OnePlus का काम तमाम करने आ गया है Apple iPhone 15, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी के साथ। जानिए कीमत।

Neha Gurung

Apple iPhone 15 

Apple iPhone 15 :- जैसे कि आप सभी को पता ही होगा कि एप्पल एक जानी मानी और मशहूर कंपनी है। इस कंपनी के स्मार्ट वाच, मैकबुक हो या स्मार्टफोन हर टेक्नोलॉजी के प्रोडक्ट्स काफी ज़्यादा ट्रेंडिंग पर रहते है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि एप्पल एक अमेरिकन कंपनी है। इस कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स इंडिया में काफी ज़्यादा फेमस है। इस कंपनी के ज़्यादा स्मार्टफोन ट्रेंडिंग पर होते है। आज के समय में एप्पल कंपनी को काफी ऊँचा माना जाता है जो हर किसी कंपनी को अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स से मात दे रहे है।

अगर हम बात करे Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस स्मार्टफोन का लुक और डिज़ाइन का तो हर कोई फैन है। इस स्मार्टफोन का बेहतरीन डिज़ाइन सभी स्मार्टफोन से अलग और धाकड़ लगता है। आइए तो फिर देरी किस बात की आगे हम जानते है Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप, स्टोरेज वैरिएंट, बेहतरीन फीचर्स, कैमरा क्वालिटी और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Apple iPhone 15 Battery & Storage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 3,349 mAh तक की बैटरी उपलब्ध करवाई जाती है। साथ ही में आप को इस स्मार्टफोन में 15 W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी उपलब्ध करवाया जाता है। कंपनी द्वारा कहा गया है कि इस Apple iPhone 15 स्मार्टफोन को 0 से ले कर 50% चार्ज होने में 30 मिनट का वक़्त लगता है। जहाँ एप्पल के स्मार्टफोन की बात की जाए तो सब से पहले हमेशा बैटरी को ले कर ही सवाल खड़े होते है। पर आप को इस स्मार्टफोन में अच्छी खासी लाइफ बैटरी मिलती है।

आप सभी को बता दे कि Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के बैटरी का टेस्ट किया गया था। टॉम्स गाइड बैटरी के आधार पर Apple iPhone 15 स्मार्टफोन 11 घंटे और 5 मिनट तक आसानी से चल जाता है। अगर वही आगे हम बात करे Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के स्टोरेज वैरिएंट की तो आप को इस स्मार्टफोन में 6 GB RAM और 128 GB, 256 GB और 512 GB स्टोरेज उपलब्ध करवाई जाती है। स्टोरेज वैरिएंट के मामले में एप्पल का यह स्मार्टफोन काफी ही ज़्यादा लाजवाब है।

OnePlus का काम तमाम करने आ गया है Apple iPhone 15, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी के साथ। जानिए कीमत।

Apple iPhone 15 Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में तो आप को इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले उपलब्ध करवाई जाती है। जिस का रेजुलेशन 1179X2556 पिक्सेल है। यह स्मार्टफोन 60 Hz रिफ्रेश रेट, HDR10, डॉल्बी विजन और 200 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। यह स्मार्टफोन A16 बायोनिक चिपसेट से लैस है। यह Apple iPhone 15 स्मार्टफोन iOS 17 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। आप को इस स्मार्टफोन के बैक और फ्रंट पर ग्लास और एलुमिनियम फ्रेम देख ने को मिलता है।

इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले सिरेमिक शील्ड ग्लास से प्रोटेक्ट है। वही यह स्मार्टफोन IP68 डस्ट और वाटर से रेसिस्टेंट है। इस में आप को USB type- C और ड्यूल सिम का पूरा पूरा सपोर्ट देख ने को मिलता है। वही इस Apple iPhone 15 स्मार्टफोन में एक्सक्लोरोमीटर, गायरो, कंपास, प्रोक्सिमिटी और बैरोमीटर जैसे सेंसर भी उपलब्ध करवाए जाते है। स्मार्टफोन की सिक्योरिटी के लिए फेस ID लॉक भी दिया जाता है। साथ ही में आप को इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए WiFi कनेक्शन 802.11, ब्लूटूथ कनेक्शन 5.3, GPS और NFC जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

अगर आगे हम बात करे Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के डायमेंशन के बारे में तो 147.6 X 71.6 X 7.8 (चौड़ाई X मोटाई X लम्बाई) है। वही यह स्मार्टफोन 171 ग्राम का है। इन सभी फीचर्स के कारण एप्पल का यह स्मार्टफोन सभी को बहुत ज़्यादा पसंद आ रहा है। अगर कोई नया एप्पल स्मार्टफोन खरीदना चाहता है तो हमारी माने तो Apple iPhone 15 स्मार्टफोन आप के लिए काफी ज़्यादा बेहतरीन साबित होने वाला है। नौजवानो युवको को यह स्मार्टफोन खूब पसंद आएगा।

Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी कई कारों को मात। जानिए इस कार के ऊपर चल रहे बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में, लिमिटेड समय के लिए।

Apple iPhone 15 Camera Quality :-

जैसे कि आप सभी को पता ही होगा कि एप्पल अपने कैमरे के लिए काफी ज़्यादा जाने जाते है। iPhone के सभी कैमरे काफी ज़्यादा लाजवाब होते है। कहा भी जाता है कि एप्पल के कैमरे का मुकाबला कोई और दूसरा स्मार्टफोन कर ही नहीं सकता है। मार्किट में ऐसे कई स्मार्टफोन है जो अपने कैमरा क्वालिटी के कारण ही जाने जाते है परन्तु एप्पल का कोई जवाब नहीं। आइए तो फिर आगे हम जानते है Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की तो Apple iPhone 15 स्मार्टफोन 48 MP का कैमरा है।

OnePlus का काम तमाम करने आ गया है Apple iPhone 15, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी के साथ। जानिए कीमत।

इस में आप को 28 mm फोकल लेंथ और साथ ही में 12 MP का टेली फोटो कैमरा उपलब्ध करवाया जाता है। Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के बेस मॉडल में भी आप को 48 MP का कैमरा उपलब्ध करवाया जाता है। जहाँ आप को इस में 12 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, वीडियो कालिंग और सेल्फी लेने के लिए 12 MP का फ्रंट कैमरा भी दिया जाता है। फ़िलहाल ही में एप्पल ने पोट्रैट मोड और नाईट मोड में काफी ज़्यादा सुधार किया है। फ़ोन के बैक पर आप को शार्प LED फ़्लैश लाइट भी उपलब्ध करवाई जाती है।

साथ ही में आप को इस Apple iPhone 15 स्मार्टफोन में 4K@24/25/30/60fps, 1080p@25/3060/120fps, gyro-EIS वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा भी जाती है। नाईट मोड में भी यह स्मार्टफोन काफी ज़्यादा बेहतरीन इमेज कैप्चर करता है। अगर आप भी अच्छे कैमरा क्वालिटी वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे है तो आप के लिए Apple iPhone 15 स्मार्टफोन सब से ज़्यादा फ़ायदेमंद साबित होने वाला है।

Apple iPhone 15 Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन “ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, येलो और पिंक” कलर्स में ही उपलब्ध करवाया जाता है। वही अगर आगे हम बात करे Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के रिवल्स के बारे में तो “सैमसंग गैलेक्सी एस 23 अल्ट्रा और गूगल पिक्सेल 8 सीरीज जैसे कई स्मार्टफोन है जो एप्पल के इस स्मार्टफोन को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Creta का काम तमाम कर देगी Maruti की सस्ती सुन्दर SUV Maruti Suzuki Brezza, प्रीमियम फीचर्स के साथ 20kmpl का माइलेज, देखे कीमत

Apple iPhone 15 Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Apple iPhone 15 स्मार्टफोन के कीमत के बारे में तो आप को यह स्मार्टफोन अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट के साथ अलग अलग कीमतों पर प्राप्त होता है।

  • 128 GB स्टोरेज = 79,900 रूपए में।
  • 256 GB स्टोरेज = 89,999 रूपए में।
  • 512 GB स्टोरेज = 1,09,999 रूपए में।

OnePlus का काम तमाम करने आ गया है Apple iPhone 15, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी के साथ। जानिए कीमत।

Share This Article
Leave a comment