Latest News :- नए साल के दिन ISRO ने की देश की पहली सॅटॅलाइट लॉन्च। लोगो में है इसे लेकर बहुत उत्सुकता। पढ़िए पूरी ख़बर।

komal

Latest News :-

आइये तो अब हम बात करते है आज की ताजा खबर के बारे में। जैसा की आप सभी को पता ही है कि नए वर्ष की शुरुवात हो चुकी है। सभी लोगो का नए वर्ष का बहुत ही बेसब्री से इंतजार था। इस दिन की नयी शुरुवात लोगो ने अपने अपने तरीकों से की है। आप सभी ये तो जानते ही है की भारत में कई धर्मो के लोग पाए जाते है। सभी धर्मो में त्योहारों को मनाने का ढंग अलग अलग होता है। सभी लोग अलग धर्मो से सम्बन्धित होने के कारन वो हर एक त्यौहार को अपने ही तरिके से मनाते है।

जैसा की आज सभी को पता ही है की भारत के बहुत से राज्यों में कड़ाके की सर्दी पड़नी शुरू हो गयी हर। कई राज्यों में तो बिकराल कोहरा देखने को मिल रहा है। इन सर्दी होने के बावजूद भी भारत के मंदिरो में नए साल की शुरुवात के दिन बहुत भीड़ देखने को मिली है। श्रद्धालुओं ने मंदिर में जाकर परमात्मा को नए वर्ष की शुरुवात की शुभकामनाये दी।  इस दिन बहुत से बड़े बड़े लोगो ने गरीबो में दान भी बांटा।

Salaar Box Office Collection Day 10: आज भी चल रही हैं धड़ा धड़ सालार की कमाई जानिए इस फिल्म की कमाई।

हम आपको बात दे कि साल 2024 के शुरुवात के पहले ही दिन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने एक बहुत बड़ा इतिहास रचा है आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि ISRO ने साल के पहले ही दिन देश का पहला सॅटॅलाइट लॉन्च कर दिया है। ये पल्सर, ब्लैक होल्स, आकाशगंगा, रेडीऐशन आदि की जानकारी देगा। हम आपको बता दे कि इसका नाम है – एक्स – रे पोलारिमीटर सॅटॅलाइट।

Latest News :- नए साल के दिन ISRO ने की देश की पहली सॅटॅलाइट लॉन्च। लोगो में है इसे लेकर बहुत उत्सुकता। पढ़िए पूरी ख़बर।

मंदिरो में उमड़ी श्रधालुओ की भीड़ :-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि  भारत के मंदिरो में में नए वर्ष की शुरुवात के दिन श्रधालुओ की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। भारत के बड़े बड़े धार्मिक स्थलों पर बहुत ही ज्यादा भीड़ थी। एक तरफ सर्दी अपना केहर बरशा रही है तो दूसरी तरफ श्रधालुओ ने मंदिरो में भीड़ बना रखी है। हम आपको बात दे कि अयोध्या धाम में श्रधालुओकी बहुत भीड़ लगी हुई थी।अयोध्या में भगवान् श्रीराम के नारे लगा कर श्रधालुओ ने भगवान् का स्वागत किया। इस भीड़ को सँभालने के लिए पुलिस का भी पूरा बंदोबस्त किया गया था ताकि किसी को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

KTM RC 390 स्पोर्ट्स बाइक के ऊपर नए साल के अवसर पर मिल रहा है 50,000/- तक का भारी डिस्काउंट। जानिये इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में।

इसके साथ ही शिमला, मनाली, नैनीताल, ऋषिकेश जैसे स्थानों पर भी पर्यटकों की भारी भीड़ लगी हुई थी। उज्जैन के महाकाल मंदिर ने भगवान् शिव जी  का जल अविषेक किया गया। IIT BHU कैंपस में दो महीने पहले हुए गैंगरेप में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो गयी है हम आपको बता दे कि ये तीनो आरोपी बीजेपी आईटी के सदस्य बातये जा रहे है। बहुत ही जल्द इनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाने वाला है।

Share This Article
Leave a comment