Nikon Buys RED  :- निकॉन कैमरा कंपनी ने डिजिटल कैमरा कंपनी RED को आखिर खरीदने का इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? जानिए पीछे की बात।

Neha Gurung

Nikon Buys RED  

Nikon Buys RED :- आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि निकॉन कैमरा कंपनी अब डिजिटल सिनेमा कैमरा RED को खरीदने जा रहे है। इस जानकारी खुद निकॉन कैमरा कंपनी द्वारा घोषित की गयी है। आप सभी को बता दे कि लोगो द्वारा सब से ज़्यादा पसंद करने वाली निकॉन कैमरा कंपनी ने घोषित किया है कि वह अब RED डिजिटल सिनेमा कैमरा को खरीद रही है। निकॉन कैमरा कंपनी के इस फैसले के साथ RED कंपनी इस के लिए पूरी तरह से सहायक है और वह भी इस में शामिल है। निकॉन के इस कैमरा कंपनी के साथ मिल कर RED डिजिटल कैमरा भी इस के अधीन हो जायेगी।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि कुछ हॉलीवुड फिल्में “गोडिएस ऑफ़ गैलेक्सी, रेनफील्ड, द क्वींस गैम्बियन्ट आदि ऐसी कई हॉलीवुड मूवीज है जो RED दोगितल कैमरा द्वारा ही शूट किया गया था। इस RED डिजिटल कैमरा का ज़्यादातर इस्तेमाल शूटिंग के लिए ही किया जाता है। आप सभी को बता दे कि “Nikon ने RED.Com, LLC (RED) के बकाया सदस्य के हिस्सों का 100% कपूर समझौता करने का फैसला लिया है। जिस में RED भी खुद शामिल है। जिस के तहत यह होता है कि अगर निकॉन इस में समझौता कर रहा है तो RED भी इस के साथ पुरे हिस्सेदारी होगी और उस के साथ सहायक कंपनी हो जायेगी।

Oneplus का काम तमाम करने के लिए आ चूका हैं Vivo V27 5G, कातिलाना लुक और बेहतरीन बैटरी बैकअप के साथ, जानिए इसकी किफ़ायती क़ीमत के बारे में।

संस्थापक और जेरेड लैंड फ़िलहाल के अध्यक्ष इस के तहत कुछ ऐसे बातों को ले कर अपनी असंतुष्टि जता रहे है। उन्होंने ने कहा है कि अपनी अनूठी RAW कम्प्रेशन तकनीक के साथ मूल RED ONE 4K और साथ ही में सुपर एडवांस V-RAPTOR (X) जैसे कुछ कैमरे को मार्किट में लांच किये है जो ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है। इन कैमरों ने कई आधिकारिक पुरस्कार को अपने नाम किया हुआ है। इन्होने ना केवल यही पुरस्कार बल्कि हॉलीवुड के बड़े बड़े शॉट्स के लिए भी कई ऑप्शन बने हुए है। RED डिजिटल कैमरा अपने गुड परफॉरमेंस और बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के लिए जाने जाते है।

Nikon Buys RED  :- निकॉन कैमरा कंपनी ने डिजिटल कैमरा कंपनी RED को आखिर खरीदने का इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? जानिए पीछे की बात।

इस कैमरे को ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किया जाता है। RED डिजिटल कैमरा ज़्यादातर वीडियो शूटिंग के लिए जिन्हे ज़्यादातर फिल्मों में इस्तेमाल किया जाता है। इस कैमरे को सिर्फ इसी लिए तैयार किया गया है। क्योकि यह कैमरा आप को 4K HD क्वालिटी की वीडियो शूटिंग के लिए देता है जो फिल्मों में आसानी से काम के लायक है। पर आखिर सभी के मनो में यही सवाल है आखिर निकॉन ने RED को खरीदने को खरीदने का इतना बड़ा फैसला कैसे लिया ? आप सभी को तो पता ही होगा कि दोनों कम्पनीज के कैमरे ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है।

Maha Shivratri 2024 :- शिव की महिमा अपरंमपार है, जानिए कैसे आज भक्त मना रहे है इस महा शिवरात्रि के विशेष पर्व को।

मानो दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हो। निकॉन कैमरा अपने बेस्ट फोटो ग्राफी, रिलायबिलिटी और इमेज प्रोसेसिंग के लिए जाना जाता है तो दूसरी और वही RED अपने डिजिटल कैमरे से सिनेमा घरो पर शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है। RED अपने शानदार छवि तथा रंगीन फोटो शूट और वीडियो शूट के लिए जाना जाता है। इस से यही बात साबित होती है कि अब नीकों कैमरा और RED डिजिटल कैमरा एक साथ आ कर मार्किट में कुछ नया धमाल मचाने वाले है। जो ग्राहकों के लिए एक बहुत ही ज़्यादा अच्छा और बेहतरीन साबित होने वाला है।

वही ब्लॉग में कहा गया कि अगर दोनों ही कंपनी साथ में मिल कर कुछ नया प्रोडक्शन चालु करे जो वीडियो शूटिंग के लिए फायदेमंद हो तो यह काफी ज़्यादा लाभदायक साबित होगा इसे वीडियो निर्माण में रखना और आगे बढ़ते जाना है। साथ ही यह भी कहा गया कि दोनों कंपनियों की नीव और नेट वर्क का निर्माण करते हुए इस डिजिटल वीडियो की दुनिया में काफी ज़्यादा आगे बढ़ना है।

Nikon Buys RED  :- निकॉन कैमरा कंपनी ने डिजिटल कैमरा कंपनी RED को आखिर खरीदने का इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? जानिए पीछे की बात।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment