Live In Relationship News :- अगर आप भी रहते है “लीव इन रिलेशनशिप” में तो हो जाइये सावधान वरना पड़ जायेंगे लेने के देने। पढ़िए पूरी खबर।

komal

Live In Relationship News :-

अपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की सरकार ने “लीव इन रिलेशनशिप” के ऊपर एक बहुत ही बड़ा फैसला लिया है। जो भी लोग रहते है लीव इन रिलेशनशिप में, हो जाइये सावधान वरना आपको करना पड़ सकता है कई परेशानियों का सामना। जैसा की आपको सभी को पता ही है की आज कल लोग काफी ज्यादा आगे बढ़ गए है। आज कल जहा लोगो के पहहने ओढ़ने तथा खाने पीने में परिवर्तन आया है ठीक उसी प्रकार लोगो की सोच में भी काफी ज्यादा बदलाव आ गया है। आज कल लोग रिश्ते को एक अलग ही नजरिये से देखते है।

अगर आप भी रहते है “लीव इन रिलेशनशिप” में या फिर आप रहने की सोच रहे है तो जल्दी ही इन नियमो को जान लीजिये नहीं तो करना पड़ सकता है बड़ा भुक्तान। जैसा की आप सभी को पता ही है की आज कल बहुत से लोग “लीव इन रिलेशनशिप” में रहते है। इन लोगो के लिए ही सरकार ने कुछ फैसले किये है। आपको बता दे की सरकार ने “लीव इन रिलेशनशिप” में रह रहे लोगो के लिए एक कानून जारी किया है। इस कानून के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति चाहे वो पुरुष हो या महिला “लीव इन रिलेशनशिप” में नहीं रह सकता है।

Live In Relationship News :- अगर आप भी रहते है "लीव इन रिलेशनशिप" में तो हो जाइये सावधान वरना पड़ जायेंगे लेने के देने। पढ़िए पूरी खबर।

अगर कोई भी व्यक्ति “लीव इन रिलेशनशिप” में है तो उसे कोर्ट में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको एक रशिद दी जाएगी। इस रसीद के मिलने के बाद दोनों कपल्स किसी भी किराये के घर या फिर PG में रह सकते है। आपको बता दे की अगर अपने रजिस्ट्रेशन करवाने में 1 महीने तक की देरी की तो आपको 3 महीने की जेल भी हो सकती है तथा 10,000 रूपए का जुर्माना भी हो सकता है। रजिस्ट्रेशन के बाद रसीद मिलने पर दोनों कपल्स के माता पिता को भी सूचित किया जाएगा।

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya मूवी के रिलीज़ होने का फैंस कर रहे है बेसब्री से इंतज़ार, कृति और शाहिद की जोड़ी ने मचाया है इस मूवी में धमाल।

इन रूल्स को पालन करना सभी के लिए बहुत जरुरी है। आपको बता दे की ये नियम के अनुसार सिर्फ के बालिग लड़का तथा लड़की ही “लीव इन रिलेशनशिप” में रह सकते है। जिनकी उम्र 21 साल से ज्यादा है अगर कोई व्यक्ति की उम्र 21 साल से कम है तो वो “लीव इन रिलेशनशिप” में नहीं रह सकते है। अगर अपने रजिस्ट्रक्शन नहीं किया तो आपको 6 महीने की जेल तथा 25000 रूपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। आपको बता दे की  “लीव इन रिलेशनशिप”में रहने वाले शादीशुदा नहीं होने चाहिए तथा नहीं की किसी और के साथ सम्बन्धित होने चाहिए।

सभी “लिव इन रिलेशनशिप”  में रहने वालो के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना बहुत ही लाजमी है। आपको हम ये भी बता दे की अगर कोई व्यक्ति “लिव इन रिलेशनशिप” को खत्म करना चाहता है तो उसे सबसे पहले रजिस्ट्रार को एक पत्र लिखना होगा। अगर रजिस्ट्रार को लगा कि दोनों अपने रिश्ते से खुश नहीं है या फिर दोनों में से कोई एक धोखा दे रहा है तो रजिस्टर की अनुमति के साथ ही वो अपने रिश्ते को सम्पत कर सकते है। अगर किसी ने बिना रजिस्ट्रार को पत्र लिखे अपने साथ को छोड़ दिया तो उसपे कारवाही की जाएगी।

Realme 12 Pro 5G हुआ भारत के अंदर लांच और वो भी बेहतरीन फीचर्स और किफ़ायती क़ीमत के साथ।

आपको बता दे की “लिव इन रिलेशनशिप” में रहने के दौरान अगर लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है तो जन्मे बच्चे को दोनों जोड़े का नाम दिया जायेगा। बच्चे को उसके पिता के नाम से ही जाना जायेगा तथा बच्चे के पिता को बच्चे को स्वीकार करना होगा। बच्चे को सभी अधिकार दिए जायेगे तथा उसका अच्छे से पालन पोषण किया जायेगा। अगर बच्चे की जिम्मेवारी उठाने से लड़के ने इंकार किया तो उसके विरुद्ध पुलिस कार्यवाही करेगी। इस न्यूज़ को लेकर सभी लोगो में काफी हैरानी देखने को मिल रही है। अपने इस रूल के जरिये सरकार लोगो को जागरूख करना चाहती है।

Live In Relationship News :- अगर आप भी रहते है "लीव इन रिलेशनशिप" में तो हो जाइये सावधान वरना पड़ जायेंगे लेने के देने। पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment