Ram Mandir Murti :- रामलला की मूर्ति की नयी तस्वीर आयी सामने, भगवान की प्रतिमा को मंदिर के गर्भगृह में किया गया स्थापित। पढ़िए पूरी ख़बर।

Neha Gurung

Ram Mandir Murti 

Ram Mandir Murti :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि अयोध्या के राम मंदिर की तैयारियां बड़े ही ज़ोरो शोरो से चल रही है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का बड़ा समारोह 22 जनवरी 2024 को होगा। भारत देश के लिए यह एक बड़े ही सुभाग्य की बात है। इस समरोह में अनेक लोगो को आमंत्रण किया गया है। भक्त राम मंदिर बनने से काफी ज़्यादा खुश नज़र आ रहे है। ऐसे ही अयोध्या मंदिर से एक और जानकारी सामने आयी है। आप को बता दे कि अयोध्या राम मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित होने वाली राम जी की मूर्ति की फोटो अब सामने आ चुकी है।

जिस में भगवान श्री राम जी का चेहरा बिलकुल साफ़ नज़र आ रहा है। आप को बता दे कि राम मंदिर के गर्भ गृह पर स्तापित होने वाली राम  पत्थर से पहले उन के फेस को पीले रंग के कपडे से ढका  हुआ था। ताकि अभी भगवान राम जी चेहरा कोई ना देख सके। तथा भगवान जी की मूर्ति को लाल रंग के फूलों की माला पहनाई गयी थी। आप सभी को एक और जानकारी दे दे कि भगवान् जी की प्रतिमा खड़ी है। वही यह मूर्ति 51 इंच की रामलला की मूर्ति पिछली ही रात मंदिर में लायी गयी थी।

Gold और Silver के भाव में देखने को मिल रहा भारी बदलाव। सोने की कीमतों ने छुआ आसमान, जानिये आज के तारिख में चल रहे चांदी के भाव के बारे में।

आप  जानकरी दे दे कि भगवान् जी की प्रतिमा महान मूर्तिकार अरुण योगराज द्वारा बनाई गयी है। वही प्राण प्रतिष्टा समारोह के मुख्या आचार्य अरुण दीक्षित ने पीटीआई भाषा को बताया कि – भगवान राम जी की मूर्ति को दिन में वैदिक मंत्र चार के दौरान गर्भ गृह मे रखा गया था। आप सभी को बता दे कि प्राण प्रतिष्ठा समरोह का आयोजन 16 जनवरी 2024 से ही शुरू हो गया था। वही 17 जनवरी 2024 को 5 साल के रामलला मूर्ति के साथ साथ एक काफिला अयोध्या पहुंचा और क्रेन की सहायता से रामलला की मूर्ति को स्थापित किया गया।

Ram Mandir Murti :- रामलला की मूर्ति की नयी तस्वीर आयी सामने, भगवान की प्रतिमा को मंदिर के गर्भगृह में किया गया स्थापित। पढ़िए पूरी ख़बर।

साथ  जनवरी 2024 को गणेशा अम्बिका पूजा, वरुण पूजा, मातृका पूजा ब्राह्मण वरुण और वास्तु पूजा आदि शुरू किया गया। 20 को मूर्ति का जल परवाह तथा स्थापित की गयी। वही 22 जनवरी 2024 को सुबह की पूजा के बाद दोपहर में रामलला की मूर्ति का किया जाएगा। वही यह मंदिर भगवान श्री राम जी के जन्म भूमि पर बनाया। श्रद्धालु इस बात से काफी ज़्यादा खुश नज़र आ रहे है। अब सभी के दिलों में 22 जनवरी को ले कर काफी ज़्यादा उत्सुकता छायी हुई है। भक्त राम मंदिर के निर्माण से बहुत ज़्यादा खुश नज़र आ रहे है।

इस बड़े समारोह में बॉलीवुड एक्टर्स, क्रिकटर्स और कई बड़े बड़े राजीतिक लोग भी इस बड़े समारोह में शामिल है। हालाँकि कई लोग इस मंदिर के निर्माण पर आपत्ति जता रहे है तो वही भक्त उन का जवाब दे रहे है। इस दिन लोग अपने घरो में या आस पास के मंदिरों में पूजा करेंगे। इस दिन लोग दिवाली और होली सब साथ में मनाई जायेगी। बड़े समारोह में राम मंदिर में भक्तो की काफी ज़्यादा भीड़ देख ने को मिलेगी। सब जगह बस यही न्यूज़ चल रही है। इस दिन कई शहरों में छुट्टी भी दी जायेगी।

“20 लाख से कम में ADAS सुविधा वाली, इन 5 कारों की लिस्ट देखें: बजट में हाई-टेक सुरक्षा!”

कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में इस दिन हाफ डे लगेगा वही UP के CM आदित्य योगी नाथ जी ने इस दिन छुट्टी का एलान कर दिया गया है। तथा राम मंदिर की सिक्योरिटी के काफी हाई कर दी है। ताकि कोई परेशानी ना हो। आप सभी को एक और जानकारी दे दे कि नेपाल देश से राम मंदिर के लिए काफी ज़्यादा उपहार के रूप में काफी कुछ भेंट भी किये है। लोग इस दिन को एक महान उत्सव की तरह मना रहे है। यह भारत वासियों के लिए एक महान बात है। हमें अपने देश के ऊपर गर्व होना चाहिए।

Ram Mandir Murti :- रामलला की मूर्ति की नयी तस्वीर आयी सामने, भगवान की प्रतिमा को मंदिर के गर्भगृह में किया गया स्थापित। पढ़िए पूरी ख़बर।

Share This Article
Leave a comment