Social Apps Bans :- इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत किया गया कई और वेबसाइट को बैन। आखिर भारत सरकार ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Social Apps Bans 

Social Apps Bans :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल लोगो को एंटरटेनमेंट के लिए कई साधन आ चुके है। कई ऐसे सोशल ऐप्प्स है जो लोगो द्वारा काफी ज़्यादा मात्रा में इस्तेमाल किये जाते है। अब हाल ही में कई ऐसे सोशल प्लेटफार्म को ले कर बड़ी खबर सामने आयी है। जहाँ आप भी यह खर सुन कर हैरान हो जाओगे। जी हाँ कहा जा रहा है कि अब लोग इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत कई ऐसे सोशल ऐप्प्स अपने स्मार्टफोन में नहीं चला पाएंगे। सरकार द्वारा यह जारी किया जा रहा है कि अब भारतीय लोग इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे कई और सोशल ऐप्प्स अपने फ़ोन पर नहीं चला पाएंगे।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाये कि हाल ही में कुछ दिन पहले ही इंस्टाग्राम को बंद कर दिया गया था। जी हाँ रात के समय इंस्टाग्राम के साथ साथ फेसबुक को भी बंद कर दिया गया था। सभी लोग ना तो इंस्टाग्राम इस्तेमाल कर पा रहे थे और ना ही फेसबुक चला पा रहे थे। ना ही फेसबुक और ना इंस्टग्राम चल रहा था। कई घंटो के बाद इंस्टाग्राम और फेसबुक चला था। जहाँ सभी को तो यही लग रहा था कि अब इंस्टाग्राम और फेसबुक को बंद कर दिया गया है।

IQOO Z9 5G स्मार्टफोन ने मार्किट में लांच होते हुए मचाया तहलका। अपने ख़ास फीचर्स से लूटा ग्राहकों का दिल। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Social Apps Bans :- इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत किया गया कई और वेबसाइट को बैन। आखिर भारत सरकार ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? पढ़िए पूरी खबर।

अब हाल फ़िलहाल में फिर से ख़बर सामे आयी है जहाँ सरकार द्वारा इंस्टाग्राम और फेसबुक सोशल ऐप्प्स को हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। इस के पीछे के कारण यह बताया जा रहा है कि अब इंस्टाग्राम पर काफी ज़्यादा अश्लील और गलत कंटेंट डाले जा रहे है। जिस कारण इंस्टाग्राम को बैन करने के यह बड़ा फैसला है। अब लोगो द्वारा इंस्टाग्राम पर कई तरह के गलत सोच विचार वाले रील्स तथा अश्लील कंटेंट डाले जा रहे है जो इस सोसाइटी के लिए बड़ा ही घातक है। आप को बता दे कि ऐसा ही हाल फेसबुक में भी किया जा रहा है।

फेसबुक में काफी ज़्यादा गलत कंटेंट डाले जा रहे है जो कि देख ने लायक नहीं है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जो रिपोर्ट्स हमारे पास आयी है उस हिसाब से कुल 57 एकाउंट्स को बंद कर दिया गया है। साथ ही में लगभग 18 बड़े बड़े प्लेटफार्म को भी बंद कर दिया गया है। इस के इलावा कहा जा रहा है कि ऐसी कई वेबसाइट भी थी जिन्हे भी बंद कर दिया गया है। आप को बता दे कि कुल 19 वेबसाइट को बंद कर दिया गया है। वही यह भी कहा जा रहा है कि कुल ऐसे ही 12 और ऐप्प्स है जो अश्लील कंटेंट के लिए जाने जाते है।

Creta के परखच्चे उड़ाने के लिए आ चुकी हैं Honda Elevate 2024 का रॉयल लुक, धड़ाधड़ फीचर्स और इंजन के साथ करेगी सबके दिल पर राज।

लगातार इस ऐप्प्स में गलत और अश्लील वीडियोस पोस्ट होने के कारण सरकार का यह फैसला आता है जहाँ इंस्टाग्राम और फेसबुक को बंद कर दिया जायेगा। कुछ ही दिनों में अब फेसबुक और इंस्टग्राम को नहीं चला पाओगे। ऐसे ही भारत में पहले टिकटोक को बैन किया गया था। अब इस खबर को सुन कर लोगो में काफी ही आहाकार मच गयी है। और लोगो का यही कहने है कि कब से इन ऐप्प्स को बंद कर दिया जायेगा।

Social Apps Bans :- इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत किया गया कई और वेबसाइट को बैन। आखिर भारत सरकार ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment