Thugesh Income Source :- अपने यूट्यूब पर करोड़ों रूपए कमाते है “Mahesh Keshwala”, जानिए इनके नेट वर्थ तथा लाइफस्टाइल के बारे में।

Neha Gurung

Thugesh Income Source 

Thugesh Income Source :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि आज कल सोशल मीडिया का काफी ज़्यादा इस्तेमाल होने लगा है। ऐसे ही अगर हम यूट्यूब की बात करे तो यूट्यूब ऐसे कई इन्फ्लुएंसर, रोस्टर और व्लॉगेर आप को आसानी से देख ने को मिल जाते है। आज कल इंटरनेट पर यूट्यूब का इस्तेमाल काफी ज़्यादा मात्रा में होने लगा है। ऐसे कई शख्स है जो यूट्यूब से काफी कमाते भी है और उन का पूरा करियर ही यूट्यूब पर बना हुआ है। भारत में ऐसे कई शख्स है जो यूट्यूब से लाखो करोड़ो की कमाई करते है। आज हम कुछ ऐसे ही एक फेमस शख्स के बारे में बताने जा रहे है।

आप को बता दे कि आज हम ऐसे ही फेमस यूट्यूबर “Thugesh” के लाइफस्टाइल तथा उन के इनकम सोर्स के बारे में बताने वाले है। जहाँ सभी दर्शोकों में बस यही जानना चाहते थे कि Thugesh की आखिर कितना नेट वर्थ है और वह यूट्यूब पर कैसे फेमस है ? आइए फिर आगे हम जानते है “Thugesh” के लाइफस्टाइल के बारे में और भी विस्तार से।

Who is Thugesh ? 

आप को बता दे कि “Thugesh” का असली नाम “Mahesh Keshwala” है। Thugesh एक फेमस यूट्यूबर और फेमस सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है। “Mahesh Keshwala” का जन्म 9 सितम्बर 1996 को भारत देश के मुंबई शहर में हुआ था। अभी Thugesh 28 वर्ष के है। आप को बता दे कि “Mahesh Keshwala” अपने यूट्यूबर जर्नी की शुरुवाती दौर से पहले वह एक फेमस मॉडल बनना चाहते थे। उन का बहुत ज़्यादा शौंक था मॉडल बनने का परन्तु पैसो की तंगी होने के कारण वह मॉडल ना बन सके और उन का सपना अधूरा रह गया। इस बाद Thugesh ने वर्ष 2014 में अपना एक पर्सनल यूट्यूब चैनल खोला था।

Oppo Reno 8T 5G स्मार्टफोन को 5,000/- तक की डाउन पेमेंट के साथ ले आएं अपने घर। जानिए इस स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

जहाँ Thugesh अपने यूट्यूब वीडियोस पर अपना फेस रेवेअल नहीं किया करते थे। हालाँकि वह अपने यूट्यूब चैनल से सिर्फ कुछ ही पैसे कमा पाते थे। उन को अपने पहले यूट्यूब चैनल से काफी ज़्यादा तरक्की नहीं मिली थी। फिर Thugesh ने साल 2018 में “Thugesh Unfiltered” नाम का यूट्यूब चैनल ओपन किया। जहाँ फिर वह अपने चैनल पर रोस्ट, फनी वीडियोस और गेम प्ले वीडियोस को अपलोड करने लगे। जहाँ दर्शोकों को उन की रोस्टिंग और फनी वीडियोस काफी ज़्यादा पसन्द आने लगी। तब से दर्शोकों ने Thugesh की यूट्यूब वीडियोस पर काफी ज़्यादा प्यार देने लगे।

Thugesh Income Source :- अपने यूट्यूब पर करोड़ों रूपए कमाते है "Mahesh Keshwala", जानिए इनके नेट वर्थ तथा लाइफस्टाइल के बारे में।

ऐसे उन की वीडियोस काफी ज़्यादा वायरल चलने लगी। उन की हर एक वीडियोस पर मिलियन व्यूज आया करते थे और हमेशा वीडियोस ट्रेंडिंग पर चला करती थी। आप को बता दे कि आज “Thugesh Unfiltered” चैनल पैट 2.4 मिलियन सब्सक्राइबर है। वही इन के “Thugesh” चैनल पर 5.4 मिलियन सब्सक्राइबर्स है। आज के समय में Thugesh सोशल मीडिया तथा यूट्यूब पर काफी ज़्यादा फेमस है। आज इन की वीडियोस हमेशा नंबर वन ट्रेंडिंग पर चलती है। लोग इन्हे काफी ज़्यादा प्यार देते है। तथा दर्शोकों द्वारा इन की फनी तथा रोस्टिंग वीडियोस को बेहद ही प्यार मिलता है।

