Google AI :- एंड्राइड यूजर्स के लिए आई एक बड़ी ख़ुशखबरी, एक साथ मिले 9 नए ख़ास फीचर्स। जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर।

Neha Gurung

Google AI 

Google AI :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज भारत टेक्नोलॉजी के मामले में काफी ही ज़्यादा आगे बढ़ चूका है। आज हमारे जीवन में टेक्नोलॉजी का काफी ज़्यादा महत्व है। आज कल साइंटिस्ट द्वारा कई ऐसे फीचर्स को ला रहे है जिन्हे यूजर्स आसानी से इस्तेमाल कर सकते है। आप की जानकारी के लिए बता दे कि गूगल कंपनी ने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड में कई तरह के नए फीचर्स को लांच किये है। यह लगभग 9 फीचर्स लांच हुए है। यह एंड्राइड यूजर्स के लिए काफी ही ज़्यादा ख़ुशी की बात है। इस ख़ास फीचर्स के लांच होने के बाद कई करोड़ो यूजर्स को इस से लाभ उठने वाला है।

आप को बता दे कि इन फीचर्स के इस्तेमाल अब आप अपने मोबाइल में लेटेस्ट अपडेट के बाद आसानी से कर सकते है। आप बड़े ही आसानी से मैसेज एप्प में AI टूल का इस्तेमाल कर सकते है। अब यूजर्स के लिए AI के साथ चैटिंग करना और भी ज़्यादा आसान बन गया है। स्मार्टफोन के इलावा आप को इस फीचर्स का फ़ायदा टैबलेट, वियर OS स्मार्टवॉच और साथ एंड्राइड ऑटो कम्पैटबल डैशबोर्ड के लिए भी काफी ही ज़्यादा सहायक हो सकता है। अब आप के लिए मैसेज करना किसी को भी बहुत ही ज़्यादा आसान बन गया है। अब यह काम झटपट से गूगल Gemini टूल बड़े ही आसानी से कर देगा।

Tata के छक्के छुड़ाने के लिए आ चुकी हैं Maruti Suzuki Fronx और वो भी दमदार इंजन और 30kmpl की माइलेज के साथ।

कंपनी द्वारा अब कंपनी ने इस का अलग से ही एक मोबाइल में नए अपडेट के बाद इस का इस्तेमाल कर सकते है। आप को इस को अलग से किसी भी एप्प से इंस्टाल करने की बिलकुल भी ज़रुरत नहीं है। यह एंड्राइड यूजर्स के लिए मैसेज एप्प में पहले से ही हिस्सा बना हुआ है। अब यूजर्स के लिए कोई भी फोटोज को शेयर करना और भी ज़्यादा आसान बन गया है। अब आप AI के सहयता से अपनी फोटोज के निचे आसानी से कैप्शन को जारी कर सकते हो। अब आप गूगल फोटोज में भी आप की फोटोज में AI जेनरेट दिखेंगे। इस बात का पता यूजर्स को गूगल फोटोज से आसानी से मिल जाएगा।

Google AI :- एंड्राइड यूजर्स के लिए आई एक बड़ी ख़ुशखबरी, एक साथ मिले 9 नए ख़ास फीचर्स। जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर।

आप को बता दे कि इस बात की पुष्टि टेक कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से मेसेजिंग एप्प के इन नौ फीचर्स के बारे में यूजर्स के बारे में बताया था। Gemini AI टूल के बाद अब आप को मोबाइल में चैटबॉक्स में कई तरह के फीचर्स देख ने को आसानी से मिलेंगे। वही एंड्राइड यूजर्स अब मैसेज के ज़रिये कुछ भी पूछ सकते है और टूल के सहयता से कुछ भी रीराइट कर सकते है। आप की जानकारी के लिए यह भी बता दिया जाये कि अब आप को यह फीचर्स एंड्राइड यूजर्स के मोबाइल गूगल मैप्स में भी देख ने को मिलेगा।

अब आप इस टूल के साथ ATM हो या फिर रेस्टॉरेंट हो या फिर कोई नार्मल जगह हो अब आप कुछ भी पढ़ने की ज़रुरत नहीं है। अगर आप को किसी भी जगह का नाम जानना है तो आप को टाइप करते ही स्क्रीन रीडर उस जगह का नाम बड़े ही आसान से बता देगा। साथ ही आप को उस जगह से संभंधित सभी बातें आप को यह टूल बता देगा और आप को काफी ज़्यादा इनफार्मेशन मिल जायेगी। अब आप को गाने सुनते हुए भी कुछ भी आसानी से स्विच कर सकते है। जैसे कि अब आप ब्लूटूथ के माध्यम से गाने सुन रहे हो।

