Bharat Band News 2024 :- जानिए आज क्यों किया गया था भारत को बंद तथा किसानो की ऐसी कौनसी मांगे है जिन्हे सरकार नहीं कर रही है पूर्ण। पढ़िए पूरी खबर।

komal

Bharat Band News 2024 :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की पंजाब के किसानो ने दिल्ली में मोर्चा निकाला हुआ है। आपको बता दे की किसानो की मांगे सर्कार ने पूरी नहीं की है जिस कारन पंजाब तथा हरियाणा के किसानो ने दिल्ली में धरना दिया हुआ है। आपको बता दे की इस मोर्चे की बजहा से 16 फरवरी 2024 को भारत बंद करने का एलान किया गया है। आपको बता दे की किसानो ने केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के साथ मिल कर भारत बंद करने का फैसला किया है। आपको बता दे की ये फैसला तब लिया गया था जब अम्बाला में किसानो को रोक लिया गया था तभी उन्होंने 16 फ़वार्य को भारत बंद करने का फैसला लिया था।

आपको बता दे की भारत बंद करने का फैसला इसलिए लिया गया टटकी केंद्र सरकार से किसान अपनी मांगो को पूरा करवा सके। आपको बता दे की भारत बंद के बाद विरोध प्रदर्शन किया गया है तथा ये विरोध प्रदर्शन सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक किया गया है। आपको बता दे की भारत बंद रहने के दौरान बहुत सी जगहो को बंद रखा गया है। सभी मार्किट तथा अन्य चीजों को बंद कर दिया गया था ताकि विरोध किया जा सके।

आपको बता दे की इस विरोध प्रदर्शन के दौरान आवशयक जगहो को खुला रखा गया था। भारत बंद रहने के दौरान मीडियल स्टोर, एम्बुलेंस, बोर्ड के एग्जाम दे रहे बच्चो तथा विवाह आदि स्थानों को बंद नहीं रखा गया था।  आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की स्कूल तथा कालेजों को बंद रखा गया था। सभी बच्चो की छूती की गयी थी।

Bharat Band News 2024 :- जानिए आज क्यों किया गया था भारत को बंद तथा किसानो की ऐसी कौनसी मांगे है जिन्हे सरकार नहीं कर रही है पूर्ण। पढ़िए पूरी खबर।

आपको बता दे की किसानो की कुछ मांगे है जिन्हे सरकार पूर्ण नहीं कर रही है जिस कारन किसानो को धरने पर बैठना पड़ा है। आपको बता दे की पंजाब तथा हरियाणा के किसान अपनी फसलों के लिए MSP की मांग कर रहे है। जिसे सर्कार पूरी नहीं कर रही है और मजबूरन किसानो को सड़को पर उतरना पड़ा है। इस मोर्चे के कारन बहुत से लोगो को परेशानियों का भी समाना करना पड़  रहा है। अगर सरकार ने जल्द ही मांगे पूर्ण नहीं की तो कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दे की SKM ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने MSP, फसलों की कानूनी गारंटी की मांग की है तथा किसानो ने सरकार से जो भी कर्जा लिया है उससे माफ़ किया जाये तथा बीजकी के बिलो में जो भी बढोत्तरी की गयी है उसे भी सही किया जाये। इसके साथ ही पत्र में लिखा है की कोई भी स्मार्ट मीटर नहीं लगाया जाये। आपको बता दे की किसानो ने मांग की है की उन्हें अपने घर में तथा खेती में उपयोग करने के लिए 300 यूनिट बिजली माफ़ की जाये। पेंशन में 10,000 रूपए की प्रति माह आने वाली में भी बढ़ोतरी करने की भी मांग की गयी है।

https://realcoinbuyer.com/honor-x9b-has-come-to-break-the-back-of-iphone-and-that-too-with-great-features-and-affordable-price/

आपको बता दे की किसानो के सड़को पर उतरने के कारन लोगो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है। सड़के जाम होने के कारन लोगो को आने जाने में भी दिक्कत हो रही है तथा जिन लोगो को जरुरी काम के लिए जाना है उन्ही भी काफी परेशानी हो रही है। किसानो के इस धरने के कारन आम जनता काफी परेशान हो गयी है।

Farmer Protest :-  

जैसा की आप सभी को पता ही है की किसान आंदोलन करने में लगे हुए है जिस कारन आम जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है। आपको बता दे की ये आंदोलन कई दिनों से चल रहा है परन्तु दिन प्रतिदिन इस आंदोलन ने अपना भंयकर रूप धारण करा लिया है। किसान अपनी ज़ीद पकड़े हुए है तथा सरकार भी अपनी ज़िद्द पर अड़ी हुई है। इस सभी चीजों के कारन आम जनता को बहुत इस परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानो का कहना है की जल्द से जल्द उनकी मांगे पूरी की जाये वरना वो इस मोर्चे को और लम्बे समय तक लेकर जायेंगे।

Bharat Band News 2024 :- जानिए आज क्यों किया गया था भारत को बंद तथा किसानो की ऐसी कौनसी मांगे है जिन्हे सरकार नहीं कर रही है पूर्ण। पढ़िए पूरी खबर।

आपको बता दे की ये आंदोलन पिछले साल भी हुआ था। तथा पिछले साल भी लोगो को बहुत सी परेशानियो का समाना करना पड़ा था। पिछली बार भी किसान सड़को पर उतर ए थे तथा वो जाने का नाम नहीं ले रहे है। कई महीने तक उन्होंने आंदोलन किया था। पिछले साल बहुत ही कड़ाके की सर्दी थी तथा फिर भी किसान अपने आंदोलन पर अड़े हुए थे। किसान अपने साथ खाने पिने तथा रहने तक की पूरी बेवस्था कर के आये हुए थे। आपको बता दे की पिछली बार सर्कार के काफी समझने पर किसान अपने अपने घर वपस चले गए थे तथा नदोलन को बंद कर दिया था।

आपको बता दे की किसानो को लगा की इस साल सर्कार उनकी मानगो को पूरा कर देगी परन्तु जब ऐसा नहीं हुआ तो किसानो ने फिर से आंदोलन करने के बारे में सोचा तथा इस साल फिर से वो सड़को पर उतर आये। आपको बता दे की इस साल किसान अपनी ज़िद्द पर अड़े हुए है। किसानो का कहना है की वो तब तक आंदोलन करना बंद नहीं करेंगे जब तक की सर्कार उनकी मानगो को पूरा नहीं कर देती है। किसानो के इस आंदोलन की बजहा से लोगो को बहुत ही ज्यादा परेशानी हो रही है। आम जानता इस से काफी दुखी हो गयी है।

Shahrukh Khan Retirement :- शाहरुख़ खान ने अपनी एक्टिंग करियर से अपनी रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा ऐलान। पढ़िए पूरी खबर।

आपको बता दे की दिल्ली में प्रदर्शन करने की बझा से लोगो का आना जाना नहीं हो प् रहा है जिस कारण व्यापारियों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है। क्युकी उनका माल दूसरे स्थानों से नहीं आप रहा है जिस कारन उन्ह काफी परेशानी हो रही है। आपको बता दे की अगर जल्द ही इस आंदोलन को सम्पत नहीं किया गया तो इससे लोगो को और भी ज्यादा परेशानियों का समान करना पद सकता है।

क्युकी अगर आंदोलन इसी प्रकार चलता रहा और किसान तथा सरकार ने अपनी ज़िद्द नहीं छोड़ी तो महंगाई भी बढ़ सकती है। इससे कई चीजों में बदलाव आ सकता है। जिसका समान सभी को करना पड़ेगा। आपको बता दे की इस आंदोलन के कारन डीज़ल के दाम बढ़ गए है तथा ये भी सुनने में आये है की अगर ये आंदोलन बढ़ा तो इंटरनेट भी बंद हो सकता है।

Bharat Band News 2024 :- जानिए आज क्यों किया गया था भारत को बंद तथा किसानो की ऐसी कौनसी मांगे है जिन्हे सरकार नहीं कर रही है पूर्ण। पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment