ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी और बेटर परफॉरमेंस के साथ Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन ने मारी मार्किट में अपनी धमाकेदार एंट्री। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Google Pixel 8 Pro 

Google Pixel 8 Pro :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल मार्किट में स्मार्टफोन्स की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ गयी है। आज कल स्मार्टफोन का इस्तेमाल काफी ज़्यादा हो गया है। जिस कारण लोग भारी मात्रा में स्मार्टफोन की खरीदारी करते है। मार्किट में आप को हर कंपनी के कई बेहतरीन स्मार्टफोन आसानी से उपलब्ध हो जाते है। अब जैसे कि मार्किट में एक और नया स्मार्टफोन है जो लोगो को काफी ही ज़्यादा पसंद आ रहा है। यहाँ हम बात कर रहे है Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के बारे में।

गूगल के इस स्मार्टफोन में आप को कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी भी काफी ज़्यादा बढ़िया है। इस स्मार्टफोन क लुक और डिज़ाइन हर किसी को अपने तरफ आकर्षित करता है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप, स्टोरेज वैरिएंट, कैमरा क्वालिटी, शानदार फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Google Pixel 8 Pro Battery & Storage :-

ग्राहकों की पहली डिमांड हमेशा स्मार्टफोन के बैटरी को ले कर ही होती है। अगर किसी भी स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बेहतरीन होती है तब ही आप का स्मार्टफोन आप के साथ लम्बे समय तक का साथ देता है। परन्तु आप को गूगल के इस स्मार्टफोन के बैटरी को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर हम बात गूगल के इस स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 5,050 mAh तक की बैटरी उपलब्ध करवाई जाती है। साथ ही में आप को इस स्मार्टफोन में 30 W का वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिलता है वही दूसरी ओर 23 W का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी उपलब्ध करवाया जाता है।

Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन को 0 से ले कर 50% चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगता है। अगर वही आगे हम बात करे Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के स्टोरेज के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 2 स्टोरेज वैरिएंट उपलब्ध करवाए जाते है।

  • 12 GB RAM और 128 GB स्टोरेज।
  • 12 GB RAM और 256 GB स्टोरेज।

ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी और बेटर परफॉरमेंस के साथ Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन ने मारी मार्किट में अपनी धमाकेदार एंट्री। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

Google Pixel 8 Pro Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन केफीचर्स के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की LTPO OLED डिस्प्ले उपलब्ध करवाई जाती है। इस में आप को 120 Hz रिफ्रेश रेट, HDR 10+ और 2400 निट्स पीक ब्राइटनेस देख ने को मिलता है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर आप को कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का प्रोटेक्शन है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पर ग्लास और एल्युमीनियम फ्रेम दिया जाता है। यह Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OS पर रन करता है।

गूगल का यह स्मार्टफोन Google Tensor G3 चिपसेट से लैस है। इस में आप को एक्सक्लोरोमीटर, गायरो, प्रोक्सिमिटी, कंपास, बैरोमीटर और थैरोमीटर जैसे सेंसर उपलब्ध करवाए जाते है। वही फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए अंडर डिस्प्ले ऑप्टिकल फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। वही आप को इस फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए WiFi कनेक्शन 802.11, स्टीरियो स्पीकर, ब्लूटूथ कनेक्शन 5.3, NFC और GPS जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है। इस में आप को USB Type- C और ड्यूल सिम का पूरा पूरा सपोर्ट मिलता है। अगर आगे हम बात करे Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के डायमेंशन की तो 162.6mm X 76.5mm X 8.8mm (चौड़ाई X लम्बाई X मोटाई) है।

Glanza की हवा टाइट करने के लिए आ चुकी हैं Maruti Suzuki Baleno, 23kmpl की बेहतरीन माइलेज के साथ मिलेंगे आधुनिक फीचर्स और बेजोड़ इंजन।

वही गूगल का यह स्मार्टफोन 213 ग्राम का है। यह स्मार्टफोन IP68 डस्ट और वाटर से रेसिस्टेंट है। इस का मतलब अगर यह स्मार्टफोन पानी में भी गिर जाता है तो इस स्मार्टफोन में कोई खराबी नहीं आएगी और यह पहले के तरह ही काम करेगा। इन सभी फीचर्स के कारण गूगल का यह स्मार्टफोन ग्राहकों के दिलो में छाया हुआ है। अगर आप भी नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है तो आप को यह स्मार्टफोन ज़रूर खरीदना चाहिए। नौजवानो के लिए यह स्मार्टफोन काफी ज़्यादा बेहतरीन साबित होने वाला है।

Google Pixel 8 Pro Camera Quality :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की तो आप को इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप देख ने को मिलता है। इस में पहला सेंसर आप को 50 MP का मिलता है। दूसरा लेंस 48 MP का वही तीसरा लेंस भी 48 MP का मिलता है। आप को इस में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 10.5 MP का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध करवाया जाता है। फ़ोन की बैक साइड पर आप को शार्प LED फ़्लैश लाइट भी देख ने को मिलती है।

ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी और बेटर परफॉरमेंस के साथ Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन ने मारी मार्किट में अपनी धमाकेदार एंट्री। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

इस Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन में 4K@24/30/60fps, 1080p@30/60fps वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है। नाईट व्यू कैमरा कैप्चरिंग के लिए भी गूगल का यह नया स्मार्टफोन काफी ज़्यादा धाकड़ है। अगर आप भी अच्छे कैमरे क्वालिटी वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे है तो आप को यह स्मार्टफोन ज़रूर खरीदना चाहिए। कैमरा क्वालिटी के मामले में यह स्मार्टफोन सभी स्मार्टफोन्स से बेस्ट है।

Google Pixel 8 Pro Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन “Obsidian, Porcelain, Bay और Mint सिर्फ चार कलर में ही उपलब्ध करवाए जाते है लोगो द्वारा इन सभी कलर्स को काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है। वही अगर आगे हम बात करे Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के रिवल्स के बारे में तो “सैमसंग गैलेक्सी एस 23 अल्ट्रा, वीवो एक्स 100 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स और एप्पल आईफोन 15 प्रो आदि कई स्मार्टफोन है जो गूगल के इस स्मार्टफोन को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Gold और Silver के रेटों में फिर से देखने को मिल रहे है भारी बदलाव। जानिए आपके शहर में चल रहे सोने और चाँदी के भाव के बारे में।

Google Pixel 8 Pro Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते इस Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के कीमत के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट के साथ अलग अलग कीमतों पर प्राप्त होता है।

  • 12 GB RAM और 128 GB स्टोरेज = 1,06,999 रूपए में।
  • 12 GB RAM और 256 GB स्टोरेज = 1,13,999 रूपए में।

ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी और बेटर परफॉरमेंस के साथ Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन ने मारी मार्किट में अपनी धमाकेदार एंट्री। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन को आप को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। इस के इलावा आप इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट या फिर ऐमज़ॉन की ऑफिसियल साइट से भी ऑनलाइन खरीद सकते हो। कंपनी द्वारा आप को इस स्मार्टफोन के ऊपर 30% का डिस्काउंट ऑफर भी मिल रहा है।

Share This Article
Leave a comment