Vadodara की हरनी झील में नाव के पलटने से हुई 16 लोगो की मौत तथा कुछ लोग अभी भी है लापता। पढ़िए पूरी ख़बर।

komal

Vadodara :-

आइये आज हम आपको गुजरात के वड़ोदरा में हुए एक दर्दनाक हादसे के बारे में बताते है। आपको बता दे कि वड़ोदरा के बाहरी इलाके में हरनी झील में एक नाव पलट गयी। इस नाव में कुछ स्कूल के बच्चे तथा अध्यापक भी बैठे थे। इस नाव के पलट जाने से 16 लोगो की मौत हो गयी है। इन 16 लोगो में 14 स्कूल के मासूम बच्चे तथा 2 अध्यापक शामिल है। आपको बता दे की ये बच्चे अपने स्कूल से पिकनिक पर ए हुए थे। अभी भी कुछ लोग लापता है जिनकी तलाश अभी जारी है।

आपको बता दे की वड़ोदरा के डीएम एबी गौड़ ने कहा की नाव पर बैठने की शमता केवल 16 लोगो की ही थी परन्तु इस नाव पर 34 लोग बैठे हुए थे आपको बता दे की गुजरात के मंत्री हर्ष संघवी ने नाव पर बैठे सीएफ 10 बच्चो ने ही लाइफ जैकेट पहना हुआ था बाकी नाव पर सवार किसी भी व्यक्ति ने लाइफ जैकेट नहीं पहना हुआ था। इसे से इस बात का पता चलता है की संचालको की गलती के कारण ही इतना बड़ा हादसा हुआ है। इनकी गलती के कारन ही 16 मासूमो को अपनी जान खोनी पड़ी।

आपको बता दे की हर्ष संघवी ने खा है कि धरा 304 तथा 308 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है तथा बहुत ही जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दे कि स्कूल वाले पहले बच्चो पिकनिक के लिए वाटर पार्क के ले कर जाने थे परन्तु लास्ट मूमेंट पर स्कूल वालो ने पिकनिक की जगह बदल दी थी। इसके बाद बच्चो के माता पिता हर रोज की ही तरह अपने बच्चो को  स्कूल पहुंचे तथा स्कूल पहुंच कर उन्हें इस हादसे के बारे में पता लगा।

Shoaib Malik ने पाकिस्तान की एक्ट्रेस “सना जावेद” के साथ रचाई अपनी तीसरी शादी। जानिए आखिर क्यों शोएब मालिक ने दिया सानिया मिर्ज़ा को तलाक ?

Vadodara की हरनी झील में नाव के पलटने से हुई 16 लोगो की मौत तथा कुछ लोग अभी भी है लापता। पढ़िए पूरी ख़बर।

आपको बता दे की बच्चो के माता स्कूल के प्रबंधको पर इस बात का आरोप लगा रहे है की जब भी स्कूल वाले बच्चो को कोई पिकनिक पर ले कर जाते है तो परमिशन लेटर पर लिख देते है की बच्चो के सुरक्षा की जिम्मेवारी बच्चो के अभिभावकों की होगी जबकि बच्चो की सुरक्षा की जिम्मेवारी स्कूल वालो की होने चाहिए। आपको बता दे की स्कूल वालो ने इस पिकनिक के लिए बच्चो की माता पिता से 750 रूपए लिए थे। इसके साथ ही आपको  वड़ोदरा पुलिस ने अभी स्कूल वालो के प्रति कोई भी एक्शन नहीं लिया है।

आपको बता दे की स्कूल कुल 80 बच्चे पिकनिक पर गए हुए थे। नाव पर कुछ ही बच्चे थे बाकी के बच्चे अलग अलग जगह पर खेल कूद में लगे हुए थे। आपको बता दे की मृत छात्रो में से एक छात्र की बहन नौशीन गाँधी ने स्कूल वालो पर आरोप लगया है कि वो झूठ बोल क्र बच्चो को लेकर गए है पहले उन्होंने कहा था की वो वाटरपार्क लेकर जायेगे पंरतु वो बच्चो को झील दिखाने ले गए। बच्चो के माता पिता स्कूल वालो को ही दोषी ठहरा रहे है।

आपको बता दे की प्रधान मंत्री कार्यलाय ने इस हादसे में जिनकी भी जान गयी है उनको 2 लाख रूपए देने के लिए घोषणा की है तथा जो घायल हुए है उन्हें 1 लाख रूपए देने की घोषणा की है। आपको बता दे कि अभी भी झील में लोगो की जांच जारी है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने इस हादसे अपना दुःख व्यक्त किया है।

Rakul Preet Singh बहुत ही जल्द बंधने वाली है शादी के बंधन में। जानिए किस बॉलीवुड एक्टर के साथ करने वाली है रकुल प्रीत शादी ?

तथा कहा है की उन्हें इस हादसे का बहुत ही दुःख है तथा मैं भगवान् से प्राथना करती हूँ की जो लोग अभी तक झील में मिले नहीं है वो जल्दी ही मिल जाये। आपको बता दे की मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इस हादसे पर अपना दुःख व्यक्त किया है तथा राज्य सरकार को कहा है की इस दुर्घटना में जो भी लोग अभी तक लापता है उन्हें जल्द से जल्द ढूंढा जाये।

Vadodara की हरनी झील में नाव के पलटने से हुई 16 लोगो की मौत तथा कुछ लोग अभी भी है लापता। पढ़िए पूरी ख़बर।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment