UPI Payment को लेकर भारत सरकार का बड़ा एलान जानिए पूरी खबर,आज के बाद कभी वी नहीं कर पाओगे Online Payment

komal

UPI Payment  News :-

अगर हम बात करते है की न्यूज़ के बारे में ये हमारी जिंदगी(Life) में एक एहम रोल देखने को मिलता है ,क्युकी हमें कोई काम Online करने के लिए सब से पहले UPI  ही मांगा जाता है। अगर बात किया जाये की Onlie Shoping , Online कोई वी काम के लिए सब को UPI का इस्तेमाल किया जाता है। आज हम बात करते है इस UPI विस्तार में जनकारी जो आप को सुन कर पता लग जाये गए की अब भारत में UPI क्या अब उपयोग किया जायेगा या नहीं,चलो आज जानते है UPI  के बारे में।

25 हजार रुपय में एक अच्छा स्मार्टफोन ढूढ़ रहे ,तो आपको Realme11 Pro धमाकेदार अपने फीचर के साथ

31 DECEMBER में UPI के बारे में  जाने  महत्त्वपुण  जानकारी :-

अगर हम बात करते है की भारत देश में ही बल्कि देश / विदेश में सभी जगा पर UPI का उपयोग किया जाता है आज हम आपको यह  बाटने जा रहे है जिसे सुन कर आप सभी की धरती पर से जमीं घिसक जायेगा। जानते है कि ऐसी कौन सी बात है है जिस इस सुन के आपके  होश उड़ जायेगा।

UPI Payment को लेकर भारत सरकार का बड़ा एलान जानिए पूरी खबर,आज के बाद कभी वी नहीं कर पाओगे Online  Payment

अगर हम अब बात करते  है की 31 DECEMBER  से भारत में UPI का यूज़ /इस्तेमाल बंन्द होने जा रहा है ओह वि UPI के सर्विस पर जिस के बहुत  31 DECEMBER से  UPI के दौरान पैसे ट्रांसफर  करने नहीं पाओगे। जैसे की पता है की अपने देशों में टेक्नोलॉजी की दुनिया चल चुकी है और आज कल इसका ही नाम हर साइड गुजा जा रहा है।

अगर हम बात करते है की दुनिय कल बहुत ही स्मार्ट हो चूका है जब से अपने भारत में ही नहीं बल्कि किसे वि देश में ऑनलाइन काम चलने लग गया है तो इसके साथ कुछ हमें ऑनलाइन का “लाभ” देखने को मिलता है जैसे की  हम कही वि रह के अपना काम करवा सकते है और लोगो को आज Online सर्विस के दुबारा पैसे ट्रांसफर कर देते है ऐसे केस हमें कुछ जयादा ही देखने को मिलता है।

इसके साथ में हमें ऐसे  बहुत सारी “हानि” का वी सामना को करने को मिलता है ऑनलाइन की हानि  जैसे की हम आपको बता सकते है की आज कल आपने भारत बहुत ही depend होने लग गए है। जो की आज छोटे-छोटे बच्चे वी अपने स्मार्टफोन पर ऑनलाइन का काम करने लग गए है जैसे की (Online Payment, Recharge, Money Transfer) जैसे काम ज्यादा कर के सब करने लग  गए है।

MMS से भी ज्यादा खतरनाक है Gungun Gupta का यह वीडियो, 10 मिनट में हो गया था वायरल, सोशल मीडिया पर मचाई थी खलबली

ऐसे ही कोई वी काम के लिए (Google , paytm ,Phone Pay )  पर जब हम कोई काम करते है तो सब से पहले हम से UPI मांगा जाता है जा हमारे PHONE पर OTP  दिया जाता है जिस से काम फिर बाद में होता है। ऐसे कोई ऐसे लोग देखने को मिलते है जो की एक फेक वेबसाइट बन कर यह ही बल्कि fak Google  pay बना को लोगो के आखो में धूल दिखा कर चल जाते है और उनको बाद में पता लागत  है की यह तो फेक इंसान था जो हमारा पैसे लेके चल गया। इसलिए अब अपने भारत  में 31 DECEMBER  से UPI का सर्विस ख़तम होने जा रह है।

Share This Article
Leave a comment