108 MP वाले यह धांसू कैमरे वाला Realme 10 Pro स्मार्टफोन अब आपको मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के साथ। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Realme 10 Pro 

Realme 10 Pro :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल मार्किट में स्मार्टफोन्स की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ गयी है। आज कल मार्किट से आप को कई तरह के अलग अलग और बेहतरीन स्मार्टफोन आसानी से उपलब्ध हो जाते है। अब जैसे की आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाये कि रियलमी एक जानी मानी और मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी है। लोगो द्वारा इस कंपनी के सभी स्मार्टफोन को काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है। रियलमी एक और नया स्मार्टफोन लांच हुआ है जो मार्किट में काफी ज़्यादा धूम मचा रहा है।

यहाँ हम बात कर रहे है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के बारे में। इस स्मार्टफोन में आप को कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी से ले कर इस के यूनिक लुक हर किसी को अपना दीवाना बना देते है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप, स्टोरेज वैरिएंट, शानदार फीचर्स, कैमरा क्वालिटी और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Realme 10 Pro Battery & Storage :- 

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल लोगो की डिमांड सब से पहले किसी भी स्मार्टफोन के बैटरी को ले कर होती है। अगर स्मार्टफोन की बैटरी सही होती है तभी स्मार्टफोन आप के साथ लम्बे समय तक साथ देता है। पर आप को रियलमी के इस स्मार्टफोन में बैटरी को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आप को इस Realme 10 Pro स्मार्टफोन में 5,000 mAh तक की बैटरी उपलब्ध करवाई जाती है।

साथ ही में आप को इस स्मार्टफोन में 33 W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी देख ने को मिलता है। वही अगर आगे हम बात करे Realme 10 Pro स्मार्टफोन के स्टोरेज वैरिएंट के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 8 GB तक LPDDR4X RAM और 128 GB स्टोरेज तक UFS 2.2 स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। आप को यह भी बता दिया जाये कि आप इस के RAM को 16 GB तक भी वर्चुअली बढ़ाया जा सकता है। साथ ही में आप को इस में 6 GB RAM और 128 GB स्टोरेज भी मिलती है। बैटरी और स्टोरेज के मामले में रियलमी का यह स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा बेहतरीन स्मार्टफोन है।

108 MP वाले यह धांसू कैमरे वाला Realme 10 Pro स्मार्टफोन अब आपको मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के साथ। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Realme 10 Pro Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 6.72 इंच का IPS LCD डिस्प्ले उपलब्ध करवाया जाता है, जिस का रेजुलेशन 1080X2400 पिक्सेल है। इस स्मार्टफोन में 120 Hz रिफ्रेश रेट और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है। यह Realme 10 Pro स्मार्टफोन Android 13 पर बेस्ड Realme UI 4.0 पर रन करता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम SM6375 स्नैपड्रगन 695 5G चिपसेट से लैस है। इस में आप को ड्यूल सिम तथा USB Type- C का भी फुल सपोर्ट देख ने को आसानी से मिल जाता है।

साथ ही में आप को इस Realme 10 Pro स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ कनेक्शन 5.1, WiFi कनेक्शन 802.11, 3.5mm जैक, NFS और GPS जैसे ख़ास फीचर्स देख ने को आसानी से मिल जाते है, और आप को इस में एक्सक्लोरोमीटर, गायरो, प्रोक्सिमिटी और कंपास जैसे सेंसर भी उपलब्ध करवाए जाते है। वही फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगर प्रिंट सेंसर भी उपलब्ध करवाया जाता है। इस स्मार्टफोन में फ्रंट ग्लास, प्लास्टिक बैक और फ्रेम दिया गया है। वही अगर आगे हम बात करे Realme 10 Pro स्मार्टफोन के डायमेंशन की तो 163.7mm  X 74.2mm  X 8.1mm (चौड़ाई X लम्बाई X मोटाई) है।

Creta का काम तमाम कर देगी Maruti की सस्ती सुन्दर SUV Maruti Suzuki Brezza, प्रीमियम फीचर्स के साथ 20kmpl का माइलेज, देखे कीमत

वही यह Realme 10 Pro स्मार्टफोन 190g का है। इन सभी फीचर्स के कारण यह स्मार्टफोन मार्किट में काफी ज़्यादा छाया हुआ है। लोग इस स्मार्टफोन की वाहवाही करते नहीं थक रहे। इस स्मार्टफोन ने ग्राहकों के दिलो में अपनी एक अलग और ख़ास जगह बना ली है। नौजवानो को रियलमी का यह स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा पसंद आने वाला है। अगर आप भी नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है तो आप को भी यह स्मार्टफोन ज़रूर खरीदना चाहिए। यह स्मार्टफोन आप को काफी ज़्यादा लाभदायक साबित होने वाला है।

Realme 10 Pro Camera Quality :-

आइए अब हम आगे जानते है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की तो आप को इस स्मार्टफोन में सब से 108 MP का प्राइमरी कैमरा उपलब्ध करवाया जाता है। इस में आप को ड्यूल कैमरा सेटअप देख ने को मिलता है। इस में और आप को 2 MP का सेकंडरी कैमरा तथा वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 16 MP का फ्रंट कैमरा दिया जाता है। इस Realme 10 Pro स्मार्टफोन में आप को 1080p@30fps वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है। इस फ़ोन के बैक पर आप को शार्प फ़्लैश लाइट भी दी जाती है।

108 MP वाले यह धांसू कैमरे वाला Realme 10 Pro स्मार्टफोन अब आपको मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के साथ। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

कैमरा क्वालिटी के मामले में रियलमी का यह स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है। अगर आप को अच्छे कैमरा क्वालिटी वाला स्मार्टफोन चाहिए तो आप को Realme 10 Pro स्मार्टफोन ज़रूर खरीदना चाहिए। नाईट व्यू में भी इस फ़ोन का कैमरा काफी ज़्यादा अच्छी इमेज कैप्चर करता है। तो आप को बिना कुछ सोचे समझे इस स्मार्टफोन को अपना बना लेना चाहिए।

Realme 10 Pro Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन “Dark Matte, Hyper Space Gold, Nabula Gold और Coca Cola Edition कलर्स में उपलब्ध करवाया जाता है। यह सभी कलर्स ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है। अगर वही आगे हम बात करे Realme 10 Pro स्मार्टफोन के रिवल्स के बारे में तो “Xiaomi Redmi Note 12, OnePlus Nord CE 3 Lite, और Redmi Note 12 Pro आदि कई स्मार्टफोन है जो रियलमी के इस स्मार्टफोन को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Realme 10 Pro Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Realme 10 Pro स्मार्टफोन के कीमत के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट के साथ अलग अलग कीमतों पर प्राप्त होता है।

OnePlus का काम तमाम करने आ गया है Apple iPhone 15, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी के साथ। जानिए कीमत।

  • 6 GB RAM और 128 GB स्टोरेज = 18,999 रूपए में।
  • 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज = 19,999 रूपए में।

आप इस Realme 10 Pro स्मार्टफोन को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

108 MP वाले यह धांसू कैमरे वाला Realme 10 Pro स्मार्टफोन अब आपको मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के साथ। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment