Rajasthan CM Oath Ceremony :-कौन है डिप्टी CM Diya Kumari,कितनी संपत्ति ?राकुमारी दिया कुमारीजानिए इसके बारे में।

komal

Diya Kumari :-

आप की जानकरी के लिए यह बता दिये जाये की दिया कुमारी का जन्म 30 जनवरी 1971 जयपुर में हुआ।अगर आप को बता दिये जाये की दिया कुमारी एक भारतीय राजनितिक और चल रहे वर्तमान में राजसमन्द से लोकसभा सांसद है। यह ही नहीं बल्कि वे  राजसमन्द से लोकसभा सांसद वे पूर्व राजस्थान विधानसभा में सवाई माधोपुर से विधायक थी। जयपुर की राजकुमारी दिया कुमारी जयपुर के महाराजा सवाई सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की पुत्री हैं।

अगर आप को यहाँ बताय जाये की की राजस्तान की डिप्टी CM और जयपुर की एक राजकुमारी हिरा ,सोना और मिना पहनती थी।Diya Kumari को सोना पहना बहुत ज्यादा ही पंसद था और दिया कुमारी ने अपने चुनावी हलफना मे यह बताय गये है की उनके पास 19.19 करोड़ रूपए की खुल संपत्ति भी बताई है। हालांकि दिया कुमारी को गहने बहुत ज्यादा ही शोक था  यह ही नहीं बल्कि दिया कुमारी के पास 75 लाख से अधिक कीमत  के गहने भी है।

Rajasthan CM Oath Ceremony :-कौन है डिप्टी CM Diya Kumari,कितनी संपत्ति ?राकुमारी दिया कुमारीजानिए इसके बारे में।

Gold Price Today :-सोना हुआ सस्ता,चांदी की कीमत में उछाल,जाने आज क्या है 10 ग्राम गोल्ड की कीमत।

Rajasthan Deputy CM Diya Kumari :- 

आप की जानकरी के लिये यहाँ भी बता दिये जाये की “Diya Kumari” और उनके साथ उपमुख्यमंत्री के ओढे पर बैठने वाली दोनों “Diya Kumari” और “Dr. Prem Chand Bairava”ने भी कसम ली। अगर बता दिए जाये की इन 3 में से सब से दयानवान दिया कुमारी है।ाखि देखा जाये तो उनकी दौलत 19 करोड़ से अधिक है। यह ही नहीं बल्कि दिया कुमारी को सोने,हिरा का बहुत ही शोक है।

अगर बताया जाये की दिया कुमारी ने अपने चुनावी हलफना मे यह बताय गये है की उनके पास 19.19 करोड़ रूपए की खुल संपत्ति भी बताई है। रोचक बात यह है की दिया कुमारी के पास 19.19 करोड़ रूपए की खुल संपत्ति होने के बाद भी उनके पास वाहन नहीं है।

Diya Kumari’s annual income will blow your mind:-

Rajasthan CM Oath Ceremony :-कौन है डिप्टी CM Diya Kumari,कितनी संपत्ति ?राकुमारी दिया कुमारीजानिए इसके बारे में।

आप सब की जानकारी के लिए यहाँ बता दिए जाये की दिया कुमारी जयपुर की एक राजकुमारी है और उनने अपने लंदन के पार्सन्स आर्ट एंड डिजाइन स्कूल से फाइन आर्ट्स डेकोरेटिव पेंटिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया है। लेकिन उनकी संपत्ति में केवल चल संपत्ति ही है। उसके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है।

अगर दोस्तों आप को यह बता दिए जाये की दिया कुमारी इतनी आमिर होने के बाद भी उनके पास खुद का वाहन,घर ,जमीन खुद की संपत्ति नहीं है। यह ही नहीं बल्कि बता दिया जाये की दिया कुमारी की वार्षिक आमदनी करोड़ो में है। जो की 2022 -2023 में 2करोड़ से ज्यादा है। उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, 2022-23 में उनकी कुल कमाई 2,88,31,100 रुपये थी, जो कि 2021-22 की तुलना में कम थी, जब उनकी कमाई 3,19,73,240 रुपये थी।

अगर बता दिए जाये की महंगे गहने का दिया कुमारी को बहुत ज्यादा ही शोक है। यह ही नहीं बल्कि दिया कुमारी के पास 75 लाख से अधिक की मात्रा में अधिक आभूषण है।  इसमें हिरे,सोने ,चंड़ी ,के आभूषण सब शामिल है। इसका कुल वजन 127 ग्राम है और कुल कीमत 17.21 लाख रुपये है। उनके पास सोने के चार चेन भी हैं, जिनका कुल वजन 158.65 ग्राम है और कुल कीमत 4.82 लाख रुपये है। सोने की छह अंगूठियां भी उनके पास हैं, जिनका कुल वजन 185.47 ग्राम है और कुल कीमत 5.59 लाख रुपये है।

Indian Police Force :- 2024 में रिलीज़ होने जा रही सिद्धार्थ मल्होत्रा के एक्टिंग करियर की सबसे पहली सीरीज। पढ़िए पूरी खबर।

Diya Kumari 75 lakh के गहने पहनती है :-  

Rajasthan CM Oath Ceremony :-कौन है डिप्टी CM Diya Kumari,कितनी संपत्ति ?राकुमारी दिया कुमारीजानिए इसके बारे में।

अगर दोस्तों आप को यह बता दिए जाये की दिया कुमारी को गहने का बहुत की मात्रा पहनती है और इनको पंसद भी है। राजस्तान की डिप्टी CM और जयपुर की एक राजकुमारी और इनको आभूषण पहना भी पंसद भी है।अगर बता दिए जाये की प मुख्यमंत्री के पास भी सोने की छह अंगूठियां हैं, जिनका कुल वजन 114.64 ग्राम है और कुल कीमत 3.46 लाख रुपये हैं।

दीया के चुनावी हलफनामे में, 135.54 ग्राम कुल वजन की सोने की 10 ईयररिंग्स की कुल कीमत 4.39 लाख रुपये है। इसके अलावा, उनके पास एक सोने की चेन, दो ईयररिंग, दो कड़े और एक अंगूठी से बना एक सेट भी है, जिसकी कुल कीमत 3.79 लाख रुपये है। 11.65 लाख रुपये का हीरे का सेट उप मुख्यमंत्री के पास है। इसमें 18 कैरेट की सोने में बनी एक रूबी डायमंड सेट शामिल है, जिसका वजन 97.2 ग्राम है और कुल मूल्य 11.65 लाख रुपये है।

Share This Article
Leave a comment