पर आप ब्लूटूथ में नहीं बल्कि अपने एअरबड्स में म्यूजिक सुनना चाहते हो वो स्पॉटीफाई एप्प के ज़रिये तो यह डिवाइस इसे बड़े ही आसानी से स्वतिक कर सकता है। यह ऑप्शन अभी फ़िलहाल सिर्फ यूट्यूब ऑप्शन के लिए जारी किया गया है। इस डिवाइस का इस्तेमाल अब अप्पने स्मार्ट वाच में भी आसानी से कर सकते हो। अब आप के लिए नेविगेशन सिस्टम भी बहुत ही ज़्यादा आसान है। अगर आप अपने स्मार्टफोन या फिर किसी दूसरे डिवाइस से नार्मल नेविगेट करते थे रास्तो को तो अब आप के लिए कुछ नया फीचर्स आया है।

Google AI :- एंड्राइड यूजर्स के लिए आई एक बड़ी ख़ुशखबरी, एक साथ मिले 9 नए ख़ास फीचर्स। जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर।

अब आप Wear OS वाच के ज़रिये आप को सही डायरेक्शन के इलावा सही समय पर वहां पहुंचने का भी सही समय बताएगा। यह यूजर्स के लिए किसी खजाने से कम फीचर्स नहीं है। आप की जानकारी के लिए बता दे कि गूगल कंपनी ने वॉलेट को अब Wear OS का अपना एक हिस्सा बना दिया है। अब यूजर बड़े ही आराम से अपनी Wear OS वाच से टिकट और बोर्डिंग पास जैसे ज़रूरी काम आसानी से कर सकते है। जहाँ पहले यूजर्स के लिए इन सब के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना पड़ता था। परन्तु अब वह इस वाच से आसानी से यह सभी काम चुटकियों में कर सकेंगे।

ऐसे में सब से पहले तो इन सभी में यूजर्स का काफी समय खर्च होता था पर अब इन सब के लिए काफी थोड़ा समय लगेगा। अब यह डिवाइस एंड्राइड ऑटो के लिए भी यूजर्स को काफी ज़्यादा सहायक होने वाला है। जैसे कि आप सभी को पता ही है कि ड्राइविंग के समय लम्बे लम्बे मैसेज को पढ़ पाना और उन सभी लम्बे लम्बे मैसेज का रिप्लाई कर पाना बहुत ही ज़्यादा मुश्किल होता है। परन्तु अब इस नए फीचर्स से एंड्राइड ऑटो इन सभी मैसेज में से ज़रूरी पार्ट यूजर्स को बताएगा। साथ ही में अब एंड्राइड यूजर्स इन सभी लम्बे मैसेज का रिप्लाई भी कर कस्ते है।

Jharkhand Railway Accident News :- जामताड़ा में दर्दनाक हादसे के कारण हुए दो लोगो के शव बरामद, साथ ही हुए कई लोग जख्मी। पढ़िए पूरी ख़बर।

बस अब आप के एक टच से यह मैसेज के सुझाव भी देगा तथा मैसेज का रिप्लाई भी करेगा। अगर कोई आप से लोकेशन पूछता है तो यह झटपट लोकेशन बताता है और रिप्लाई करता है। आप को बता दे कि इन सभी फीचर्स के कारण यह यूजर्स को काफी ज़्यादा इस से फायदा पहुंचने वाला है। इस टेक्नॉलजी की दुनिया में यह बहुत ही ज़्यादा अच्छा फीचर्स साबित होने वाला है।

एंड्राइड यूजर्स इस सभी फीचर्स को पा कर काफी ज़्यादा खुश है। बस अब आप को यह सभी फीचर्स अपने मोबाइल के लेटेस्ट वर्जन में ही उपलब्ध करवाए जायँगे तो अब आप को अपना मोबाइल लेटेस्ट वर्जन मैं अपडेट करना है। तो देरी मत कीजिये और अपने स्मार्टफोन को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करे और इन फीचर्स का आनंद उठाये।

Google AI :- एंड्राइड यूजर्स के लिए आई एक बड़ी ख़ुशखबरी, एक साथ मिले 9 नए ख़ास फीचर्स। जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment