Haryana Weather News :- अभी सर्दी नहीं होगी कम, हरियाणा में आने वाला है भयंकर तूफ़ान। 12 जिलों को किया गया हाई अलर्ट।

komal

Haryana Weather News :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की आज कल मौसम के मिज़ाज़ काफी ज्यादा बदले हुए है। कभी कड़क धुप खुल जाती है तो कभी मौसम काफी ज्यादा खरब हो जाता है। सभी राज्यों में आज कल ऐसा ही मौसम देखने को मिल रहा है। ऐसे मौसम के कारन लोग काफी ज्यादा परेशान भी है क्युकी ठंडा गर्म मौसम होने के कारन लोग बीमार भी पड़ रहे है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की हरियाणा में आज कल मौसम बिलकुल भी सही नहीं है। दिन प्रतिदिन मौसम बिगड़ता हुआ ही नजर आ रहा है। हरियाणा के लोग काफी ज्यादा परेशान है क्युकी उनके खेतो में फैसले लगी हुई है।

खराब मौसम के कारन हरियाणा में लोगो को अलर्ट कर दिया गया है। आप को बता दे की मौसम विभाग की तरफ से ये सूचना आयी है की हरियाणा के लोगो को भयंकर तूफ़ान का सामना करना पड़ सकता है। आप को बता दे की हरियाणा के 12 जिलों को हाई अलर्ट पर किया गया है। मौसम विभाग का कहना है की 12 जिलों में बहुत ही भयंकर तूफ़ान आने की संभावना है। आप को बता दे की हरियाणा के लोगो में काफी ज्यादा मायूसी देखने को मिल रही है। हरियाणा में बहुत से किसान है जिन्होंने अपने खेतो में फैसले लगाई हुई है। अगर तूफ़ान तेजी से आय तो उन्हें भारी संकट का सामना करना पड़ सकता है।

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की 27 फरवरी को हरियाणा के कई जिलों में कम गति में तूफ़ान आया था। इस छोटे से तूफान से ही लोग घबरा गए थे तथा आज 28 फरवरी को को हरियाणा का मौसम जरा सा शुष्क है। इसके साथ ही आपको बता दे की 29 फरवरी को तेजी से तूफ़ान देखने को मिलने वाला है। मौसम विभाग का कहना है की इस भयंकर तूफान के शुरू होने की सम्भावना रात मे है। तथा ये तूफान तीन दिनों तक यानी 1,2,3 मार्च तक चलने वाला है।

Haryana Weather News :- अभी सर्दी नहीं होगी कम, हरियाणा में आने वाला है भयंकर तूफ़ान। 12 जिलों को किया गया हाई अलर्ट।

आप को बता दे की मौसम विभाग का कहना है की 1 मार्च को तेजी के साथ तूफान देखने को मिलने वाला है जिस मे तेज बारिश तथा बिजली का चमका शामिल है। आप को बता दे की लोगो को इस बात की चेतावनी दे दी गयी है की 3 मार्च को काफी तेजी से बारिश होने वाली है। लोगो को अलर्ट कर दिया गया है की वो बिना काम के घर से बाहर न निकले तथा जब काम हो तभी घर से बाहर जाये। आप को बता दे की जो तेज हवाएं चलने वाली है उनकी रफ़्तार 40 से 50 किलीमीटर तक की होगी।

Tata Sumo :- टाटा की इस फौलादी SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से मचाया मार्किट में धमाल, लुक और डिज़ाइन के ग्राहक हुए फैन। जानिए इसके कीमत के बारे में।

मौसम विभाग का कहना है की ओले पड़ने की भी सम्भावना है। कहा जा रहा है की हरियाणा के उत्तरी जिलों में तेज तूफान का प्रकोप ज्यादा देखने को मिलने वाला है। आप को बता दे की अम्बाला, पंचकूला, कुरुछेत्र, यमुनानगर, रोहतक, गुरुग्राम, कैथल, पानीप, सोनीपत, रोहतक, करनाल, झज्झर, फरीदाबाद में तेज बारिश तथा तूफ़ान देखने को मिलने वाला है। आप को बता दे की कई हिस्से में बारिश की सम्भावन 50 प्रतिशत है तथा कहि पर बारिश की सम्भावना 75 प्रतिशत है।

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की इस बात से लोग काफी ज्यादा परेशान है। हरियाणा में बहुत से किसान लोग रहते है तथा खेतो में उनकी फसले लगी हुई है यदि बारिश या तूफ़ान तेजी के साथ आया तो सब कुछ नस्ट हो जायेगा तथा लोगो को काफी ज्यादा नुक्शान का सामना करना पड़ सकता है। परन्तु मौसम पर किसी का कोई भी जोर नहीं चलता है। आज कल सभी राज्यों में हमे काफी ज्यादा खरब मौसम देखने को मिल रहा है कहि तेजी से बारिश हो रही है तो कहि पर तेज धूप खुली हुई है जिस कारन लोग बीमार भी पड़ रहे है।

Maruti की चकाचक Brezza का CNG वेरिएंट करेगा Creta का सत्यानाश, अच्छे माइलेज के साथ लल्लनटॉप फीचर्स, देखे कीमत।

अब देखना यह है की आखिर हरियाणा में कितनी तेज गति से तूफान आता है। सरकार ने कई जिलों में हाई अलर्ट की घोषणा कर दी है। मौसम विभाग के द्वारा दी गयी ये जानकरी पक्की है तथा लोगो को भी पता है की यदि मौसम विभाग ने जानकारी जारी की है तो बारिश तथा तेज तूफ़ान अवश्य आएगा। सबसे ज्यादा मायुश किसान है क्युकी यदि उनकी फसलों का नुकशान हुआ तो वो संकट में पड़ जायेंगे। इसी प्रकार मौसम की सभी प्रकार की जानकारी हासिल करने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Haryana Weather News :- अभी सर्दी नहीं होगी कम, हरियाणा में आने वाला है भयंकर तूफ़ान। 12 जिलों को किया गया हाई अलर्ट।

Share This Article
Leave a comment