Railway Vacancy :- रेलवे ने 9000 टेक्निशियन पदों के लिए जारी किये है नोटिफिकेशन। जानिए फॉर्म भरने की तारीख के बारे में।

komal

Railway Vacancy :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की हर साल बहुत सी सरकारी जॉब्स निकाली जाती है। आपको बता दे की आज के समय में हर एक व्यक्ति सरकारी जॉब करना चाहता है। अपने भी देखा होगा की जा कल बहुत से लोग सरकारी जॉब्स के पीछे भाग रहे है। नौजवान सरकारी जॉब पाने के लिए बहुत ही जायदा हाथ पैर मरते है ताकि उन्हें कैसे भी कर के सरकारी जॉब मिल जाये। आपको बता दे की यदि आप भी चाहते है की आपकी कोई सरकारी जॉब लगे तो इस खबर को आप जरूर पढ़े। ये खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है।

आपको बता दे की हर साल बहुत सी रेलवे की नौकरिया निकाली जाती है। परन्तु समस्या यह होती है की पद कम पद जाते है तथा उम्मींदवारो की संख्या काफी ज्यादा हो जाती है। आज के समय में सभी लोग सरकारी नौकरी करना चाहते है परन्तु कई बार बहुत सेलोगो को मिल जाती है तथा कई बार उन्हें मायुशि का सामना करना पड़ता है। आज के समय में सरकारी नौकरी करने वालो की कगार काफी ज्यादा बढ़ गयी है।

आपको बता दे की रेलवे ने 9000 टेक्नीशियन पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे की तरफ से 9000 पदों पर काम करने के लिए लोगो की जरूत है। आपको बता दे की जो भी व्यक्ति नौकरी करना चाहता है वो जल्द ही इस फॉर्म को भर कर जमा कर वाये। आरआरवी वेबसाइट के जरिये आप फॉर्म फील कर के एप्लीकेशन जमा करवा सकते है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की आवेदन प्रकिरिया 9 मार्च से लागू कर दी जाएगी तथा आवेदन पत्र को जमा करवाने की अंतिम तारीख 9 अप्रैल है। आपको हम बता दे की 9 मार्च को सभी वेकन्सी की डिटेल आपको आरआरवी की साईट पर जारी कर दी जाएगी।

वह से आप को जो भी जानकारी चाहिए होगी वो बहुत ही आसानी से आपको मिल जाएगी। इसके साथ ही आपको बता दे की इस फॉर्म को फिल करने में जरा सी भी देरी न करे हो सकता है आपकी किस्मत साथ दे तथा आपकी सालो की मेहनत सफल हो जाये और आपकी नौकरी लग जाये।

Tata Tiago :- टाटा मोटर्स ने दिया ग्रहोंको को शानदार तोहफा, टाटा की इतनी सस्ती कार को किया लेटेस्ट वर्जन में तब्दील। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Railway Vacancy :- रेलवे ने 9000 टेक्निशियन पदों के लिए जारी किये है नोटिफिकेशन। जानिए फॉर्म भरने की तारीख के बारे में।

Detail Of Vacancy :-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इसमें 9000 पद खाली है तथा इन 9000 पदों को भरने के लिए ही रेलवे ने इस वेकन्सी की घोषणा की है। आपको बता दे की पद कम है तथा उमीदवार काफी ज्यादा है इसलिए आप देरी न करते हुए जल्द ही फॉर्म फील कर ले। आपको बता दे की इसमें 1100 पद टेक्नीशियन ग्रेड 1 सिग्नल के लिए है तथा 7900 पद टेक्नीशियन ग्रेड 3  सिग्नल के लिए है।

Iphone का मुंह तोड़ने के लिए आ चूका हैं OnePlus Nord CE 3 Lite शानदार फ़ोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी

Age Range :-

आइये तो अब हम आपको बता देते है की इस इस फॉर्म को फिल करने तथा इस नौकरी को पाने के लिए आपकी आयु कितनी होनी चहिये। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की टेक्नीशियन ग्रेड 1 सिग्नल के लिए उमींदवार की आयु 18 से 36 वर्ष होनी आवश्यक है तथा क्नीशियन ग्रेड 3 सिग्नल के लिए व्यक्ति की आयु 18 से लेकर 33 वर्ष के बिच में ही होनी चाहिए। आपको णता दे की यदि आपकी आयु इसे कम है या फिर इस से ज्यादा है तो आप इस फॉर्म क न फिल करे।

Application Fees :-

आइये तो अब हम आपको इस फॉर्म की फीस के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस फॉर्म को भरने के लिए आपको फीस भी देनी होगी। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस फॉर्म को भरने के लिए जो व्यक्ति एससी/एसटी, पूर्व सैनिक, पीडब्लूडी, महिला, ट्रांसजेंडर तथा जो छोटी जाती से सम्बंधित है उनके लिए 250 रूपए फीस है तथा अन्य व्यक्तियो के लिए इस फॉर्म को फील करने के लिए इसकी फीस 500 रूपए है।

आपो बता दे की इस बात पर चर्चा भी हो रही है की आखिर फीस में इतना डिफ्रेंस क्यों किया गया है। कुछ लोगो का कहना है की फीस को सामान किया जाये ताकि हर एक व्यक्ति इस फॉर्म को फिल कर सके। इस बात पर अभी कोई भी जानकारी खुल कर हमरे सामने नहीं आयी है।

Railway Vacancy :- रेलवे ने 9000 टेक्निशियन पदों के लिए जारी किये है नोटिफिकेशन। जानिए फॉर्म भरने की तारीख के बारे में।

Qualification :-

आइये तो अब हम आपको इस फॉर्म को फील करने के लिए आपकी पढ़ाई कितनी होनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे क इस फॉर्म को फील करने के लिए क्वालिफिकेशन कितनी होनी चाहिए इस बारे में अभी कोइन भी जानकारी नहीं मिली है। परन्तु सुनने में आया है की आरआरबी की साईट पर इस बट की जानकारी दे दी जाएगी। आपको चिंतित होने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। क्युकी इस फॉर्म को फील करने के लिए 10th या फिर 12th की पढ़ाई पूर्ण की होनी आवश्य्क हो कस्ती है। बाकी इस बात की अभी कोई भी पुष्टि नहीं की गयी है। इस बात का पता तभी लग सकता है जब रेलवे कोई जानकारी दे।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment