने की कगार पर आ गया है यदि जल्द ही इस पर कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया गया तो ट्रांपोर्ट सिस्टम को लेकर हमे भारी मुसीबतो का सामना करना पद सकता है। इसके साथ ही पेट्रोल पम्पस पर समय पर ईंधन न पहुंचने के कारन लम्बी लम्बी कतारे लग गयी है।

ट्रक चालकों इस इस धरने के कारन आम जानता बहुत ही ज्यादा परेशान हो रही है। जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़को पर ट्रेफ़िक पूरी तरह से जाम हो गया है। ग्रेटर नोएडा में भी इस क़ानून को लेकर ट्रक चालकों  में  बहुत आक्रोश देखने को मिल रहा परन्तु वहा पर ट्रक चालकों ने पुलिस के समझाने पर अपने वाहन को रास्ते से हटा दिया है।

 

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment