Nokia G42 5G स्मार्टफोन में ख़ास और नए फीचर्स देखकर झूम उठेंगे यूजर्स। जानिए इसके दमदार बैटरी बैकअप और धाकड़ कैमरा क्वालिटी के बारे में।

Neha Gurung

Nokia G42 5G 

Nokia G42 5G :- आज कल मार्किट में स्मार्टफोन की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। कंपनी द्वारा हर साल मार्किट में कई तरह के फ़ोन लांच किये जाते है। आज स्मार्टफोन हमारे जीवन एक एहम हिस्सा बन चूका है। नोकिआ एक जानी मानी और मशहूर कंपनी है। अगर हम बात करे इस कंपनी के नए स्मार्टफोन Nokia G42 5G के बारे में तो आप को इस फ़ोन में कई तरह के नए और ख़ास फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है।

इस फ़ोन की कैमरा क्वालिटी काफी ज़्यादा बेहतरीन है। इस फ़ोन का लुक और डिज़ाइन काफी अमेजिंग है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Nokia G42 5G स्मार्टफोन के बैटरी, स्टोरेज, फीचर्स, कैमरा क्वालिटी और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Nokia G42 5G Battery & Storage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Nokia G42 5G स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो आप को इस फ़ोन में 5,000 mAh तक बैटरी उपलब्ध करवाई जाती है। साथ ही आप को 20 W का वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है। अगर वही हम इस Nokia G42 5G स्मार्टफोन के स्टोरेज की बात करे तो आप को इस फ़ोन में 16 GB RAM और 256 GB स्टोरेज के साथ उपलब्ध करवाई जाती है।

Fighter Movie 2nd Day Collection :- फाइटर मूवी ने अपने दूसरे ही दिन तोड़े बॉक्स ऑफिस के रिकार्ड्स, की इतने करोड़ो की कमाई। पढ़िए पूरी खबर।

Nokia G42 5G Features & Camera Quality :- 

आइए अब हम आगे बात करते है Nokia G42 5G स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में तो आप को इस फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 480 प्लस 5G प्रोसेसर दिया गया है। नोकिआ कंपनी ने इस 5G स्मार्टफोन की खूबी को काफ़ी ज़्यादा हाईलाइट भी किया है। वही आप को इस फ़ोन में 6.56 इंच डिस्प्ले उपलब्ध करवाया जाता है। जिस में 90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फ़ोन में कनेक्टिविटी के बतौर – WiFi कनेक्शन 802.11 A/B/G/N/A/C/A/X, ब्लूटूथ कनेक्शन 5.1, GPS और FM रेडियो आदि कई कनेक्शन देख ने को मिलते है। इस फ़ोन का वजन 193.8g है। इस में आप को फ्रंट ग्लास, प्लास्टिक बैक और प्लास्टिक फ्रेम दिया जाता है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन में ख़ास और नए फीचर्स देखकर झूम उठेंगे यूजर्स। जानिए इसके दमदार बैटरी बैकअप और धाकड़ कैमरा क्वालिटी के बारे में।

फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए फ़ोन में फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया जाता है। साथ ही ड्यूल सिम की ऑप्शन भी मिलती है। यह फ़ोन एंड्राइड 13 पर आधारित OS पर काम करता है। वही सेंसर के बतौर आप को – साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, प्रोक्सिमिटी और कंपास जैसे सेंसर मिलते है। वही अगर आगे हम बात करे Nokia G42 5G स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की तो आप को इस फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देख ने को मिलता है।

वही आप को 50 MP का प्राइमरी सेंसर, 2 MP का डेप्थ सेंसर, 2 MP का मैक्रो लेंस वही सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 8 MP का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध करवाया जाता है। यह फ़ोन वीडियो ग्राफी और फोटो ग्राफी के लिए काफी ज़्यादा बेहतरीन फ़ोन है। वही यह फ़ोन गेम यूजर्स के लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है। यह फ़ोन हैंग के मामले में काफी सुरक्षित है। इस के अलावा फ़ोन के बैक पर शार्प टोर्च लाइट भी देख ने को मिलती है।

Nokia G42 5G Color Options & Competitors :- 

आइए अब हम आगे जानते है Nokia G42 5G स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को इस फ़ोन में ग्रे, पर्पल और वाइट 3 ही कलर में उपलब्ध करवाया जाता है वही हम Nokia G42 5G स्मार्टफोन के रिवल्स की बात करे तो इस फ़ोन को इंफीनिक्स नोट 30 5G, रेडमी 13C 5G और मोटोरोला मोटो G60 आदि फ़ोन इस फ़ोन को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Bigg Boss 17 : रोहित शेट्टी ने किया इस घर के सदस्य को खतरों के खिलाड़ी के लिए select, जानिए कौन हैं वो सदस्य।

Nokia G42 5G Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Nokia G42 5G स्मार्टफोन के कीमत के बारे में तो आप को यह फ़ोन 16,999 रूपए में आसानी से मार्किट से उपलब्ध हो जाता है। आप यह फ़ोन को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन में ख़ास और नए फीचर्स देखकर झूम उठेंगे यूजर्स। जानिए इसके दमदार बैटरी बैकअप और धाकड़ कैमरा क्वालिटी के बारे में।

Share This Article
Leave a comment