Sora AI :- आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा Sora का यह नया AI Tool, जानिए इस “Sora AI” की खासियत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

komal

Sora AI :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की आज कल टेक्नोलॉजी काफी ज्यादा बढ़ गयी है। आज के समय में बहुत सी ऐसी मशीनों को बनाया जा रहा है को घंटो के काम को मिंटो में कर देती है। हर साल कोई न कोई न्ति टेक्नोलॉजी का अविष्कार किया जाता है। लोगो के काम को सं बनाने के लिए कई प्रकार की उन्हें सुविधाएं दी जाती है। आज कल AI की मदद से बहुत सी चीजे बनायीं जाने लगी है। आपको बता दे की लोगो की सुविधाओं के लिए AI ने ऐसी चीजे भी बनाई है जिनके द्वारा हम पाने काम को काफी ज्यादा आसानी से कर सकते है।

AI ने बहुत से से ऐसे वीडियोस रिकॉर्डर्स को तैयार है जिनकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति की डुबलीकेट आवाज को निकलवा सकते है। इसके साथ ही इसने कई और भी कमण्ड्स का निर्माण किया हुआ है। आपको बता दे की आज कल कंपनी की तरर्फ से बहुत से AI जेनरेट किये जा रहे है जिनकी मदद से लोगो को काफी ज्यादा लाभ हो रहा है। आपको बता दे की AI के द्वारा बहुत से रोबोटिक सिस्टम तथा कंप्यूटर सिस्टम को तैयार किया जा चुके है जो मनुष्य के लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित हुआ है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की हालही में चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी OpenAI ने टेक्स्ट टू जनरते वीडियो नाम का एक टूल बनाना है। आपको जान कर हैरानी होगी ये की टूल किसी भी तरह के टेक्स्ट को वीडियो में बहुत ही आसानी से बदल सकता है। आपको बता दे की रिपोर्टर्स का कहना है की आने वाले समय में ये टूल creativity को काफी ज्यादा बदल कर रख देगा। आपको बता दे की कंपनी के CEO का कहना है की ये टूल क्रिएटर्स के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होने वाला है।

Sora AI :- आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा Sora का यह नया AI Tool, जानिए इस "Sora AI" की खासियत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

आपको बता दे की इस टूल की मदद से आप अपने टेक्स्ट को वीडियोस में बहुत ही आसानी से बदल सकेंगे। आपको बता दे की ये टूल उन लोगो के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी साबित होने वाल है जो रिअल्स तथा शार्ट वीडियोस बनाने के शौकीन है। इस टूल का आपको लाफ़ी ज्यादा लाभ होने वाला है। इसे आपको वीडियोस में काफी ज्यादा मदद भी मिलेगी। आइये तो अब हम आपको AI टूल टेक्स्ट टू वीडियोस “सोरा” के बारे में सभी प्रकार की जानकारी देते है।

Shaitaan trailer : अजय देवगन की नयी मूवी Shaitaan का हुआ Trailer रिलीज़, देखें अभी।

Can Make Creative Videos :-

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की Sora Ai के जरिये आप अपनी टेक्स्ट स्क्रिप्ट को एक बढ़िया क्वालिटी की वीडियोस में बहुत ही आसानी से बदल सकते है। आप को बता दे की इस टूल की सबसे अहम खासियत यह है की इसमें आपको वीडियोस बनाने के लिए किसी भी फोटोज की आवश्कता नहीं होगी। ये टूल बहुत ही आसानी से अपनी योग्यता का इस्तेमाल करके काफी अच्छी प्रकार की तैयार कर सकता है। इस टूल के जरिये आप को वीडियोस क्रिएट करने में बहुत ही मदद मिलने वाली है। इस के द्वारा घंटो में होने वाला काम कुछ ही मिंटो में हो जायेगा।

Works On Advanced DALL-E language model :-  

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की AI के CEO सैम ऑल्टमैन ने कहा है की ये टूल एडवांस मॉडल DALL-E पर काम करता है था उन्होंने ये भी खा की इस अभी सिर्फ कुछ क्रिएटर्स के लिए महज इन्वाइट के आधार पर ही टेस्टिंग के लिए रोल किया गया है।

Imagination based videos creation :-  

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस टूल Sora AI के जरिये आप अपनी सोच के आधार पर किसी भी प्रकार की वीडियोस को क्रिएट कर सकते है। इसके लिए आपको मात्र अपनी स्क्रिप्ट में सपने द्वारा सोचे किसी को चीज का उपयोग करना होगा। उदाहरण के तोर पर हम आपको बता दे की अगर आप अपनी वीडियोस में कोई भी प्राकर्तिक चीज को देखना चाहते है तो आपको अपनी द्वारा बनाई गयी स्क्रिप्ट में उसके बारे में बताना जरुरी होगा। तभी आपकी वीडियो अपनी पसंद के हिसाब से तैयार हो पायेगी।

Sora AI :- आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा Sora का यह नया AI Tool, जानिए इस "Sora AI" की खासियत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

आपको बता दे की इसके बाद ये टूल आपकी पसंद के हिसाब से प्राकर्तिक सीन के साथ आपकी वीडियोस को आपके सामने पेश करेगा। इस टूल के जरिए आप अपनी पसंद से किसी भी प्रकार की वीडियोस को बना सकेंगे। आप जितनी अछि स्क्रिप्ट तैयार करेंगे ये टूल उतनी ही अछि वीडियोस आपको पैश करेगा।

60 Seconds long videos :-

आपको बता दे की सोशल मीडिया के जरिये कंपनी के CEO ने बताया है की ये टूल 60 सेकण्ड जितने लम्बे समय तक की वीडियोस को तैयार करने में पूरी तरह से सक्षम है। आपको बता दे की दूसरे AI वीडियोस टूल में सिर्फ 4 सेकंड तक की ही वीडियोस बन सकती है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की कई टैक कंपनियों ने भी वीडियोस जेनरेट करने वाले टूल के बारे में जानकारी दी है परन्तु  इस Sora AI टूल की सबसे ख़ास बात ये है की इसके जरिये आपको बहुत ही हाई क्वालिटी का वीडियो मिल सकेगा। इस लाजवाब टूल के जरिये आप बहुत ही आसानी के साथ 60 सेकंड का लम्बा वीडियो तैयार क्र पाएंगे।

आपको  रिपोर्टर्स का कहना है की यह टूल भी chatGPT की तरह ही ज्यादा लोगों में पसंद किया जा सकता है। कहा जा रहा है की आने वाले समय में इस टूल के जरिये एडवटाइजिंग, ग्राफ़िक डिज़ाइन, फिल्म मेकिंग तथा गेम्स बगेरा की तस्वीर काफी ज्यादा बदली हुई नजर आएगी। ये टूल इन सभी को बदल कर रख देगा। इस टूल के जरिये बहुत ही हाई स्टैंडर्ड के वीडियोस जेनरेट किये जा सकेंगे। इस टूल से वीडियोस जेनरते करने वाली कम्पनियो को काफी नुकसान भी हो सकता है।

Sony Alpha 7RV Camera में आपको मिल रहा है 40% का भारी डिस्काउंट ऑफर। जानिए इस कैमरे के फीचर्स तथा स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Tech Companies are focusing on AI :-

आपको बता दे की आज कल Google, Apple, Microsoft, Meta जैसी टेक कंपनियों ने AI पर अपना ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही आपको बता दे की गूगल तथा माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्च इंजन में AI के फीचर्स को इंटिग्रेटे किया हुआ है। इसके कारण लोगो को सर्च करने के लिए एक न्या अनुभव मिलने लगा है। इस AI टूल से न केवल आपका काम ही आसान होगा बल्कि कम्पनी को भी इससे काफी ज्यादा लाभ मिलेगा।

Sora AI :- आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा Sora का यह नया AI Tool, जानिए इस "Sora AI" की खासियत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment