Ayodhya :- जानिए आज किस प्रकार मनाई जाने वाली है अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा ? पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Ayodhya 

Ayodhya :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि आज 22 जनवरी 2024 दिन सोमवार है। आज के दिन अयोध्या राम मंदिर में काफी ज़्यादा बड़ा समारोह होने वाला है। प्राण प्रतिष्ठा का आज बहुत ही शुभ दिन है। सभी बहरतीय जनता आज के दिन को ले कर बेहद उत्सुक थे। अब वो घड़ी आ चुकी है ” जब भगवान श्री राम जी आएंगे”, आप सभी को बता दे कि इस बड़े समारोह में काफी बड़े बड़े लोगो को आमंत्रण किया हुआ है। सभी मेहमानो का अयोध्या आना शुरू हो चूका है। आइए तो फिर आगे हम इस के बारे में और भी पढ़ते है विस्तार से।

Ayodhya Celebrations :-

जैसा कि आप सभी को पता ही है भव मंदिर के बड़े समारोह की तैयारियां काफी दिनों से चल रही थी। सभी अलग अलग शहरों में रैल्ली निकाली जा रही है। सभी के जुबान पर जय श्री राम जी का नारा चढ़ा हुआ है। लोग काफी सकरात्मत्क तौर से रैल्ली निकाल रहे है। आज के दिन लोग सुबह उठ कर, मंदिर जा कर दीया आदि जलाएंगे। लोग अपने घरो में दिया जलाएंगे। सही ने अपने घरो में राम जी का झंडा लहराया हुआ है। आज का दिन अयोध्या में दिवाली होली की तरह मनाया जाएगा। लोग में अपने धर्म तथा आज के आयोजन को ले कर काफी ज़्यादा उत्सुकता छाई हुई है।

Bigg Boss 17 Elimination: आयेशा खान के बाद इस हफ्ते में हुई ईशा Evict, जानिए किसे लगा बड़ा shock.

आप सभी को बता दे कि इस महान आयोजन में भाजपा सरकार के योगी दल के नेता ओम प्रकाश राजभर, भारत देश के बैडमिंटन में ओलम्पिक पदक साइना नेहवाल, राम कथावाचक मुरारी बापू, बेस्ट क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी अयोध्या में पहुंचे। उन्ही के साथ बॉलीवुड एक्टर्स वही माधुरी दीक्षित, कंगना रनोत, आयुष्मान खुराना, रनबीर कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, कटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन और उन के बेटे अभिषेक बच्चन, जैकी श्रॉफ, रोहित शेट्टी और राजू हिरानी आदि कई सेलिब्रिटी को अयोध्या राम मंदिर में देखा गया।

Ayodhya :- जानिए आज किस प्रकार मनाई जाने वाली है अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा ? पढ़िए पूरी खबर।

इन के इलावा विदेश से भी कई लोगो को आमंत्रण किया गया है। आप सभी को बता दे कि अयोध्या राम मंदिर को फूलों से पूरा सजाया गया है। ढोल शहनाइयाँ आदि का इंतज़ाम किया गया है। आप सभी को बता दे कि अयोध्या रामलला के समरोह में अब कुछ ही घंटे बाकी है। जब भारत देश के प्रधान मंत्री अयोध्या पहुंचने ही वाले होंगे। साथ ही जल्द से जल्द आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन की तैयारी काफी ज़ोरो शोरो से चल रही है। जो लोग अयोध्या राम मंदिर नहीं जा पाए। वह अपने घर के मंदिर या फिर आस पास के मंदिर में जा कर दीया जला रहे है।

आज इस महानोत्सव के दिन सभी स्कूलों में छुट्टी दी गयी है। साथ ही सभी ऑफिस में हाफ डे का एलान कर दिया गया है। आज के दिन सभी भारत वासी बड़े ही ख़ुशी से मनाने वाले है। आज का दिन किसी आम दिन की तरह नहीं बल्कि एक ख़ास दिन की तरह मनाया जायेगा। आज का दिन दिवाली की तरह सेलिब्रेट किया जाएगा। लोग बड़े श्रद्धा भाव से भगवान जी की पूजा करेंगे। लोग इस दिन लोग अपनी आस्था से अलग अलग शहरों में लंगर का प्रबंध कर रहे है। लोग इतनी ठण्ड में चाय आदि का प्रबंध कर रहे है। तथा राह चलते लोगो की चाय लंगर से सेवा कर कर रहे है।

Gold :- जानिए अलग अलग शहर में गोल्ड और सिल्वर के क्या भाव चल रहे है ? पढ़िए पूरी खबर।

इस दिन अयोध्या में 8,000 से भी ज़्यादा VIP लोग इस समारोह में हिस्सा बन चुके है। अयोध्या की सिक्योरिटी को काफी टाइट कर दिया गया है। आप सभी को बता दे कि अयोध्या की सारी सिक्योरिटी की जिमाएदारी UP के CM आदित्य नाथ योगी जी के नियंत्रण है। वहां आये लोगो में काफी उत्सुकता देख ने को मिल रही है। लोग इस समारोह को ले कर काफी ज़्यादा खुश नज़र आ रहे है।

Ayodhya :- जानिए आज किस प्रकार मनाई जाने वाली है अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा ? पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment