Shahrukh Khan Retirement :- शाहरुख़ खान ने अपनी एक्टिंग करियर से अपनी रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा ऐलान। पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Shahrukh Khan Retirement 

Shahrukh Khan Retirement :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि शशरूख खान बॉलीवुड के जाने माने और मशहूर एक्टर है। इन्होने बॉलीवुड में कई हिट मूवीज में काम किया है। इन्होने एक से बढ़ कर एक हिट मूवीज दी है। शाहरुख़ खान को बॉलीवुड का किंग खान भी कहा जाता है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर के दौरान काफी से मुश्किलों का सामना किया थे। पहले शाहरुख़ खान की उतनी फिल्में नहीं की है परन्तु कुछ समय के बाद कमबैक करने पर शाहरुख़ खान बॉलीवुड में बैक टू बैक हिट मूवीज दी है। हाल ही में शाहरुख़ खान ने अपने रिटायरमेंट को ले कर किया है कुछ बड़ा एलान। आइए जानते है विस्तार से।

आप को बता दे कि हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब शाहरुख़ खान से उन के रिटायरमेंट की बात पूछी गयी तो इस पर शाहरुख़ खान कहते है कि मेरे फैंस मुझे अभी और देखना चाहते है। मेरे फैंस तो चाहते ही नहीं है कि मैं कभी भी रिटायरमेंट लूँ। अगर मैं कुछ समय के लिए मूवीज में आना बंद कर दूँ तब भी मेरे फैंस सिर्फ और सिर्फ मेरी मूवी का ही इंतज़ार करते रहते है। साथ ही मुझे अभी रिटायरमेंट की कुछ ज़रुरत नहीं है। मैंने अभी इस बॉलीवुड इंस्डस्ट्री से नाता नहीं तोडना। मैं 30 से 35 साल तक इस इंडस्ट्री को नहीं छोड़ने वाला।

मैं चाहता हूँ कि मेरी लास्ट मूवी सभी को पूरी दुनिया को पसंद आये। एक एक्टर होने के नाते सभी यही चाहते है कि उन की लास्ट मूवी पूरी दुनिया भर में हिट हो और उस मूवी को सभी समझे। उन्होंने इवेंट के दौरान यह भी कहा कि दर्शोकों को उर्दू और अरबिक सीख ने के लिए कहा है। ताकि उन की आखिरी मूवी सभी लोग समझ पाए। आप को बता दे कि शाहरुख़ खान अपनी कोई भी नयी मूवी रिलीज़ होने से पहले वह 2 घंटे तक नहाते है। शाहरुख़ खान ने अपना एक ब्यान दिया जहाँ उन्होंने बतया कि वह अपनी मूवी के रिलीज़ होने से पहले दो से ढ़ाई घंटे तक बाथरूम में नहाते ही रहते है।

Shahrukh Khan Retirement :- शाहरुख़ खान ने अपनी एक्टिंग करियर से अपनी रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा ऐलान। पढ़िए पूरी खबर।

भारत में मूवीज या तो शुक्रवार को या फिर गुरुवार के शाम के समय रिलीज़ होती है। तब मैं 2 घंटे तक नहाता हूँ और अपना सारा काम निकाल लेता हूँ। ऐसा करने से उन्हें काफी अच्छा महसूस होता है। आप को बता दे कि शाहरुख़ खान अपनी बैक टू बैक कई हिट मूवीज देने के बाद अब एक और उपकमोइन्ग प्रोजेक्ट को ले कर चर्चा में छाए हुए है। जहाँ सभी का कहना है कि शाहरुख़ खान जल्द ही अपनी अपकमिंग एक्शन थ्रिलर से भरी मूवी में नज़र आने वाले है। साथ ही कहा जा रहा है कि शाहरुख़ खान के साथ इस मूवी में उन की बेटी सुहाना खान भी नज़र आएँगी।

इस से पहले शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान “The Archies” में नज़र आयी थी। इस मूवी में उन की एक्टिंग की खूब तारीफ की गयी थी। इस मूवी में उन के साथ श्री देवी और बोनी कपूर की बेटी ख़ुशी कपूर भी साथ में नज़र आयी थी। आप को बता दे कि “The Archies” मूवी से पहले सुहाना खान की फर्स्ट मूवी “The Grey Part Of Blue” में नज़र आयी थी। अब कहा जा रहा है कि वह अपने पिता शाहरुख़ खान के साथ एक्शन करती हुई नज़र आएंगी। हालाँकि अभी तक इस बात की पुष्टि शाहरुख़ खान द्वारा नहीं की गयी है। दर्शोकों में इस न्यूज़ को ले कर काफी ज़्यादा उत्सुकता छायी हुई है।

Thugesh Income Source :- अपने यूट्यूब पर करोड़ों रूपए कमाते है “Mahesh Keshwala”, जानिए इनके नेट वर्थ तथा लाइफस्टाइल के बारे में।

Shahrukh Khan Lifestyle :-

आप को बता दे कि 2 नवंबर 1965 को नयी दिल्ली भारत में हुआ था। वही इन की पत्नी का नाम गौरी खान है। इन्होने वर्ष 1991 में गौरी खान से शादी की थी। वही इन के तीन बच्चे है। सब से बड़ा बेटा आर्यन खान, उस से छोटी बेटी सुहाना खान और सब से छोटा बेटा अब्रम खान है। वही शाहरुख़ खान के पिता का नाम मेरे ताज मोहम्मद खान है वही इन की माता जी का नाम लतीफ़ फातिमा खान है। अगर आगे हम बात करे शाहरुख़ खान की हिट मूवी की बात करे तो उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर के दौरान कई हिट मूवीज में काम किया है।

Shahrukh Khan Retirement :- शाहरुख़ खान ने अपनी एक्टिंग करियर से अपनी रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा ऐलान। पढ़िए पूरी खबर।

शाहरुख़ खान ने “डंकी, जवान, पठान, दिलवाले, माये नाम इस खान, कल हो न हो, कुछ कुछ होता है, रावन, मोहब्बतें, रईस, चेन्नई एक्सप्रेस, रब ने बना दी जोड़ी, हैप्पी न्यू ईयर, डॉन, दीवाना, वीर ज़ारा, देवदास, फैन, बाज़ीगर, जीरो, डर, बादशाह, जब तक है जान, जब वी मेट, चक दे इंडिया और जोश जैसे कई हिट मूवीज दी है। दर्शोकों द्वारा इन की मूवीज को बेहद ही पसंद किया जाता है। फैंस हमेशा उन की सपोर्ट में खड़े रहते है। शाहरुख़ खान सोशल मीडिया पर भी काफी ज़्यादा फेमस है। शाहरुख़ खान को उन के फैंस द्वारा बॉलीवुड का बादशाह, किंग खान और रोमांस किंग के नाम से जाने जाते है।

आप को बता दे कि वर्ष 2023 में शाहरुख़ खान टू बैक तीन लगतार हिट मूवीज दी है। सभी सभी को मूवीज बॉक्स ऑफिस पर काफी ज़्यादा सुपर डुपर हिट रही है। आप को बता हाल ही में शाहरुख़ खान ने पहले पठान, जवान और फिर डंकी मूवी में नज़र आये थे। यह सभी मूवीज बॉक्स ऑफिस पर काफी ज़्यादा सुपर डुपर हिट रही थी। इन मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए थे। हाल में ही हुई डंकी मूवी को लोगो द्वारा बेहद ही पसंद किया गया था। लोगो ने इस मूवी की जम कर तरीफ की थी। में शाहरुख़ खान के साथ विक्की कौशल तथा तापसी पन्नू साथ में स्क्रीन शेयर करते हुए नज़र आये थे।

अगर आपके पास भी रखा है 2 रुपये का अनोखा नोट, चंद मिनटों में बना देंगा लखपति, जाने खासियत और बेचने का आसान तरीका जल्दी जाओ और देखो

आप को बता दे कि डंकी मूवी फ़िल हाल में सोशल मीडिया पर काफी ज़्यादा ट्रेंडिंग पर चल रही थी। जिस कारण दर्शोकों को लग रहा था कि शाहरुख़ खान की मूवी डंकी जल्द ही OTT जैसे बड़े प्लेटफार्म पर रिलीज़ होगी। और फाइनली गुरुवार को राज कुमार हिरानी द्वारा निर्देशक मूवी को नेट फ्लिक्स जैसे बड़े OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ कर दिया गया है। आप अब आराम से घर बैठे डंकी मूवी का अपने परिवार के सतह देखते देखते आनंद उठा सकते हो।

Shahrukh Khan Retirement :- शाहरुख़ खान ने अपनी एक्टिंग करियर से अपनी रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा ऐलान। पढ़िए पूरी खबर।

Share This Article
Leave a comment