Gold:- 1December को खरीद लो सोना वरना खरीद नहीं पाओगे 24 कैरेट के भाव पर

komal

Gold :- 

अगर आज हम बात करते है  की आज कल सोने का डिमांड भारत में ही नहीं बल्कि पुरे देश/विदेश में Top पर देखने को पाया जाता है। जो की Business  वाले लोग इसके बारे मैं रोज ही जानते  है की कल का सोने का भाव क्या था और यह ही नहीं बल्कि कल के भाव से आज के भाव पर तुलना करने को पाया जाता है।

Gold:- 1December को खरीद लो सोना वरना खरीद नहीं पाओगे 24 कैरेट के भाव पर

अगर हम को बता दे की औरते (Lady) कोई वी किसे वि फंक्शन में जाते है तो जब ओह 24 कैरेट गोल्ड पते है तो दुसरे औरत देख कर बोलते है की कितना ज्यादा सोना पाए हिअ कितने अच्छे लग रहा है। आज कल आप को सभी को पता है,की कोई वि फेस्टिवल/ फंक्शन में सोना खरीद काफी ही सुध आना जाता है यह ही नहीं की आप देखे होंगे दिवाली के पर्व पर सोने एक भाव कितना चल रहा है धनतेरस वाले दिन तो 50% लोग सोना ख़रीदे है।

 

अगर आपको बता दिया  जाये की आज कल के मार्केटिंग में सोने का भाव/रेट घटता और बढ़ता दिखयी देता है जिस की ख़बर बिज़नेस वाले हरदम जानते है की अब  GOLD/SLIVER  के भाव के बारे में यह ही नहीं आज कल के लोग मार्केटिंग में 24 कैरेट का गोल्ड  लेना चाहते है,मार्केटिंग में बढ़ रहे भाव के साथ आप लोगो आगे बतया गया है। 52.785  रुपए बतया गया है।

Gold Rate Different Cities in Indai :-

Gold:- 1DeceGold:- 1December को खरीद लो सोना वरना खरीद नहीं पाओगे 24 कैरेट के भाव पर mber को खरीद लो सोना वरना खरीद नहीं पाओगे 24 कैरेट के भाव पर

अगर हम बात  करे की अपने ही इंडिया की सिटीज में अलग-अलग रेट को provide(प्रोवाइड) किया जाता है काफी वि गोल्ड का रेट शामे देखने को नहीं मिलता है। आईये जानते है की कौन-कौन से ऐसे सिटीज है जिस मैं GOld की 24 कैरेट/ रेट के साथ और अलग-अलग ग्राम के साथ बतया गया है उसे लिए आप को एक Table के जरिये बतया गया है,देखे को।

                                         Gold 22 कैरेट                Gold 24 कैरेट

Cities                                    1 ग्राम                           8ग्राम

Punjab                                  5,793                       50,328

UtraPardesh                        5,798                        50,400

Utrakhand                             5,96                        50,296

 

Sliver :-

Gold:- 1December को खरीद लो सोना वरना खरीद नहीं पाओगे 24 कैरेट के भाव पर

अगर हम बात करते है तो यह वी Gold से पीछे देखने को पाया जाता है इसकी वी डिमाड आज कल भारत में नहुत ही प्रसीद जाना-मना जाता है। आज मार्केटिंग में वी रेट जा कीमत बढ़ते के साथ में घटते को पाया जाता है। कभी वी किसे वि Gold या sliver की कीमत same  देखने को पाया जाता है। चांदी वी  अपने-अपने कैरेट के दाम पर कुछ ज्यादा देखने को पाया जाता है।

अगर हम बात करते है की स्लिवर/चाँदी की अपने INDIA में  आज का 79.50 ग्राम पर 79.500 पर kg  पर दिया  जा रहा है। अपने इंडिया मई इसकी स्लिवर की कीमत 79,50 बतया गया है

Share This Article
Leave a comment