Google Employee increase Salary :- गूगल कंपनी ने की है अपने एक कर्मचारी की सैलरी में 300 प्रतिशत की बढोत्तरी। जानिए आखिर कंपनी ने क्यों उठाया इतना बड़ा कदम।

komal

Google Employee increase Salary :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की गूगल का जानी मानी कंपनी है। इस कंपनी में बहुत से लोग काम करते है। आप को बता दे की आप अपने फ़ोन में जो गूगल यूज़ करते है वो इसी कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस एप्प के जरिये आप को बहुत सी जानकारिया मिलती है। ऐसी कोई भी जान कारी नहीं है जो आप को इस एप्प के जरिये न पता लगे। आपको बता दे की इस एप्प का उपलब्थ दुनिया भर के लोग करते है। इस एप्प के साथ बहुत से लोग जुड़े हुए है। इस पर आप को कई तरह की जानकारीया देखने को मिलती है।

सभी लेटेस्ट न्यूज़ आपको इसपर आसानी से देखने को मिल जाती है। जैसा की आप को हमने बता ही दिया है की गूगल कंपनी में बहुत से लोग काम करते है। इस कंपनी में काम करने वाले लोगो की सैलरी काफी ज्यादा होती है। आप को बता दे की इस जानी मानी कंपनी के आज कल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चे हो रहे है। इस कंपनी को लेकर कई तरह की बाते की जा रही है। आप को हम बता दे की हालही में इस बात की खबर आयी है की गूगल कंपनी ने अपने एक कर्मचारी की सैलरी की 300 परसेंट बढ़ोत्तरी कर दी है।

आप को बता दे की कुछ समय पहले इस बात की खबरे आ रही थी की गूगल कंपनी अपने कर्मचारियों को लगातरा काम से बाहर निकाल रही थी। कंपनी ने बहुत से कर्मचारियों को बाहर का रस्ता दिखाया था। अब आप को ये जान कर हैरानी होगी की कुछ आज कल फिर से गूगल कॉम्पनी सोशल मीडिया पर सुखिया बटोर रही है। परन्तु इस बार का मामला पिछली बार की तरह नहीं है। इस बार आप को बता दे की कंपनी ने एक ऐसा काम कर दिया है जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था।

Google Employee increase Salary :- गूगल कंपनी ने की है अपने एक कर्मचारी की सैलरी में 300 प्रतिशत की बढोत्तरी। जानिए आखिर कंपनी ने क्यों उठाया इतना बड़ा कदम।

इस बार कंपनी ने ऐसा काम कर दिया है की लोग हैरान हो गए है की आखिर कंपनी ने ऐसा किया कैसे। आप की जानकारी के लिए हम आपको  बता दे की गूगल कंपनी का एक कर्मचारी काम करता था परन्तु उसे कहि और से एक नौकरी का ऑफर आ गया  जिस कारन उसने नौकरी छोड़ने का फैसला किया था। आप को बता दे की जब इस बात का पता कंपनी को लगा तो उन्होंने उस कर्मचारी को रोकने के लिए उस की सैलेरी में बढ़ोत्तरी कर दी। आप को बता दे की कंपनी ने कर्मचारी को रोकने के लिए उसकी सैलरी में 30 या 40 परसेंट बढोत्तरी नहीं की है बल्कि 300 परसेंट की है।

Poco M6 Pro 5G स्मार्टफोन में आपको मिल रहा है धांसू फीचर्स तथा इसकी कीमत है प्रत्येक व्यक्ति के सस्ते बजट में। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

आप को बता दे की ये एक बहुत ही बड़ी बात है। इस बात का पता जब हर किसी को लगा तो सब की हैरानी का कोई ठिकाना नहीं था।आप को बता दे की इस बात का खुलासा गूगल कंपनी के CEO ने किया है। आपको बता दे की रिपोर्टर्स का कहना है की कंपनी के  कर्मचारी ने IIT madras से अपनी पढ़ाई पूर्ण की थी

तथा Startup Perplexity AI को ज्वाइन करने वाला था। परन्तु कर्मचारी की सलैरी में जब कंपनी ने इतना बड़ा बदलाब कर दिया तो उस कर्मचारी ने नौकरी नहीं छोड़ी तथा वही पर काम को स्टार्ट किये हुए है। आपको बता दे की अरविन्द श्रीनिवास जो AI Perplexity CEO है उन्होंने इस बारे में एक बात साँझा की है।

आप को बता दे की अरविन्द जी ने बताया है की इस समय गूगल कंपनी अपने किसी भी कर्मचारी को नहीं निकालना चाहता है। कंपनी अपने कर्मचारियो  को कंपनी में बनाये रखने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।  गूगल कंपनी नहीं चाहती है की उसका कोई भी कर्मचारी उसकी नौकरी छोड़ कर कहि और जाये। अरविन्द जी ने बतया की गूगल कंपनी का जो कर्मचारी उनकी कंपनी में नौकरी करने वाला था वो गूगल टीम का सदस्य था।

तथा उसका AI से कोई भी ताल मेल नहीं था। इसके अतिरिक्त भी गूगल कंपनी ने उस व्यक्ति को कंपनी से न जाने के लिए बेवजहा ही उसकी सलैरी में बढ़ोतरी कर दी। आप को बता दे की अरविन्द श्रीनिवास का कहना है की इस बात की कोई भी जरूरत नहीं परन्तु कंपनी ने ऐसा किया है। इस बात से लोगो में काफी ज्यादा हैरानी देखने को मिल रही है। अरविन्द जी का कहना है की 300 परसेंट बहुत ज्यादा होता है।

आप को बता दे की इस बात का खुलासा करने के बाद CEO अरविन्द श्रीनिवास ने टेक कंपनियों में लगातरा जो कर्मचारियों को निकला जा रहा है उस विषय पर भी बात की। आप को बता दे की अरविन्द श्रीनिवास जी का कहना है की आखिर टेक कम्पनिया अपने कर्मचारियों को कंपनी से निकालने के लिए किन बातो के बारे में सोचती है। आखिर उन्हें कैसे पता लगता है की किस कर्म चारि को कंपनी में रखना है तथा किस कर्मचारी को कंपनी के बाहर का रास्ता दिखाना है।

Google Employee increase Salary :- गूगल कंपनी ने की है अपने एक कर्मचारी की सैलरी में 300 प्रतिशत की बढोत्तरी। जानिए आखिर कंपनी ने क्यों उठाया इतना बड़ा कदम।

आप को बता दे की इस मुद्दे पर अरविन्द जी ने लोगो की परेशानी को दूर करने तथा लोगो के मन में जो भी सवाल उठ रहे है उन्हें संत करने के लिए बताया है की टेक कम्पनिया हमेशा उन कर्मचारियों को ही बाहर का रस्ता दिखने के लिए टारगेट बनती है जिनकी सैलरी अधिक होती है परन्तु उनका काम कम होता है। जिन कर्मचारियों का काम दूसरे कर्मचारियों के मुकाबले कम होता है परन्तु सैलेरी अधिक होती है अक्सर टेक कम्पनिया उन्हें ही कंपनी से बाहर निकालती है।

OnePlus को पिचका देंगा Vivo T2x 5G स्मार्टफोन, बढ़िया फोटो क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत और फीचर्स।

आपको बता दे की इस मुद्दे को इतना ज्यादा इसलिए उठाया जा रहा है क्युकी गूगल कंपनी ने लगातरा अपने कर्मचारियों को निकला ही है। आपको बता दे की नए वर्ष की शुरुवात से ही कंपनी ने अपने बहुत से कर्मचारियों को छांटना शुरू कर दिया था। जनवरी महीने से ही बहुत से कमचारियों को निकाला जा रहा है।

आपको बता दे की गूगल के हार्डवेयर, सेंट्रल इंजीनियरिंग, तथा गूगल अस्सिस्टेंट पर काम करने वाले लगभग 1000 कर्मचारियों को निकाला जा चूका है। इसके साथ ही आपको बता दे की 2023 में कंपनी ने लगभग 12,000 कर्मचारियों को काम से निकाल दिया था। आपको बता दे की सिर्फ गूगल कंपनी ने ही नहीं बल्कि कई और टेक कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है।

Share This Article
Leave a comment