Kolkata Weather :- घने कोहरे के कारन कोलकाता में पुलिस ने किया जनता को हाई अलर्ट। पढ़िए पूरी ख़बर।

komal

Kolkata Weather :-

जैसा की आप सभी को पता ही है कि सर्दियों का समय शुरू हो चूका है। भारत में इस समय बहुत ही ज्यादा सर्दी पड़नी शुरू हो गयी है। कोहरे के कारन हर तरफ बुरा हाल हो रखा है। अधिक कोहरे के कारन कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है जिस कारन अलग अलग राज्यो में सरकार ने कई कदम उठाये है। ऐसी बिकराल सर्दी में हमारा घर से निकलना सही नहीं है।

कोलकाता में मंगलवार की शाम को बहुत ही ज्यादा धुंध छायी हुई थी। कही पर भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। कोहरे के कारन लोगो का बहुत बुरा हाल है। इसी दिन लोगो ने तेज़ सर्द  हवाओ को भी महसूस किया। लोगो का कहना था की  इस दिन से शहर में बहुत ही तेज हवाएं चल रही थी। इस दिन तापमान 15.5 डिग्री सेलसियस सामान्य से एक डिग्री ऊपर था।

आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि ऐसेब में मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम तापमान कम होने पर सर्दी का अहसास हुआ। मौसम विभाग का कहना है की उतर पश्चिम से तेज हवाएं यहाँ आने शुरू हो गयी है। बिकराल सर्दी के कारन जनता का बहुत बुरा हाल हो रहा है। कोलकाता के निर्देशक जीके दास ने कहा कि मंगलवार को दुपहर में करीब 1 बजे आसमान पूरी तरह से धुंधला हो गया था। शुक्रवार तक पश्चिम बंगाल के पश्चिम जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक कोलकाता में बादल छाए रहने की पूरी संभावना है।

Dunki Box Office Collection Day 12: इस फिल्म ने की कमाई 400 करोड़ के ऊपर की। जानिए इस फिल्म के बारे में।

Kolkata Weather :- घने कोहरे के कारन कोलकाता में पुलिस ने किया जनता को हाई अलर्ट। पढ़िए पूरी ख़बर।

kolkata Traffic :-

आप सभी जानते  ही है की सर्दी बहुत ज्यादा बिकराल पड़ रही है। ऐसी सर्दी से हमे स्वय को बचाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। कोलकाता में सर्दी के कारन मौसम काफी ज्यादा खराब है।  घने कोहरे के कारन सड़को पर लोगो का चलना काफी कठिन हो गया है। ऐसे में कोलकाता में कई महत्पूर्ण  समारोह का आयोजन होने वाला है।

ट्रैफिक पुलिस को आगाह किया गया है कि वो सड़को पर इन दिनों ट्रैफिक का विशेष ध्यान रखे। आप को बता दे की इन दिनों सड़को पर समारोह होएं के कारन भीड़ ज्यादा देखने को मिलेंगे। ट्रैफिक पुलिस इसके प्रति अपना पूरा ध्यान रखेगी परन्तु हमे भी इस बात का ख्याल रखना होगा कि हम घर से तभी निकले यदि हमे कोई बहुत जरुरी काम है। बेवजह घर से बाहर निकल कर मुसीबत न मोल ले।

Bajaj Pluser NS160 बाइक पर मिल रहा है आपको 50,000 रूपए तक का भारी डिस्काउंट। जानिए इसके दमदार इंजन तथा बेहतरीन फीचर्स के बारे में।

सर्दियों के दिनों में हमे सड़को पर गाड़िया बहुत ही ध्यान से चलनी चाहिए। कोहरा अधिक होने के कारन हमे कुछ भी दिखाई नहीं देता है। अधिक कोहरा होने के कारन इन दिनों में सड़को पर बहुत सी दुर्घटनाये भी हो जाती है ऐसे में हमारा फर्ज बनता हिअ की हम इन दिनों गाड़ी चलते समय सड़को पर ख़ास दिन रखे।  इन दिनों हमे पहाड़ी इलाको में घूमे नहीं जाना चाहिए क्युकी वहा सर्दी अधिक होती है और ज्यादा कोहरा होने पर हमे परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। सर्दियों के मौसम में हमे सावधानियों का पूरा ध्यान रखना चहिये। सर्दियों के दिनों में जितना हो सके घर से हमे कम ही बाहर  निकलना चाहिए।

Share This Article
Leave a comment