Ajay Devgan के पिता Veeru Devgan क्या फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले गैंगस्टर थे ? पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Ajay Devgan 

Ajay Devgan :- आप सभी को बता दे कि अजय देवगन एक जाने माने और मशहूर बॉलीवुड एक्टर ही। इन्होने कई बॉलीवुड मूवीज में काम किया है। इनकी हर एक मूवी बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर देती है। अगर बात करे इनके बारे में तो अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 नई दिल्ली में हुआ। इन की पत्नी बॉलीवुड की जानी मानी और मशहूर एक्ट्रेस काजोल है। इन की बेटी का नाम Nysa Devgan है।

एक इंटरव्यू के दौरान जब Coffee with Karan सीजन 8 में अजय देवगन को एक गेस्ट के रूप में निमंत्रण दिया गया था। आप सभी को बता दे कि कॉफ़ी विद कारन काफी ज़्यादा फेमस शो है जिन्हे बॉलीवुड के जाने माने और मशहूर डायरेक्टर और प्रोडूसर करन जोहर इस शो को होस्ट करते है। इस शो में कई सेलेब्स को निमंत्रण दिया जाता है। ऐसे ही सीजन 8 कॉफ़ी विद करन में अजय देवगन को बुलाया गया था।

हालाकि अजय देवगन ने अपने बल बुते पर साड़ी मूवीज की है उन्होंने 100 से भी ज़्यादा मूवीज में एक्टिंग की है। पर फिर भी वह सारा क्रेडिट अपने पापा वीरू देवगन को दिया करते थे। उन्होंने उस शो में अपने पापा के बारे में बताया कि वह कैसे एक साधारण आदमी से एक मशहूर कोरियोग्राफर के रूप में प्रसिद्ध हुए थे।

Gold :- नए साल 2024 के आने पर सोने और चाँदी के बढ़ते दाम देख कर लोगो में मची हलचल। जानिए आज के तारिख में सोने और चाँदी का भाव।

Veeru Devgan Was a gangster before entering this film industry :-

आप सभी को बता दिया जाए कि वीरू देवगन का जन्म 25 जून 1934 अमृतसर में हुआ। अभी वो इस दुनिया में नहीं है। उन की मौत 27 मई 2019 में हुई थी। उनकी पत्नी का नाम वीणा देवगन है। उन के दो बच्चे Neelam Devgan और Ajay Devgan है। जब कॉफ़ी विद करन के शो में करन ने अजय देवगन से उन के पिता के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कैसे उन के पिता बहुत कम उम्र में घर से भाग गए थे, सभी को छोड़कर। फिर आगे उस समय के मशहूर एक्शन डायरेक्टर ने उन्हें देख लिया था।

अजय देवगन ने बताया कि वह अपने पुराने पंजाब के घर से 13 साल की उम्र में घर से भाग गए थे। उस समय उनके पास कुक नहीं था। वह ट्रैन में भी बिना टिकट के चढ़ गए थे। उन्हें उस वक़्त भी जेल के सलाखों के पीछे रखा गया है। बाहर आने के बाद उनके पास कुछ नहीं था ना पैसा ना खाना। वह पंजाब से मुंबई अकेले आ गए थे। उनके पास खाने तक के पैसे नहीं जुट रहे थे। उस वक़्त एक आदमी ने उन की मदद की और कहा मैं तुम्हे पैसा दूंगा अगर तुम मेरी कैब  रोजाना साफ़ करोगे।

और आगे अजय देवगन ने बताया कि फिर उनके पिता एक बढई का काम करने लगे। उसी से उनका पूरा गुज़ारा होता था। फिर उन्होंने कहा के वह फिर एक सायन कोलीवाड़ा एरिया के गैंगस्टर बन गए। आये दिन वहां कई ज़्यादा लड़ाई होती थी। वह भी उस लड़ाई में होते थे। एक दिन वह कुछ आदमी के साथ लड़ रहे थे तो उस समय कार से बहुत मशहूर एक्शन डायरेक्टर रवि खन्ना वहां से गुज़र रहे थे। उन्होंने फिर आगे मेरे पिता जी को बुलाया और पूछा कि तू क्या काम करता है ?

Ajay Devgan के पिता Veeru Devgan क्या फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले गैंगस्टर थे ? पढ़िए पूरी खबर।

Savitri Jindal: भारत देश की एक औरत ने कर दिया अम्बानी और अडानी को भी पीछे, एक ही दिन में बढ़ गयी इतनी संपत्ति।

इस पर मेरे पिता जी जवाब देते है कि मैं एक बढ़ई हूँ। तो रवि खन्ना जी कहते है कि तू बहुत अच्छा लड़ता है। कल मेरे ऑफिस आ कर मेरे से मिलना। रवि खन्ना ने मेरे पिता जी को एक फाइटर बना दिया और वही से उनके करियर की शुरुवात हुई। वीरू देवगन ने 200 से भी ज़्यादा फिल्मों में काम किया है। लोगो द्वारा उनको काफी ज़्यादा पसंद किया जाने लगा था। उन्होंने ने काफी ज़्यादा मशहूर फल्मों में एक्टिंग की थी।

Share This Article
Leave a comment