Mohammed Shami :- क्रिकेटर मुहम्मद शमी को क्यों और किस वजह से मिला अर्जुन अवार्ड? जानिए पूरी खबर।

komal

Mohammed Shami :-

मुहम्मद शमी को तो आप सभी बहुत ही अच्छी तरह से जानते होंगे। क्रिकेट के जाने माने वो एक लाजवाब खिलाडी।  गेंद बाजी के लिए ये बहुत ही मशहूर खिलाडी माने जाते है। गेंदबाजी में इनका मुकाबला कोई कर सकता है। ये दाये हाथ से तेज गेंदबाजी करने में बहुत ही मशहूर है। शमी घरेलु क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते है। ये विशव के के सबसे अचे गेंदबाजों में से एक है। खा जाता है कि ये 145 किलोमीटर की गति से गेंदबाजी करते है। अपनी लाजवाब गेंदबाजी के लिए ये बहुत ही प्रसिद्ध है।

सुनने में आया है कि मुहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा। विश्व  कप में लाजवाब गेंदबाजी करने के कारन उन्हें इसका इनाम दिया जयेगा। इस बात को लेकर शमी के घर में बहुत ही ख़ुशी का माहौल है। उनके घर में ही नई बल्कि पूरे गाँव में ख़ुशी का माहौल है। पुरे गाँव  में लोग एक दूसरे का मुँह मीठा करवा रहे है। गाँव  वालो का कहना है कि शमी ने पूरे गाँव का सिर गर्व से ऊचा कर दिया  है।

Oye Indori ने तलाकशुदा औरत को रखा लिव इन रिलेशनशिप में और की दूसरी लड़की से सगाई, मौके पर फरार। पढ़िए पूरी खबर।

शमी के फैंस पहुंचे उनके फार्म हाउस देने उन्हें मुबारकबाद :-

केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि मुहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा। शमी भी इस बात से बहुत खुश है उनकी ख़ुशी का तो ठिकाना नहीं है। बीसीसीआई ने अर्जुन अवार्ड देने के लिए  शमी का नाम केंद्र सर्कार को भेजा था। फिरोज आलम ,सईद अहमद, मुहम्मद सुहेल ने शमी के पैतृक गाँव में जाकर उनके चचेरे भाई व परिवार वालो का मुँह मीठा करवाया।

शमी की इस ख़ुशी में गाँव  के युवाओ में भी जोश देखने को मिला है। वो भी इस ख़ुशी में झूमते नजर आये है।  फैंस शमी के फार्म हाउस पर उन्हें मुबारक बाद देने पहुंचे परन्तु शमी के फार्म हाउस पर न मिलने के कारन उन्हें वापस लौटना पड़ा।  मुहम्मद शमी के चाहने वालो की ख़ुशी का तो कोई ठिकाना ही नई है।

Mohammed Shami :- क्रिकेटर मुहम्मद शमी को क्यों और किस वजह से मिला अर्जुन अवार्ड? जानिए पूरी खबर।

मुहम्मद शमी की माता हो गयी ख़ुशी के कारण भावुक :-

चलिए जानते है किस प्रकार शमी की माता जी हो गयी भावुक ख़ुशी के कारन।  जब शमी की माता जी को पता लगा कि उनके बेटे शमी को अर्जुन अवार्ड के सतह सम्मानित किया जयेगा तू उनकी ख़ुशी का कोइ ठिकाना न रहा। शमी इन दिनों घर में नहीं थे। शमी के परिवार अपने रिस्तेदारो के घर विवाह में गए हुए थे। किसी को भी इस बात की खबर नई थी।

शमी के बड़े भाई हसीब अहमद ने दैनिक जागरण नामक अखबार में जब इस खबर को पड़ा तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा। उन्होंने जाकर तुरंत अपनी माता जी तथा अपने परिवार वालो बताया। इस बात को जानकार सभी लोग बहुत ही ज्यादा खुश हुए। शमी के माता जी की आँखे से आँशु छलक  गए उन्होंने अल्लाह क्र शुक्रगुजार किया और है कि मुझे अपने बेटे पर बहुत फक्र है। उन्होंने कहा की उन्हें तथा उनके परिवार वालो को अपने शमी पर बहुत गर्व है।

Delhi Metro Viral Video : मेट्रो ट्रेन में शरेआम चुंबन करते दिखे युवा जोड़े, नाराज हुए यात्री, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा जिसे देख लोगो के होश उड़ गए

सोशल मीडिया पर हर तरफ मुहम्मद शमी सुर्खिया बटोर रहे है। व्हाट्सप्प ,फेसबुक ,टुइटर ,इंस्टाग्राम  सभी पर शमी के फैंस एक दूसरे को बढ़ई दे रहे है। फैंस का कहना है की ये अवार्ड सिर्फ शमी के लिए ही नई बल्कि सभी के लिए गर्व की बात है।

Share This Article
Leave a comment