Thugesh सोशल मीडिया पर भी काफी ज़्यादा छाए हुए है। इन के इंस्टा ग्राम पर 1.6 मिलियन फोल्लोवेर्स है। वह इंस्टा ग्राम पर भी अपनी पोस्ट और वीडियोस से अपने फैंस के साथ इंटरैक्ट करते है। इन के पोस्ट और वीडियोस पर इन के फैंस द्वारा काफी ज़्यादा लाइक्स, कमैंट्स और व्यूज आते है। Thugesh हर दिन अपनी फनी वीडियोस को इंस्टग्राम पर अपने फैंस के लिए शेयर करते है। लोग इन्हे इंस्टाग्राम हो या फिर यूट्यब हर एक प्लेटफार्म पर काफी ज़्यादा प्यार देते है।

Thugesh Net Worth :-

अगर आगे हम बात करे Thugesh के नेट वर्थ की तो आज के समय में Thugesh के चार चैनल है – “Thugesh, Thugesh Unfiltered, Asli Thugesh और Thugesh Shorts है। वही इन के मंथली इन के की बात करे तो Thugesh 20-25 लाख रूपए महीना कमाते है। यह सभी इनकम सभी सोशल एकाउंट्स के ज़रिये आती है। वही Thugesh इंस्टा ग्राम से भी कमाई करते है। वह इंस्टा ग्राम पर ब्रांड प्रमोशन तथा एड्स के ज़रिये भी काफी कमा लेते है। कहा जा रह है कि Thugesh की कुल सम्पति 5 करोड़ रूपए से ले कर 6 करोड़ रूपए तक की है। हालाकि इस की जानकारी अभी तक खुद Thugesh द्वारा नहीं की गयी है।

आप को बता दे कि आज के समय में Thugesh एक जाने माने और मशहूर यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है। आज वह अपने एक सोशल ब्रांड एड्स के लिए भी 6 से 7 लाख रूपए तक का चार्ज करते है। आज Thugesh के पास खुद का बंगलो भी है। अगर बात करे Thugesh के कार कलेक्शन के बारे में तो इन के पास महिंद्रा स्क्रोपिओ N और महिंद्रा XUV 700 है। आज वह इंडिया के बड़े बड़े और फेमस यूट्यूब को टक्कर दे रहा है।

Thugesh Income Source :- अपने यूट्यूब पर करोड़ों रूपए कमाते है "Mahesh Keshwala", जानिए इनके नेट वर्थ तथा लाइफस्टाइल के बारे में।

आप को बता दे कि इन के इलावा यूट्यूब पर ऐसे और भी कई यूट्यूबर है जो दृशोको में काफी ज़्यादा छाए हुए है। जिस के लिस्ट में “कैर्री मिनाती, आशीष चंचलानी, टोटल गेमिंग, टेक्नो गेमर्स, राउंड 2 हेल, मिस्टर इंडियन हैकर, संदीप माहेश्वरी, BB की वाइन्स, अमित भादना और टेक्निकल गुरू जी आदि कई ऐसे यूट्यूबर है जो इंटरनेट पर काफी ट्रेंडिंग पर चलते है। आज हर एक प्लेटफार्म पर काफी ज़्यादा आप को इंटरटेन मेंट आसानी से देख ने को मिल जाता है। अगर एंटरटेनमेंट की बात चल ही रही है तो यूट्यूब पर सब से ज़्यादा लोग एक्टिव रहते है।

वैसे तो यूट्यूब पर ऐसे कई इन्फ्लुएंसर है जो अपनी डेली बेसिस की लाइफस्टाइल भी दिखाता है। जिसे हम आम शब्दों में व्लॉगिंग का नाम देते है। ऐसे ही यूट्यूबर यूट्यूब पर फनी, रोस्टर, अपनी क्रिएटिविटी वीडियोस से लोगो के दिलो में अपनी ख़ास जगह बनाने के लिए काफी ज़्यादा प्रयास भी करते है। ऐसे कई यूट्यूबर्स है जिन्हे यूट्यूब से काफी ज़्यादा तरक्की मिली है।

Pulwama attack : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 2019 में आज ही के दिन पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी.

तो ऐसे कुछ इन्फ्लुएंसर भी है जिन्हे काफी ज़्यादा ट्रोल भी किया जाता है। परन्तु अगर आप यूट्यूब पर अपना करियर शुरू करना चाहते हो तो पहले पहले आप को कई मेहनत करनी पड़ेगी। इस चीज़ की मिसाल आप Thugesh यूट्यूबर से ही ले सकते हो। आज यूट्यूब काफी बड़ा प्लेटफार्म है जहाँ आप अपने करियर की शुरुवात किसी भी तरह से शुरू कर सकते हो।

Thugesh Income Source :- अपने यूट्यूब पर करोड़ों रूपए कमाते है "Mahesh Keshwala", जानिए इनके नेट वर्थ तथा लाइफस्टाइल के बारे में।

Share This Article
Leave a comment