Pankaj Udhaas Death :- भारतीय मशहूर गजल गायक पंकज उधास अब नहीं रहे इस दुनिया में। जानिए इनकी मौत के पीछे का कारण।

komal

Pankaj Udhaas Death :-

आप सभी को हम बहुत ही दुःख से साथ सूचित कर रहे है कि भारत के जाने माने गायक पंकज उधास अब इस दुनिया में नहीं रहे। 26 फरवरी 2024 को पंकज जी का निर्धन हो गया है। उनके निर्धन को लेकर मानो हर जगह ,मातम सा छा गया हो। सभी लोग काफी ज्यादा दुखी है। आपको बता दे की बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी मौत की खबर सुन सभी लोग काफी ज्यादा हैरान तथा दुखी है। सभी को इनके दुनिया में अब न रहने के कारण काफी ज्यादा दुःख है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की पंकज उधास बॉलीवुड के एक बहुत ही बड़े तथा मांझे हुए गायक थे। अपनी आवाज से ये दर्शको के दिलो को छू लेते थे। आपको बता दे की सोशल मीडिया के जरिये सभी उन्हें श्रद्धांजलि भेंट कर रहे है। पंकज जी की मौत का दुःख सभी को काफी ज्यादा है। आज हर एक व्यक्ति उन्हें याद करके आहे भर रहा है। सभी के चेहरे मायुशि से भरे हुए है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे लकी पंकज उधास की उम्र 72 साल की थी। 72 साल की ही उम्र में वो इस दुनिया से चल बसे।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की पंकज जी की मौत की खबर उनकी बेटी ने सोशल मीडिया के जरिये सभी को दी है। पंकज जी की बेटी नायाब ने बहुत दी दुःख के साथ सभी को इस बात की जानकारी दी। आपको बता दे की नायाब ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की तथ अपोस्ट में लिखा कि, “बहुत ही दुःख के साथ मई आप सभी को सूचित कर रही हु की पंकज उधम अब इस दनिया में नहीं रहे है 26 फरवरी 2024 को उनका निधन हो गया है।

आपको बता दे की नायाब ने बतया की पंकज जी काफी समय से बीमार थे। कई दिनों से वो सख्त बीमारी से झूझ रहे थे। पंकज उधास को कैंसर की बीमारी थी तथा उनका इलाज़ करवाया जा रहा था। पंकज का इलाज़ कैंडी हॉस्पिटल में करवाया जा रहा था। पिछले 10 दिनों से पंकज हस्पताल में ही भर्ती थे तथा 26 फरवरी को उन्होएँ अंतिम सांसे हस्पताल में ही ली। पंकज जी का निर्धन 26 फरवरी को सुबह लगभग 11 बजे हुआ था। आपको बता दे की पंकज जी की मौत की खबर से संगीत की दुनिया का रंग ही उड़ गया है। हर एक व्यक्ति उन्हें याद कर रहा है।

Pankaj Udhaas Death :- भारतीय मशहूर गजल गायक पंकज उधास अब नहीं रहे इस दुनिया में। जानिए इनकी मौत के पीछे का कारण।

पंकज जी के फैंस उनके दुनिया छोड़ जाने पर काफी ज्यादा दुखी है तथा सभी की आंखे आंसुओं से भरी हुई है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की गायक तथा म्यूजिक कम्पोजर शंकर महादेवन को गहरा आघात पहुंचा है। आपको बता दे की शंकर महादेवन जी का कहना है की पंकज जी की मौत से म्यूजिक इंडस्ट्री को काफी ज्यादा नुकशान होने वाला है। इसके साथ ही आपको बता दे की संगीत की दुनिया के जाने माने गायक सोनू निगम भी पंकज जी की मौत से काफी ज्यादा दुखी है तथा उन्होंने इनकी मौत के लेकर सोशल मीडिया पर एक दुःख भरा पोस्ट भी शेयर किया है।

आपको बता दे की पंकज जी की मौत के कारन लोग काफी ज्यादा दुखी है। बहुत से लोगो को तो यकीं भी नहीं हो रहा है की पंकज जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। फैंस के चेहरे काफी ज्यादा मायुश है। सभी को उनके जाने का बहुत ही ज्यादा दुःख है। पंकज उधास का संस्कार मंगलवार यानि की आज ही किया जायेगा। आपको बता दे की पंकज जी के इस संस्कार में बहुत से लोग शामिल होने वाले है। बॉलीवुड के बहुत से एक्टर्स भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचेगे तथा संगीत की दुनिया से जाने माने गायक भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित होंगे।

Hero Mavrick 440 :- हीरो की इस धांसू बाइक के डिज़ाइन को देखकर भूल जाओगे दूसरी बाइक्स को। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

आपको बता दे की पंकज जी की बेटी नायाब ने बताया है की पंकज जी काफी समय से अपनी बीमारी कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने इस बीमारी का काफी ज्यादा इलाज़ भी करवाया था परन्तु कोई भी बदलाव नहीं हुआ तथा अंत में उनकी साँस ही थम गयी था वो हमे छोड़ कर चले गए। सोशल मीडिया पर पंकज जी को लेकर काफी जायदा शोख़ मनाया जा रहा है। पंकज जी को करोड़ो फैंस है जो उन्हें काफी ज्यादा पसंद करते है तथा पंकज जी के न रहने का दुःख उन्हें काफी ज्यादा है।

Pankaj Udhaas Death :- भारतीय मशहूर गजल गायक पंकज उधास अब नहीं रहे इस दुनिया में। जानिए इनकी मौत के पीछे का कारण।

Pankaj Udhaas Life :-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की पंकज उधास जी का जन्म 17 मई 1951 में हुआ था। आपको बता दे कि पंकज जी का जन्म गुजरात के जीतपुर में हुआ था। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की पंकज जी ने संगीत की शरुरुवत 6 साल की उम्र में ही कर दी थी। पंकज जी को अपने घर में संगीत का माहौल मिल गया था जिस कारन उनकी रूचि भी संगीत के प्रति बढ़ती गयी। आपको बता दे की एक बार पंकज जी ने बताया था की उन्होंने ने पहली बार संगीत अपने स्कूल में होने वाली सुबह प्राथना में गाया था।

OnePlus Watch 2 : 100 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ वनप्लस वॉच 2 लॉन्च, कीमत ₹24,999 से शुरू।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इनका पहला गाना 1990 में अय्या था। इस अल्बम का नाम था “आहट” तथा इसमें पंकज जी की बहुत सी गजले शामिल थी। आपको बता दे की जब एक बार इन्होए संगीत की दुनिया में कदम रखा तो बस वो संगीत से ही जुड़े रह गए। इन्होने बहुत से गाने गए है तथा इनके गानो को लोग काफी ज्यादा पसंद भी करते थे। पंकज जी अपनी बेहतरीन आवाज से दर्शको के दिलो को छू लेते थे।

आपको बता दे की लोगो इनकी आवाज के कायल है। इनकी आवाज में एक अलग सा ही जोश देखने को मिलता था। दर्शको को इस बात का काफी दुःख है की वो उनकी आवाज को काफी मिस करने वाले है। पंकज जी एक बहुत ही साधारण जीवन जीने के आदि थे। पंकज जी को सधारण जीवन ही अच्छा लगता था। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की अपनी बेहतरीन आवाज के लिए पंकज जी को भारत सरकार के द्वारा 2006 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। आपको बता दे की पंकज जी की पत्नी का फारिदा है तथा इनकी तीन बेटियां भी हैं।

Pankaj Udhaas Death :- भारतीय मशहूर गजल गायक पंकज उधास अब नहीं रहे इस दुनिया में। जानिए इनकी मौत के पीछे का कारण।

Share This Article
Leave a comment