Dawood Ibrahim :- मुंबई हमले का mastermind terrorist को क्यों दिया गया जहर ? पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Dawood Ibrahim 

Dawood Ibrahim :- आप सभी को बता दे कि Dawood Ibrahim एक ड्रग तश्कर, टेर्रोिस्ट और डॉन मोब है। आपको पता ही होगा कि Dawood Ibrahim एक बहुत बड़ा टेररिस्ट है। 2003 में इस बड़े टेररिस्ट Dawood Ibrahim को पकड़ने के लिए इंटरपोल के द्वारा 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम घोषित किया गया था। Dawood Ibrahim को मोस्ट वांटेड घोषित किया गया है। इसकी तलाश बहुत ज़्यादा समय से की जा रही है। अभी फ़िलहाल ही में आपको बता दे कि Dawood Ibrahim को पाकिस्तान में देखा गया है आइए फिर आगे जानते है इसकी पूरी सचाई को विस्तार से।

Dawood Ibrahim Poisoned In Pakistan :-

आपको जानकारी दे दी जाए कि 1993 में इंडिया के मुंबई शहर में धमाका किया गया था और और इसके पीछे का मास्टर माइंड Dawood Ibrahim है जो कि पाकिस्तान में है। आपको बता दिया जाए कि उस विनाशकारी विस्फोटक बम्ब धमाके से 300 से भी ज़्यादा लोग मर गए थे और साथ अनेक लोग उस धमाके से पुरे बुरी हालत से घायल हो चुके थे। भारतीये अधिकारी अफसर का यह मानना है कि दावूद इब्राहिम कराची में रहता है। पर आप सभी को बता दे कि पकिस्तान के पुलिस अधकारी इस बात से साफ़ इंकार रहे है। भारत और पकिस्तान में काफी उलझने बानी हुई है।

Dawood Ibrahim :- मुंबई हमले का mastermind terroist को क्यों दिया गया जहर ? पढ़िए पूरी खबर।

Renault Kiger की कार के जैसा नहीं देखा होगा फीचर कभी ऐसा इस कार के सभी फीचर्स के बारे में।

दावूद इब्राहिम का जन्म 26 दिसंबर 1995 खेद में हुआ था। इनके भाई बेहन हसीना पारकर, शाबिर इब्राहिम कसकर और अनीस इब्राहिम है। इनकी पहली पत्नी का नाम जुबीना ज़रीन बताया जा रहा है। आपको आगे बता दे कि जनवरी 2023 में उनके भतीजे ने राष्ट्रीय एजेंसी को बताया है कि दावूद इब्राहिम ने पाकिस्तान में नयी शादी कर ली है और वह अपने परिवार के साथ कराची में रहता है।

अभी एक ज़्यादा न्यूज़ वायरल हो रही है। जहां बताया जा रहा है कि दावूद इब्राहिम को पाकिस्तान के हॉस्पिटल में रखा गया है, जहर का सेवन करने के बाद उन्हें तुरंत ही हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। पर इसकी पुष्टि करने से पकिस्तान के पुलिस अधिकारी का साफ़ इनकार है।

आपको बता दे कि दावूद इब्राहिम की जो दूसरी पत्नी है वह एक पाकिस्तानी पठानी है। उसकी पत्नी का नाम मैजाबीन है। दावूद इब्राहिम की बेहेन हसीना प्रकार ने बताया है कि उनकी तीन बेटियां मरुख, मेहरीन और माजिया और साथ ही उनका एक बेटा मोहिन निवाज़ है। जांच एजेंसी कि द्वारा यह जानकारी मिली गयी है कि D-Company ने राजनितयों और वेह्पारो के साथ हमला करके भारत के साथ और साथ भारत के लोगो में आतंक फैलाने का इकाई की स्थापना की है।

Poco C 65 ने लांच किया अपना अभी तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 50 MP कैमरा और 5,000 mAh की बैटरी के साथ। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Dawood Ibrahim :- मुंबई हमले का mastermind terrorist को क्यों दिया गया जहर ? पढ़िए पूरी खबर।

आपको इस बात की पुष्टि कर दी जाए कि दावूद इब्राहिम और साथ ही में उसकी D-Company अभी भी आपराधिक गतिविधियों से मुंबई का नियत्रण करती है। इन सभी में ड्रग, माल, हथियार और और साथ ही में कई ऐसे गैर कानूनी समान का पूरी तरह से नियंत्रण करती है। इनका और भी बुरे अपराधी संगठन और साथ ही आतंकवादी से काई ज़्यादा सम्बन्ध है। यह कई चीज़ों की तश्करी करते पाए जाते है। गैर कानूनी धंधा इनके रग रग में है। भारतीय पुलिस अधकारी और कई बड़े अधिकारी इस मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन को ढूंढ रहे है।

Share This Article
Leave a comment