Japan Earthquake :- नए साल के दिन भूकंप ने दी जापान में दस्तक, कई लोगो की हुई मौत। पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Japan Earthquake 

Japan Earthquake :- आप को बता दे कि जैसे कि सभी नए वर्ष 2024 में प्रवेश कर चुके है और सभी जगह न्यू ईयर का जश्न चल रहा है। आप को बता दे कि जापान में नए साल के दिन भूकंप आया था जहाँ 7.6 तीब्रता के भूकंप के बाद प्रान्त में चार लोगो के मौत की खबर बताई गयी है। नए साल के दिन जापान में भूकंप आने की वजह से कई लोगो की मौत हो चुकी है। वही पुलिस और जापानी अधिकारी की मंगलवार के दिन ढलके बड़ी बड़ी इमारतों में से लोगो की बॉडी को बाहर निकलना था।

आप को बता दे कि जापान में नए साल के दिन भूकंप आने से जापान में काफी ज़्यादा हफडा तफडी मच चुकी है। जापान के बड़े बड़े बिल्डिंग्स तथा घरो का काफी ज़्यादा नुक्सान हुआ है। भूकंप आने पर जापानी लोगो को मैदानी इलाको से निकल कर ऊँचे स्थानों पर अपनी जान बचाने के लिए जाना पड़ा। इस भूकंप से जापान के पछमी समुंदरी तट के साथ साथ पडोसी देश साउथ कोरिया में भी लगभग 1 मीटर 3.3 ऊँची लम्बी लहरें उठी।

IQOO Z7 Pro स्मार्टफोन में आप को 4,600 mAh की धाकड़ बैटरी और 66 W का पावरफुल चार्जर मिल रहा है। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारे में।

वहां भूकंप में फसे सभी लोगो को बचाने के लिए जापानी आर्मी को वहां जाना पड़ा और सभी लोगो को वहां से बचाकर ऊँचे स्थानों पर ले आये। देश के सम्पत्ति का बहुत ही ज़्यादा नुक्सान हुआ। एक रिपोर्ट्स के हिसाब से 50 साल के बुजुर्ग, पुरष और महिला साथ ही एक बच्चे को मृत्य घोषित कर दिया गया है। आप को बता दे कि ईमारत के ढलने के बाद इमारत के निचे एक बूढ़े आदमी को अधिकारीयों द्वारा उसे निकाला गया जहाँ फिर उसे नज़दीकी हॉस्पिटल लेजाया गया। हॉस्पिटल में उस मृत घोषित कर दिया गया। आप को बता दे कि जापान के राष्ट्र्पति ने लोगो की सुरक्षा के लिए कई ज़्यादा आर्मी तैनात की है।

Japan Earthquake :- नए साल के दिन भूकंप ने दी जापान में दस्तक, कई लोगो की हुई मौत। पढ़िए पूरी खबर।

हमारे अमेरिका और जापान के साथ अच्छे सम्भन्ध है। अमेरिका के राष्ट्र्पति ने दुःख जताते हुए कहा कि वह जापान के हक़ और ज़रुरत के लिए हमेशा खड़े रहेंगे। धीरे धीरे जापान की हालत में सुधार लाया जा रहा है। सभी लोगो को पछमी तट खाली कर ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को ऊंचाई तल पर लाया जा रहा है। वहाँ के लोग हॉल में खुली जगह में दिन बिता रहे है। यह भूकंप परमाणु उद्योग के लिए कई समय में आता है। जापान के सभी इलाको में काफ़ी ज़्यादा अफडा तफडी मच गई है। लोगो में काफी ज़्यादा डर का माहौल बना हुआ है।

Dunki Box Office Collection Day 11: डंकी बॉक्स ऑफिस पर कमा चुकी हैं इतने करोड़। पढ़ें पूरी ख़बर।

Share This Article
Leave a comment