Mallikarjun kharge :- क्या भारत के अगले प्रधान मंत्री के रूप में दिखेंगे मल्लिकार्जुन खरगे ? पढ़िए पूरी खबर।

komal

Mallikarjun kharge :-

Mallikarjun Kharge :-  आइये आज हम बात करते है मल्लिकार्जुन खरगे के बारे में।  इस समय ये सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में है। इनके बारे में कई बाते  सुनने को मिल रही है। सुनने में आया है की भारत के अगले प्रधन मंत्री बनने के लिए मल्लिकार्जुन अपना कदम आगे बढ़ाएंगे। ये भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से सम्बन्धित है। ये एक भारतीय राजनीतिज्ञे है। इस समय ये भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष है तथा  राज्य सभा में ये विपक्ष के नेता थे। ये भारतीय सरकार की पन्द्रवीं लोकसभा के मंत्रिमंडल में  रोजगार रह चुके हैं।

दिल्ली में एक बैठक हुई थी। इस बैठक में  सीटों का बटवारा तथा प्रधान मंत्री के उम्मीदवारो पर चर्चा होने वाली वाली थी। सुनने में आया है कि ममता बैनर्जी ने मल्लिकार्जुन को प्रधान का पद संभाले के लिए खा है। ममता बैनर्जी चाहती है की मल्लिकार्जुन प्रधान मंत्री के पद को संभाले परन्तु जानने की बात तो ये है की मल्लिकार्जुन इस पद को स्वीकार करना चाहते है भी या नहीं।इस बात का अभी पूरी तरह से खुलासा नई हुआ है। बहुत ही जल्द हमे ये बात पता लग जाएगी कि क्या मल्लिकार्जुन बनना चाहते है भारत के प्रधान मंत्री।

Mallikarjun kharge :- क्या भारत के अगले प्रधान मंत्री के रूप में दिखेंगे मल्लिकार्जुन खरगे ? पढ़िए पूरी खबर।

Red Magic 9 Pro :- मार्केट में इस नए फ़ोन ने अपनी अद्भूत क्वालिटी के कारन जीता है लोगो का दिल।आइये जानते है इसके अनोखे फीचर्स के बारे में।

ममता बैनर्जी के साथ आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल भी इस बात का समर्थन कर रहे है कि मल्लिकार्जुन इस पद को स्वीकार करे। कुछ समय पहले सुनने में आया था कि ममता बैनर्जी स्वय को विपक्षी गठबंधन के प्रधनामंत्री उम्मीदवार के रूप  प्रस्तुत करेगी परन्तु अब ऐसा नहीं है। वो इस पद को स्वीकार नई करना चाहती है। मंमता बैनर्जी ने ऐलान किया है कि वो मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया गठबंधन के संयोजक के रूप में आगे बढ़ाएगी। दिल्ली के अशोका होटल में गठबंधन की चौथी बैठक में ये निणय लिया गया था। इस बैठक में गठबंधन के संयोजक के लिए अभी तक किसी ने चयन नहीं किया है।

आप को बता दे कि गठबंधन की बैठक में कई भारतीय नेता शामिल हुए थे।  इस बैठक में सोनिआ गाँधी , राहुल गाँधी , ललन सिंह , जेडू नेता , लालू यादव ,शरद पवार ,अखलेश यादव ,रामगोपाल याद ,उद्धव ठाकरे,आदित्ये ठाकरे , चीफ फारूक अब्दुल्ला , पीडीपी चीफ मेहबूबा मुफ़्ती ने भी शामिल हुए थे। इस गठबंधन में ये सभी सभी नेता हुए थे शामिल। इन सभी नेताओ ने होने होने विचार पैश किये थे।

Toyota Fortuner को पछाड़ने आ चुकी हैं Mahindra Bolero 2023 तगड़े इंजन और फाडू इंजन के साथ।

 भारत के प्रधन मंत्री के चेहरे के रूप में मल्लिकार्जुन खरगे का नाम उही नई जोड़ा जा रहा है बल्कि गठबंधन में शामिल नेताओ को इस बात का अंदाजा हो गया है कि मल्लिकार्जुन खरगे के नाम के साथ न केवल दछिण भारत की सियासत मजबूत होगी  बल्कि उत्तरी भारत के जातिगत समीकरणों में भी वो आगे हो सकते है।

सियासती जानकारों का कहना कि गठबंधन भले ही शुरुवाती दौर में प्रधान मंत्री के चेहरे को घोषित न करे परन्तु राष्ट्रीय अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खरगे को लेकर कुछ दलों को छोड़ दे तो ज्यादातर लोगो की सहमति बनी ही है।सूत्रों का माना जाये तो इसके पीछे की वजह खरगे की दछिण के राज्यों में उसकी मजबूत स्तिथि है।

Mallikarjun kharge :- क्या भारत के अगले प्रधान मंत्री के रूप में दिखेंगे मल्लिकार्जुन खरगे ? पढ़िए पूरी खबर।

आइये जानते है क्या जवाब दिया मल्लिकार्जुन खरगे ने :-

चलिए अब हम आपको बताते है कि खरगे ने इन सभी  बातो के बारे में क्या जवाब दिया है। सुनने में आया है कि एक प्रेश कॉन्फ्रेंस में जब खरगे से पूछा गया कि क्या आप प्रधान मंत्री बनना चाहते है ? इस बात पर खरगे ने जवाब दिया कि पहले हमे जीत कर आना होगा। हम सब मिल कर जीतने की कोशिश करेंगे। उसके बाद ही हम देखेंगे कि कौन प्रधान मंत्री बनेगा।

Share This Article
Leave a comment