Jharkhand Railway Accident News :- जामताड़ा में दर्दनाक हादसे के कारण हुए दो लोगो के शव बरामद, साथ ही हुए कई लोग जख्मी। पढ़िए पूरी ख़बर।

Neha Gurung

Jharkhand Railway Accident News 

Jharkhand Railway Accident News :- जैसे कि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि हाल ही में एक बहुत ही बड़ी खबर हमारे सामने आयी है। झारखण्ड में एक बहुत ही बड़ा ट्रैन हादसा हुआ है। जहाँ इस बात से कई लोग सहमे हुए नज़र आ रहे है। आप को बता दे कि झारखण्ड के जामताड़ा से बड़ी नेस सामने आयी है। आप की जानकारी कि लिए बता दिया जाये कि जामताड़ा और विद्यासागर स्टेशन के बीच एक चलती ट्रेन चढ़ गयी है। इस हादसे में 12 लोगो की जान चली गयी है। कहा जा रहा है कि चलती ट्रेन के लोगो पे चढ़ते 12 लोग इस हादसे का शिकार बने है।

कहा जा रहा है कि 12 लोग ही इस हादसे में गंभीर रूप से सामने आये है। परन्तु अभी तक सिर्फ उस हादसे के दौरान दो लोगो के शव सामने आये है। इन की पहचान कर पाना ही बहुत ही ज़्यादा मुश्किल हो रहा है। खोज्य द्वारा सिर्फ दो ही लोगो के शव बरामद हुए है बाकियों का अभी कुछ भी अता पता नहीं है। आप की जानकारी कि लिए बता दे कि यह ट्रेन रात की तो और जो भी यह पूरा हादसा हुआ है रात के समय में हुआ है। अभी तक सभी शव नहीं बरामद हुए है। अँधेरा काफी ज़्यादा होने के कारण मिलना सभी के लिए ना मुमकिन सा ही लग रहा है।

Jamtara train accident : Jamtara में हुआ एक बड़ा हादसा, 2 लोग ट्रैन के निचे कुचले गए और 2 अभी घायल हैं। जानिए पूरी ख़बर।

साथ ही खोज्य द्वारा मरे हुए लोगो का सही अनुमान भी नहीं लगया जा रहा है। अभी तक तो बस 12 लोगो के मरने की बात सामने आयी है। परन्तु वही रिपोर्ट्स के आधार पर यह भी कहा जा रहा है कि 12 से भी ज़्यादा लोग इस हादसे में शामिल हो सकते है। वही बहुत ज़्यादा अँधेरे के कारण रेस्क्यू में भी काफी ज़्यादा मुश्किल हो रही है और सबूत मिल पाना भी मुश्किल ही लग रहा है। फिर भी रेस्क्यू टीम अभी भी साथ में जुडी हुई है और अपना पूरा बेहतरीन तरीके से काम कर रही है। वही एक जानकारी के मुताबिक़ असली बात सामने आयी है।

जहाँ बताया जा रहा है कि डाउन लाइन में बेंगलुरु यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन गुज़र रही थी। यह ट्रेन काफी ज़्यादा रफ्तार में थी। इसी बीच रेलवे स्टेशन के साइड में डाली गयी गीतियों का डस्ट उड़ रहा था। इस डस्ट को देख कर ट्रैन चालक को यह लगा कि किसी कारण ट्रेन में आग लग गयी है, और वह बहुत ही ज़्यादा घबरा गए थे। जिस कारण ट्रेन को रोकते ही ट्रेन में से कई यात्री उतर गए और जिस कारण तेजी से आ रही है एक्सप्रेस ट्रेन से कई लोगो को अपने चपेट में ले लिया और इस तरह झारखण्ड का यह पूरा हादसा बताया जा रहा है।

Jharkhand Railway Accident News :- जामताड़ा में दर्दनाक हादसे के कारण हुए दो लोगो के शव बरामद, साथ ही हुए कई लोग जख्मी। पढ़िए पूरी ख़बर।

इसी दौरान फिर रेलवे के तरफ से भी एक और ब्यान सामने आया है। जहाँ रेलवे द्वारा बताया जा रहा है कि आग लगने वाली जो बात है वो सरासर गलत बताई जा रही है। ऐसा कुछ भी बात सामने नहीं आयी है। रेलवे द्वारा बताया गया है कि ट्रेन नंबर 12254 पर यह ट्रेन अलार्म खींचने की वजह से रुकी हुई थी। उसी समय 2 लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए थे। जिस कारण तेजी से आ रही MEMU ट्रेन ने उन 2 लोगो को कुंचल दिया। वही रेलवे द्वारा आग लगने वाली पूरी बात खारिज करते हुए कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था।

साथ ही यह भी कहा गया कि जो दो लोग इस हादसे दौरान मौत के चपेट में आये है वह इस ट्रेन के यात्री नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि इस हादसे की पूरी तरह से जांच डाल करने के लिए तीन मेंबर्स की एक कमेटी तैयार की गयी है। अगर इस से संभंधित कोई भी बात सामने आती है तो आप को ज़रूर सूचित करेंगे। आप को बता दे कि वैसे तो अभी तक सिर्फ और सिर्फ दो लोगो के ही शव पुलिस को बरामद हुए है। साथ ही इस ट्रेन हादसे से कई लोगो को छोटे पहुंची है कई पूरी तरह से घायल हुए है।

Gold और Silver के रेट हुए फिर से सस्ते, अब खरीदने का है आपके पास सुनेहरा मौका। जानिए आपके शहर चल रहे सोने और चांदी के भाव के बारे में।

वही घायल हुए लोगो को जल्द जल्द से नज़दीकी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। कहा जा रहा है कि इस हादसे के दौरान कई लोग हादसे का पूरी तरह से शिकार हुए है। इस भयंकर हादसे से कई लोग बुरी तरह से डरे हुए है। झारखंड में काफी ही ज़्यादा डर का माहौल बना हुआ है। वही भारत देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी झारखण्ड में हुए ट्रेन हादसे में अपनी सवेदना प्रगट की है।

उन्होंने हादसे में मरे लोगो के परिवार को सहारना दी है और घायल हुए लोगो को भी जल्द से जल्द ठीक होने के इच्छा जाहिर की है। उन्हें भी इस हादसे से काफी ज़्यादा दुःख पहुंचा है। सब से फिल हाल अभी घायल हुए लोगो के परिवार को सहायता की ज़रुरत है। इस हादसे से संभंधित न्यूज़ अब आप को मिलती रहेगी।

Jharkhand Railway Accident News :- जामताड़ा में दर्दनाक हादसे के कारण हुए दो लोगो के शव बरामद, साथ ही हुए कई लोग जख्मी। पढ़िए पूरी ख़बर।

Share This Article
Leave a comment