Indian Petrol Strike :- “हिट एंड रन” कानून के पास होने से हो गई है भारत में पेट्रोल की किल्लत। पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Indian Petrol Strike 

Indian Petrol Strike :- आप सभी को बता दे कि भारत में पेट्रोल स्ट्राइक को ले कर काफी ज़्यादा अफड़ा तफडी मची हुई है। भारत के जबलपुर शाहपुरा में स्थित तीन प्लंट्स के पहिये में हड़ताल के चलते रुके हुए है। जिस कारण काफी परेशानी आ रही है। आप सभी को बता दे कि भारत केंद्र सरकार द्वारा एक कानून लागू किया गया है जो कि हिट और रन के आधार पर है। भारत केंद्र सरकार द्वारा इस कानून के दौरान जुरमाना और कई साल की सज़ा का भी ऐलान किया है। आइए फिर आगे जानते है इस स्ट्राइक के बारे में और भी विस्तार से।

भारत केंद्र सरकार द्वारा कहा गया है कि कोई भी बड़े वाहन वाला चालक नियमो का दोषी पाया जाएगा उस वाहन चालक को 10 साल की सज़ा और 7 लाख रूपए तक का जुर्माना भरना पड़ेगा। जैसे ही यह कानून भारत केंद्र सरकार द्वारा लागू किया गया। वैसे ही सभी ट्रक वाहन चालकों और टैंकर चालकों ने आपस में मिल कर स्ट्राइक का ऐलान कर दिया। तभी से आप सभी को जानकारी दे दे कि शनिवार से सभी इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम में सैंकड़ो की तदार पर ट्रक ड्राइवर्स और टैंकर चालकों ने हड़ताल कर रखा है।

Anurag Dobhal ने लाइव इंटरव्यू के दौरान किये बिगबॉस के बड़े खुलासे, अपने एविक्शन पर जताई आपत्ति। पढ़िए पूरी खबर।

आप सभी को बता दे कि सभी ट्रक ड्राइवर्स और टैंकर चालकों का कहना है कि कोई भी आदमी जान भुझ कर किसी का एक्सीडेंट नहीं करता। इस के पीछे हमारा क्या कसूर। इतनी बड़ी सज़ा सिर्फ और सिर्फ बड़े वाहन चालकों के लिए ही क्यों ? यह सिर्फ और सिर्फ हमारे लिए ना इंसाफ़ी है। आप सभी को बता दे कि यह हड़ताल दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रहे है। अगर यह हड़ताल ऐसे ही यह तरीके से चलता रहा तो भारत में सभी को पेट्रोल लेने में समस्या आएगा और पेट्रोलियम को पुरे तरीके से बंद किया जा रहा है।

Indian Petrol Strike :- "हिट एंड रन" कानून के पास होने से हो गई है भारत में पेट्रोल की किल्लत। पढ़िए पूरी खबर।

हड़ताल के कारण पेट्रोलियम में काफी ज़्यादा भाग दौड़ देख ने को मिल रहा है। अगर बात करे लुधिअना शहर की तो यहाँ पेट्रोल को लेने के लिए काफी ज़्यादा लम्बी लाइन तैनात की गयी है। हर पेट्रोलियम में लोगो की काफी ज़्यादा भीड़ हो चुकी है। लोग पेट्रोल लेने के लिए काफी ज़्यादा पेट्रोलियम में इकठ्ठा हुए है। इस हड़ताल के कारण आम जनता को काफी ज़्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर जगह पर स्ट्राइक चल रही है। कहा जा रहा है कि यह हड़ताल एक हफ्ता चलेगा, परन्तु इसे कुछ ही दिनों में बंद भी किया जा सकता है।

Hyundai Creta 2024 अब आप ला सकते हैं अपने घर सिर्फ 25,000/- रूपए देकर। जानिए इस कार के सभी features के बारे में।

हिट एंड रन कानून को ट्रक ड्राइवर तथा अन्य टैंकर चालकों ने गलत कानून करार दिया है। बड़े वाहन के चालकों ने हर जगह हड़ताल कर रखी है और सड़को के बीचो बीच बड़े बड़े वाहन को रोक रखा है। ताकि वह अपनी मांगो को जल्दी से जल्दी पूरा करवा सके। इस धरने के कारण जहाँ ऍम लोगो को परेशानी हो रही है। ईंधन का भी लोगो द्वारा काफी दिक्क्तों का सामना कर पड़ रहा है। कहा जा रहा कि ईंधन के ना मिलने से भारत में कई चीज़ों में महंगाई का सामना करना पड़ेगा।

Indian Petrol Strike :- "हिट एंड रन" कानून के पास होने से हो गई है भारत में पेट्रोल की किल्लत। पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment