IQOO Z9 5G स्मार्टफोन ने मार्किट में लांच होते हुए मचाया तहलका। अपने ख़ास फीचर्स से लूटा ग्राहकों का दिल। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

IQOO Z9 5G 

IQOO Z9 5G :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल के समय में स्मार्टफोन का कितना बड़ा महत्व है। आज कल सभी काम स्मार्टफोन द्वारा ही किये जाते है। आप को मार्किट से एक से बढ़ कर एक अच्छे और बेहतरीन कंपनी के सभी स्मार्टफोन आसानी से उपलब्ध हो जाते है। IQOO एक जानी मानी और मशहूर टेक कंपनी है। इस कंपनी के सभी स्मार्टफोन मार्किट में काफी ज़्यादा डिमांडिंग पर चलते है। हाल ही में इस कंपनी ने अपना एक बेहतरीन स्मार्टफोन मार्किट में लांच कर अपने ग्राहकों को खुश किया है। हाल ही में इस कंपनी ने IQOO Z9 5G स्मार्टफोन को मार्किट में लांच किया है।

इस स्मार्टफोन ने मार्किट में लांच होती ही काफी ज़्यादा धूम मचा दी है। इस स्मार्टफोन में आप को कई ख़ास फीचर्स आसानी से देख ने को मिलते है। लोगो में इस स्मार्टफोन का क्रेज काफी बढ़ गया है। मार्किट में इस स्मार्टफोन को खरीदने की भारी भीड़ लग गयी है। इस IQOO Z9 5G स्मार्टफोन का लुक और डिज़ाइन दोनों ही काफी ज़्यादा धाकड़ है। अगर आप भी इस स्मार्टफोन को एक बार देखोगे तो आप भी इस स्मार्टफोन के दीवाने बन जाओगे। आइए तो फिर आगे हम जानते है IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप, स्टोरेज वैरिएंट, शानदार फीचर्स, कैमरा क्वालिटी और किफ़ायती कीमत के बारे में विस्तार से।

IQOO Z9 5G Battery & Storage :-

आइए अब हम सब से पहले यहाँ बात करते है IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 5,000 mAh तक की बैटरी उपलब्ध करवाई जाती है। साथ ही में आप को इस स्मार्टफोन में 44 W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी देख ने को मिलता है। वही कंपनी यह भी दावा करते है कि यह IQOO Z9 5G स्मार्टफोन 67.8 घंटे तक का म्यूजिक समय प्रदान करता है। बैटरी के मामले में IQOO का यह नया स्मार्टफोन काफी ज़्यादा लाजवाब है। वही अगर आगे हम बात करे IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के स्टोरेज के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में दो स्टोरेज वैरिएंट देख ने को मिल जाते है।

Scorpio का भांडा फोड़ने के लिए आ गयी हैं Tata Nexon, दमदार फ़ीचर्स और 25kmpl बेहतरीन माइलेज के साथ, देखें क़ीमत।

  • 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज।
  • 8 GB RAM और 256 GB स्टोरेज।

यह IQOO Z9 5G स्मार्टफोन 8GB+8GB एक्सटेंडेड RAM के साथ आता है। इस स्मार्टफोन की स्टोरेज को Micro SD Card की सहायता से 1TB का बढ़ाया जा सकता है।

IQOO Z9 5G स्मार्टफोन ने मार्किट में लांच होते हुए मचाया तहलका। अपने ख़ास फीचर्स से लूटा ग्राहकों का दिल। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

 

IQOO Z9 5G Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के फीचर्स में तो आप को इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की HD+ AMOLED डिस्प्ले उपलब्ध करवाई जाती है, यह 1080X2400 पिक्सेल का रेजुलेशन देती है। इस की पिक्सेल डेंसिटी 394ppi है। आप को इस स्मार्टफोन में 120 Hz रिफ्रेश रेट 1800 निट्स पीक ब्राइटनेस और 300 Hz टच सैपलिंग रेट मिलती है। इस IQOO Z9 5G स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 7200 चिपसेट दिया गया है। ग्राफ़िक्स के लिए इस स्मार्टफोन में ARM MALI- G610 का प्रयोग किया गया है। वही इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए DT-Star 2 प्लस ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

IQOO Z9 5G स्मार्टफोन की सिक्योरिटी के लिए इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर भी उपलब्ध करवाया जाता है। IQOO का यह नया स्मार्टफोन IP54 रेटिंग के साथ आप को उपलब्ध करवाया जाता है। आप को इस में ड्यूल सिम तथा USB Type-C का भी फुल सपोर्ट देख ने को मिल जाता है। साथ ही में आप को इस स्मार्टफोन में एम्बिएंट लाइट सेंसर, एक्सक्लोरोमीटर, कंपास/ मैगनोटोमीटर, ज़ायरोस्कोप और प्रोक्सिमिटी जैसे सेंसर भी देख ने को मिलते है। वही फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए WiFi कनेक्शन, ब्लूटूथ कनेक्शन, NFS और GPS, ड्यूल स्टेयरो स्पीकर और कॉल रिकॉर्डिंग जैसे ख़ास फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है। IQOO Z9 5G स्मार्टफोन Android 14 पर रन करता है।

Hyundai Creta SUV ने मचाया अपने फीचर्स से मार्किट में धमाल, मिलते है आपको 6-6 सेफ्टी एयर बैग्स वो भी सिर्फ ****/- कीमत तक में।

अगर आगे हम बात करे IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के डायमेंशन की तो 163.17mm X 75.81mm 7.83mm (लम्बाई X चौड़ाई X मोटाई) है। वही इस स्मार्टफोन का वजन 188 ग्राम का है। हालाकि प्रोसेसर, मापने के तरीके और साथ ही में मटेरियल सप्लाई में बदलाव के कारण इस स्मार्टफोन के वजन और डायमेंशन में कुछ बदलाव भी देख ने को मिल सकते है। इस का स्क्रीन टू बॉडी का अनुपात 91:90 प्रतिशत है।

इन सभी फीचर्स के कारण IQOO का यह नया स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा ट्रेंडिंग पर चल रहा है और लोगो में यह स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा छाया हुआ है। नौजवानो युवको को यह स्मार्टफोन काफी ज़्यादा पसंद आने वाला है। अगर आप भी नया स्मार्टफोन खरीदने की सोचा रहे है और आप को चाहिए कि स्मार्टफोन कम बजट में अच्छे और लाभदायक फीचर्स से भरा हो तो आप को यह IQOO Z9 5G स्मार्टफोन अवश्य खरीदना चाहिए।

IQOO Z9 5G Camera Quality :-

आइए अब हम आगे बात करते है IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की तो आप को इस स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देख ने को मिल जाता है। आप को इस स्मार्टफोन में सब से पहले 50 MP का SONY IMX 882 कैमरा सेंसर उपलब्ध करवाया जाता है। यह कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाईजेशन (OIS) को सपोर्ट करता है। इस के इलावा आप को इस स्मार्टफोन में 2 MP का डेप्थ कैमरा सेंसर भी दिया गया है।

IQOO Z9 5G स्मार्टफोन ने मार्किट में लांच होते हुए मचाया तहलका। अपने ख़ास फीचर्स से लूटा ग्राहकों का दिल। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

वही इस स्मार्टफोन से आप को वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए फिंगर प्रिंट सेंसर भी उपलब्ध करवाए जाते है। कैमरा क्वालिटी के मामले में IQOO का यह नया स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है। इस स्मार्टफोन से आप हाई क्वालिटी की फोटो शूट और वीडियो शूट आराम से कर सकते हो।

IQOO Z9 5G Color Options & Indian Price :-

आइए अब हम आगे जानते है IQOO Z9 5G स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन Graphene Blue और Blushed Green सिर्फ दो ही कलर्स में उपलब्ध करवाए जाते है। वही यह स्मार्टफोन अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट के साथ अलग अलग कीमतों पर प्राप्त होते है।

  • 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज = 19,999 रूपए में।
  • 8 GB RAM और 256 GB स्टोरेज = 21,999 रूपए में।

आप इस IQOO Z9 5G स्मार्टफोन को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। अब आप इस स्मार्टफोन को ऑन लाइन फ्लिपकार्ट या फिर ऐमज़ॉन की ऑफिसियल साइट से भी आसानी से खरीद सकते हो।

IQOO Z9 5G स्मार्टफोन ने मार्किट में लांच होते हुए मचाया तहलका। अपने ख़ास फीचर्स से लूटा ग्राहकों का दिल। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment