Canada से भारती छात्रो के लिए बुरी खबर,50 फीसदी वीजा किये रद्द ,जानिए इस खबर के बारे में

komal

Canada Student Visa:-

Canada:-आप को बता दिये जाये की कनाडा में पड़ने वाले स्टूडेंट या कनाडा में स्टूडेंट को खवाब देखने स्टूडेंट को एक बड़ी चनौती आने वाली है। की कनाडा की सरकार ने वीजा से जुड़े नियमो पर काफी ही बदलाव कर दिया गया है। सरकार की और से नए नियम लागु करना की नियमो के मुताबित न्यूनतम कॉस्ट ऑफ लिविंग वित्तीय आवश्यक्ता 10 हजार डॉलर जमा करने होते है। अब यही ही नहीं सरकार की नए नियमो के कारण अब यह डॉलर की गिनती ज्यादा हो गया है।

Canada से भारती छात्रो के लिए बुरी खबर,50 फीसदी वीजा किये रद्द ,जानिए इस खबर के बारे में

Jeep Compass के ऊपर मिल रही हैं 60,000/- रूपए तक भरी छूट, जानिए इस कार के सभी फीचर्स के बारे में।

Ottawa:

आप को बताया जाये की कनाडा में इमीग्रेशन से जुड़े नियमो से खास कर के बदलो किया गया है। यह ही नहीं बल्कि इससे कनाडा में जा कर पड़ने वाले स्टूडेंट पर या कनाडा में पढ़ई की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट पर भारी असर देखने को पाया जायेगा।  गुरुवार को आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री, मार्क मिलर ने यहाँ घोसना की है की 1 जनवरी 2024 से स्टुडें को न्यूनतम कॉस्ट ऑफ लिविंग वित्तीय आवश्यक्ता की 10,000 कनाडाई डॉलर से ज्यादा कर 20,635 कनाडाई  डॉलर कर दिया जायेगा अब।

 

अगर बताया जाये की उनने कहा है की सुनिश्चित करने के लिए स्टूडेंट को किया जा रहा है। जिस की किसे भी कंट्री से स्टूडेंट को कोई भी कठनाई का सामान नहीं करना पड़ेगा। इस सरकार के नियमो के बदलो में स्टूडेंट पर काफी ज्यादा ही असर देखने को पाया जाएगा।  उन्होंने कहा, ‘छात्र पहले से ही IELTS परीक्षाओं और कॉलेज की बढ़ी फीस और उच्च किराए के कारण तनाव में हैं।

नियम क्या है :-

Canada से भारती छात्रो के लिए बुरी खबर,50 फीसदी वीजा किये रद्द ,जानिए इस खबर के बारे में

आप के जानकारी के लिए यह बताया जाता है की सरकार के बदले नियम के कारण स्टूडेंट को काफी ठनाई का सामान नहीं करना पड़ेगा। मनदीप ने जोर देके कहा गया है की पहले कनाडा मेउ 10,000 डॉलर थी। पर अब यह 10,000 डॉलर से ज्यादा हो गया है।

आप के जानकारी के लिए बता दे की बैंक में यह पैसा जमा करने के बाद(GIC)गारंटीड इन्वेस्टमेंट सर्टिफिकेट जारी किया गया है। चल रहे वर्त्तमान में बैंक से खरचे के आधार पर सिर्फ 670  डॉलर ही निकले जा सकते है। फिलहार के लिए ही मुद्रास्फीति और संशोधित न्यूनतम सुरक्षा ने पैसे को देखते ही दुगना होने का चान्स दिया गया है। चल रहे नियमो के कारण कनाडा के पड़ने का खवाब देखने वाले स्टूडेंट पर काफी भोझ देखने को पाया जायेगा।

मोनालिसा का यह हॉट डांस छीन लेगा आप से रातो की नींद, बंद कमरे में देखना, फैन बोले ओह माय गॉड

स्टूडेंट क्या बोले :-

आप के जानकारी के लिए बता दे की MYSO के एक अन्य मेंबर खुशपाल ग्रेवाल ने कहा की collage की फीस काम करने ,किराया को निम्रत करने का जा सस्ता पुब्लिक ट्रांपोर्ट देने की जगा पर सरकार स्टडेंट पर भार दाल रही है। पहले से कनाडा की नियमो पर भारी कठनाई  हुआ है। “MYSO ने मनप्रीत  से कहा गया है की “की सरकार अपनी सुविधा के आधार पर नियम बदलती है।

Share This Article
Leave a comment