Boycott Maldives :- भारत देश की ताकत के आगे झुक गया मालदीव्स, नरेंद्र मोदी के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करना पड़ गया मालदीव्स को महँगा। पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Boycott Maldives 

Boycott Maldives :- आप सभी को बता दे कि भारत के प्रधानमंत्री को ले कर काफी ही ज़्यादा न्यूज़ वायरल हो रही है। यह न्यूज़ मालदीव्स कंट्री को ले कर है। जो कि सोशल मीडिया पर काफी ज़्यादा वायरल हो रही है। आप सभी को बता दे कि एक दो दिन पहले भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लक्षद्वीप के बीच में देखा गया था। जहाँ वह अपना समय एन्जॉय कर रहे थे। जिन की पोस्ट्स सोशल मीडिया पर काफी ही ज़्यादा वायरल हो रही है।

आप सभी को जानकरी दे दे कि मालदीव्स कंट्री के उच्च मंत्री अधिकारी मरयम शिओना ने भारत के प्रधान मंत्री नरेनफ=द्र मोदी को ट्वीट करते हुए कहा कि “क्या जोकर लग रहा है, यह इजराइल का पपेट (कठपुतली) है और साथ ही यह कहा कि मिस्टर नरेंद्र मोदी लाइव गोताखोर जैकेट के साथ”, यह ट्वीट काफी ज़्यादा सोशल मीडिया पर वायरल हो चूका था। जिसे बाद में उन के द्वारा डिलीट कर दिया गया था।

Gold और Silver की रेट में हुआ काफी ज़्यादा इजाफा, जानिए आज की तारिख में क्या है सोने और चाँदी का भाव ? पढ़िए पूरी खबर।

इस ट्वीट के वायरल होने के बाद मालदीव्स और इंडिया के बीच काफी ज़्यादा विवादों का सिलसिला चल रहा है। आप सभी को जानकारी दे दे कि इस ट्ववीट में कई भडकाऊ शब्द मालदीव्स के मिनिस्टर द्वारा पेश किये गए है। जो बिलकुल भी स्थानीय नहीं है। इस पर काफी ज़्यादा विवाद चिढ चूका है। आप को बता दे कि भारत देश के सरकार की तरफ से जिस तरह के भाषा का प्रयोग किया गया है वह बिलकुल भी अस्थायी नहीं है और इस पर भारत सराकर की तरफ से निराशाजनक वेहवार बताया जा रहा है। वही दूसरी ओर मालदीव्स कंट्री के मिनिस्टर ने इस मुद्दे सम्भोदित करने की उम्मीद की है।

Boycott Maldives :- भारत देश की ताकत के आगे झुक गया मालदीव्स, नरेंद्र मोदी के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करना पड़ गया मालदीव्स को महँगा। पढ़िए पूरी खबर।

आप सभी को बता दे कि भारत देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव्स से जाने वाली सभी लाइव फ्लाइट्स को तुरंत कैंसिल करवा दिया गया है। आप सभी को जनकरी दे दे कि मालदीव्स अपने बीचेस और समुन्दर के लिए मशहूर है और ज़्यादातर लगभग 50-70 % भारतीय है जो मालदीव्स अपने वास्तैव के लिए जाते है। उन के एक ट्ववीट से मालदीव्स का काफी ज़्यादा नुक्सान हुआ है। मालदीव्स के प्रेजिडेंट मुहम्मद मुइज़्ज़ु ने इस पर अफसोस जताते हुए माफ़ी मांगी है।

बॉलीवुड ने भी इस पर काफी ज़्यादा अपनी टिप्णिया दी है। भारत के सभी लोग भारत देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से सहमत है। बॉलीवुड के सभी फेमस इन्फ्लुएंसर से ले कर बॉलीवुड के जाने माने एक्टर और एक्ट्रेस ने इंडिया का सपोर्ट किया है और साथ बायकाट मालदीव्स कर दिया है। नरेंद्र मोदी द्वारा भारत वासियों को यह मैसेज दिया गया है कि आप सभी बाहर अपने छुट्टियां मनाने बीचेस पर जाते है। आप भारत के लक्षद्वीप पर आयो देखो यह भी एक अच्छा टूरिस्ट स्पॉट है।

Maruti Suzuki Grand Vitara में मिल रही हैं 22kmpl की बेहतरीन माइलेज जानिए इस कार की कम कीमत।

अंत यह ट्ववीट मालदीव्स के उच्च अधिकारी मरियन शिओना द्वारा ट्विटर पर अपने गैर भाषा का प्रयोग कर यह विवाद छेड़ा है जहाँ दोनों मालदीव्स और इंडिया कंट्री के बीच के रिश्तो में काफी ज़्यादा कड़वाहट अब देख ने को मिलती है। ऐसे दुर्वेद्वारिक वेहवार ट्वीट से किसी भी दो अन्तराष्ट्रियन के रिश्तो में दुसरियाँ आ सकती है।

Boycott Maldives :- भारत देश की ताकत के आगे झुक गया मालदीव्स, नरेंद्र मोदी के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करना पड़ गया मालदीव्स को महँगा। पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment