Pawan Singh ने मनाया अपना 38वां जन्मदिन, जानिए किस तरह इन्होने भोजपुरी सिनेमा में अपने पैर जमाए ? पढ़िए पूरी ख़बर।

Neha Gurung

Pawan Singh

Pawan Singh :- आप सभी को बता दे कि भोजपुरी सिनेमा काफी ही ज़्यादा मशहूर है। आप सभी को बता दे कि यह इंडस्ट्री सब से ज़्यादा मूवीज और सांग सुनने वाले इंडस्ट्री में से एक है। ऐसे ही भोजपुरी सिनेमा में ऐसे कई बड़े सितारे है जिन्होंने ने अपने एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीता है। आइए अब हम बात करते है भोजपुरी सिनेमा के जाने माने और मशहूर एक्टर पवन सिंह के बारे में और भी विस्तार से।

Pawan Singh Birthday :-

आप सभी को बता दे कि मशहूर भोजपुरी एक्टर पवन सिंह का जन्म 5 जनवरी 1986 को जोकहरी में हुआ। यानी कि पवन सिंह का कल जन्म दिन था। पवन सिंह अब 38 साल के हो चुके है। कई सोशल फ्रेंड्स और उन की फॅमिली ने उन्हें जन्मदिन का ढेर सारा प्यार और साथ ही मुबारकबाद दिया। आप को बता दे कि पवन सिंह भारतीय जनता पार्टी के एक मेंबर भी है। पवन सिंह ज़्यादातर भोजपुरी सिनेमा के मूवीज में एक्टिंग करते नज़र आते है। वह एक एक्टर होने के साथ साथ एक गायक भी है।

Christian Oliver का छोटा विमान हुआ समुंद्र के किनारे Crash, उनकी बीवी और उनकी दोनों बेटियों की हुई मौत।

आप सभी को बता दे कि पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह ने पवन सिंह को जन्मदिन का मुबारकबाद नहीं दिया और ना ही उन के सोशल मीडिया के अकाउंट से ऐसी कोई बात पता चली है। आप सभी को जानकारी दे दे कि पवन सिंह और ज्योति सिंह के बीच में कुछ ठीक नहीं चल रहा। अभी फ़िलहाल दोनों के तलाक की बात चल रही है। शायद इसी कारन अब इन दोनों में अब कोई मेल मिलाप नहीं होता। यह विवाद काफी ही ज़्यादा बढ़ता जा रहा है।

अगर आगे हम बात करे पवन सिंह के फिल्म करियर की तो इन्होने भोजपुरी सिनेमा में कई ज़्यादा फिल्मों में काम किया है। इन्होने “हर हर गंगे, सत्य, ज़िद्दी आशिक़, क्रैक फाइटर, धड़कन, ग़दर, पवन राजा, तबादला, भोजपुरी राजा, पवन पुत्र, मैंने उन को साजन चुन लिया, शेर सिंह, जय हिन्द, प्रतिज्ञा, हुकूमत, त्रिदेव, चैलेंज, राखेला शान भोजपुरिया और गंगा पुत्र जैसे कई हिट फिल्मों में काम किया है। पवन सिंह सोशल मीडिया पर भी काफी ज़्यादा एक्टिव रहते है। आप सभी को बता दे कि भोजपुरी एक्टर पवन सिंह के इंस्टाग्राम पर 3.2 मिलियन फोल्लोवेर्स है।

Pawan Singh ने मनाया अपना 38वां जन्मदिन, जानिए किस तरह इन्होने भोजपुरी सिनेमा में अपने पैर जमाए ? पढ़िए पूरी ख़बर।

पवन सिंह की मूवीज को उन के फैंस काफी ज़्यादा सपोर्ट करते है। पवन सिंह की हर एक मूवी सुपर डुपर हिट रहती है। वह अपने नए अंदाज़ एक्टिंग से दर्शोकों का दिल जीत लेते है। मूवीज के इलावा पवन सिंह गाने भी गाते है। उन्होंने कई हिट सांग्स भी गाये है। आप को बता दे कि पवन सिंह की मूवी देवरा बड़ा सतावेला काफी ज़्यादा सुपर डुपर हिट रही है। इन्होने भोजपुरी सिनेमा में 2528 गाने और साथ ही में 395 वीडियो एल्बम किये है। रिपोर्ट्स की माने तो पवन सिंह का नेटवर्थ लगभग 5 मिलियन डॉलर है।

Simala Prasad :- गोल्ड मेडलिस्ट सिमाला प्रशाद अपने एक्टिंग करियर को छोड़ कर IPS Officer की वर्दी पहनकर कर रही है देश की सेवा।

आप सभी को बता दे कि पवन सिंह ने पहली शादी की थी जबकि पति पत्नी की शादी के एक साल बाद ही आत्महत्या कर लिया था। इस के बाद भोजपुरी फेमस एक्ट्रेस अक्षरा सिंह के साथ भी कई बार पवन सिंह का नाम जोड़ा गया। फिर इन्होने दूसरी शादी ज्योति सिंह से की जो कि आप को बता ही दिया है कि उन के साथ भी डाइवोर्स का मामला चल रहा है।

Share This Article
Leave a comment