Bihar Board 12th Result 2024 :- जानिए 12th क्लास के रिजल्ट की घोषणा कब की जाने वाली है तथा किस साईट पर देख सकेंगे आप अपना रिजल्ट।

komal

Bihar Board 12th Result 2024 :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की हर साल बोर्ड की परीक्षा होती है। सभी राज्यों में बच्चे बहुत ही लगन तथा मेहनत के साथ परीक्षा देते है। आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की हर साल सभी राज्यों में 5th, 8th, 10th तथा 12th क्लास की बोर्ड की परीक्षा होती है। राज्य में बोर्ड की परीक्षा का काफी ज्यादा महत्व होता है। बच्चो बोर्ड की परीक्षा को लेकर गंभीर भी रहते है। इसी बीच आपको बता दे की बिहार में 12th क्लास के बच्चो की बोर्ड की परीक्षा समाप्त हो गयी है।

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की बिहार में 12th कक्षा की परीक्षा समाप्त हो गयी है। सभी बच्चो में बहुत ही मेहनत तथा लगन के साथ परीक्षा दी है। आप को बता दे की बच्चो की परीक्षा होने की घोषणा दिसंबर में कर दी गयी थी तथा सभी बच्चो को सूचित कर दिया गया था की उन की परीक्षा के दिन नेड़े आ रहे है। आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की 12th क्लास की बोर्ड की परीक्षा फरवरी में शुरू हुई थी। 1 फरवरी से बच्चो की परीक्षा शुरू हो गयी थी। सभी बच्चे अपनी परीक्षा को लेकर बहुत ही ज्यादा गंभीर थे।

Oneplus 12 R :- मार्किट में अपनी बेहतरीन बैटरी के साथ धमाल मचा रहा है ये स्मार्ट फ़ोन। जानिए इसकी किफ़ायती कीमत के बारे में।

आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की बिहार में 12th क्लास की बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाने वाली है। आप को बता दे की सुचना मिली है की कुछ दिनों में ही बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। सभी बच्चो को इस बात की काफी ज्यादा उत्सुकता है की रिजल्ट की घोषणा कब की जाएगी। बच्चे अपने द्वारा की गयी मेहनत को सफल होता देखना चाहते है। आप को बता दे की अब रिजल्ट आने पर ही इस बात की जानकारी मिलेगी की बच्चो की कितनी सफल हुई है।

Bihar Board 12th Result 2024 :- जानिए 12th क्लास के रिजल्ट की घोषणा कब की जाने वाली है तथा किस साईट पर देख सकेंगे आप अपना रिजल्ट।

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की बच्चो के रिजल्ट की घोषणा ऑनलाइन की जाने वाली है। बच्चे अपने अपने फ़ोन पर ही या फिर अपने माता पिता के फ़ोन पर अपने परिणाम को देख सकते है। आप को बता दे की रिपोर्टर्स का कहना है बच्चो के रिजल्ट की घोषणा मार्च महीने के तीसरे हफ्ते में की जा सकती है। अभी इस बात की पूरी तरह से कोई भी जानकारी हासिल नहीं हुई है की बच्चो के रिजल्ट की घोषणा की तारीख को की जाएगी। अभी इस बात पर विचार किया जा रहा है की आखिर किस तारीख को बच्चो के रिजल्ट निकाले जायेंगे।

KTM जैसी और कई तगड़ी स्पोर्ट्स बाइकों की हवा टाइट करने आ गया है Yamaha MT 15 बाइक। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

आपको बता दे की मीडिया का कहना है की बच्चो के रिजल्ट की घोषणा इसी महीने 30 मार्च से पहले ही कर दी जाएगी। इस महीने के अंतिम तक बच्चे अपने परिणामो को देख पाएंगे। आपको बता दे  इस साल 13.18 लाख बच्चो ने 12th क्लास की बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था। बच्चो की संख्या काफी ज्यादा थी। सभी बच्चे बहुत ही ज्यादा बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे है। आपको बता दे की बच्चो के रिजल्ट की घोषणा ऑनलाइन की जाने वाली है। बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेवसाईट biharboardonline.bihar.gov.in पर बच्चे अपने रिजल्ट को देख सकेंगे।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको ये भी बता दे की biharboardonline.bihar.gov.in इस साईट से आप अपने परिणामो को कैसे देख सकते है। आपको अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ये वाली biharboardonline.bihar.gov.in उसके साईट खोलनी होगी उसके बाद बिहार बोर्ड अन्तर रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लीक करना है उसके बाद आपको अपना रोले कोड तथा रोल नंबर भरना होगा उसके बाद बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट अपने देखने को मिल जायेगा।

आप को बता दे की सबसे पहले 12th की परीक्षा में जिन बच्चो ने टॉप किया है उनके नाम घोषित किये जायेंगे। उस के बाद बच्चो के रिजल्ट के बारे घोषणा की जाएगी। सभी बच्चे अपने रिजल्ट को लेकर काफी ज्यादा उत्सुक है। आप को बता दे की 12th के रिजल्ट के बाद 10th के रिजल्ट की घोषणा की जाने वाली है। एक के बाद एक कक्षा के बच्चो के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। आप को बता दे कई बच्चे अपने परिणामो को लेकर काफी चिंतित भी है। बच्चो के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे है की उन का रिजल्ट कैसा आएगा।

Bihar Board 12th Result 2024 :- जानिए 12th क्लास के रिजल्ट की घोषणा कब की जाने वाली है तथा किस साईट पर देख सकेंगे आप अपना रिजल्ट।

Share This Article
Leave a comment