National Creators Awards 2024 :- जानिए भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किन क्रिएटर्स को मिला “नैशनल क्रिएटर्स 2024 का यह सुनेहरा अवार्ड।

Neha Gurung

National Creators Awards 2024 

National Creators Awards 2024 :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मनोरंजन के कितने साधन है। जिसे लोगो के लिए सिर्फ मनोरंजन के लिए ही बनाया जाता है। भारत में ऐसे कई प्लेटफॉर्म्स है। जहाँ भारतीय अपनी प्रतियोगिता को दूसरे के आगे व्यक्त कर सकता है। ऐसे भारत में कई नेशनल क्रिएटर्स है। जिन्होंने अपने बलबते पर काफी नाम कमाया है और साथ ही में देश का नाम रोशन किया है। ऐसे कई क्रिएटर्स है जिन्होंने ना केवल अपने फैंस या जनता को खुश किया है बल्कि पुरे देश का मान सर से ऊपर किया कर दिया है। भारत में कंटेंट की कोई कमी नहीं है।

आज कोई भी व्यक्ति जिस में जज़्बा, जानूं और ताकत हो वो अपने मेहनत से अवश्य ही कुछ कर लेगा उसे किसे की भी ज़रुरत नहीं होती। ऐसे ही भारत में नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड्स को रखा गया था। यह अवार्ड 08 मार्च 2024 को फंक्शन रखा गया था। जहाँ भारत देश के तमाम कंटेंट क्रिएटर्स थे जिन्होंने अपने हिस्से के अवार्ड हासिल किये और इस रंगीन दुनिया में अपने कंटेंट से लोगो का दिल जीता है। इस अवार्ड्स को भारत देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा सम्मानित किया जा रहा था। आइए तो फिर आगे हम जानते है ऐसे ही कुछ नेशनल क्रिएटर्स के लिस्ट के बारे में विस्तार से।

इस में ना केवल भारत देश के क्रिएटर्स को सम्मानित किया जा रहा था बल्कि विदेश के भी कई फेमस क्रिएटर्स थे जिन्हे नरेंद्र मोदी जी द्वारा सम्मानित किया गया था। आप को बता दे कि नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड की लिस्ट में “अमन गुप्ता” जी आते है। जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक की दुनिया में अपना कब्जा किया हुआ है। अमन गुप्ता एक “बोट” कंपनी के को फाउंडर है। इन का जन्म 1982 में नई दिल्ली में हुआ था। यह जाने माने इलेक्ट्रॉनिक कंपनी बोट के को फाउंडर है। यह SONY चैनल पर आने वाला फेमस शो “शार्क टैंक” के जज भी है। अमन गुप्ता का नेट वर्थ 720 करोड़ रूपए है।

National Creators Awards 2024 :- जानिए भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किन क्रिएटर्स को मिला "नैशनल क्रिएटर्स 2024 का यह सुनेहरा अवार्ड।

आप को बता दे कि अमन गुप्ता को नरेंद्र मोदी जी द्वारा नेशनल क्रिएटर के लिए सम्मानित किया गया था। जहाँ फिर अमन गुप्ता ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की और अपना वेल स्पोक स्पीच दी। वह काफी ही ज़्यादा खुश नज़र आ रहे थे। इस के इलावा बॉलीवुड प्ले बैक सिंगर “मैथिलि ठाकुर” ने भी बाज़ी मारी और नेशनल कंटेंट क्रिएटर का ताज अपने नाम किया। मैथिलि ठाकुर एक प्ले बैक सिंगर है। वह भोजपुरी गानो का प्रयोग करती है जिस में छवि गीत और कजरी शामिल है। मैथिलि ठाकुर का जन्म 25 जुलाई 2000 को बेनिपती में हुआ था। इन्होने छोटी उम्र में ही गीत गायक में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

मैथिलि ठाकुर अपने सुरो के आवाज़ से हर किसी को अपना दीवाना बना देती है। इन की आवाज़ इतनी ज़्यादा मीठी है कि सब इन की गाये हुए गीत ही सुनते रहते है। इन्हे भी नरेंद्र मोदी जी द्वारा नेशनल क्रिएटर 2024 का अवार्ड हासिल हुआ। जहाँ इन्होने स्टेज पर आ कर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की और अपने बारे में बताया। आप को बता दे कि इस नेशनल क्रिएटर्स 2024 के लिस्ट में मोटिवेशनल स्पीकर “जया किशोरी” जी भी शामिल है। यह एक जानी मानी मोटिवेशनल क्रिएटर है। जहाँ यह सोशल मीडिया पर अपने मोटिवेशन को ले कर काफी ज़्यादा छायी रहती है।

Shaitaan box office collection day 1 : अजय देवगन की हॉरर फिल्म ‘दृश्यम 2’ की 14.5 करोड़ रुपये की पहली फिल्म के साथ चुनौती में।

जहाँ यह अपने सोच और विचारो से लोगो को दिलो में छायी हुई है। अगर आप इन की एक बार कोई भी मोटिवेशन वाली वीडियो को देखोगे तो आप में भी काफी ही सकरात्मक बदलाव देख ने को मिलेंगे। यह इंस्टग्राम पर काफी ही ज़्यादा फेमस है। इन का जन्म 15 अप्रैल 1995 को सुजानगढ़ में हुआ था। जया किशोरी जी अपने एक पाठ के लिए एक मोटिवेशनल स्पीच के लिए कुल 9.5 लाख रूपए चार्ज करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया किशोरी की टोटल नेट वर्थ 1.5 करोड़ से ले कर 2 करोड़ रूपए तक की है। इन्हे भी नरेंद्र मोदी जी द्वारा सम्मानित किया गया था।

National Creators Awards 2024 :- जानिए भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किन क्रिएटर्स को मिला "नैशनल क्रिएटर्स 2024 का यह सुनेहरा अवार्ड।

अगर आगे हम बात करे “कामिया जानी” के बारे में तो यह एक ट्रेवल क्रिएटर है। जो सोशल मीडिया पर अपने ट्रेवल सीरीज को ले कर काफी ही छायी रहती है। यह अपने ट्रेवल तथा लाइफ स्टाइल के लिए सोशल मीडिया में काफी ज़्यादा ट्रेंडिंग पर रहती है। जहाँ यह अपने ट्रेवल व्लॉगिंग के ज़रिये अपने फैंस को भारत देश की ब्यूटी को दिखाती है। इन्होने भी नेशनल क्रिएटर 2024 का खिताब अपने नाम कर अपने फैंस को खुश किया है। इन के इंस्टाग्राम पर 790K फोल्लोवेर्स है। जहाँ यह आये दिन अपने फैंस से सोशल मीडिया पर इंटरैक्ट करती हुई नज़र आती है।

वही इन के इलावा इस अवार्ड में ऐसे कई क्रिएटर्स शामिल थे जैसे कि कृतिका गोविन्द स्वामी फॉर बेस्ट स्टोरी टेलिंग, आरजे रौनक और रणवीर अल्लाहाबादिया को भी इस नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था। बेस्ट नैनो क्रिएटर 2024 का खिताब “पियूष पुरोहित” को दिया गया था। वही यूट्यूबर के जाने माने और फेमस क्रिएटर ट्रिगर्ड इंसान को भी इस नेशनल कंटेंट क्रिएटर 2024 मैं शामिल किया गया था। जहाँ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा इन्हे सम्मानित किया गया था। जहाँ ट्रिगरेड़ इंसान ने स्टेज पर बातों से सब को बड़ा हसाया और कहा कि मुझे नहीं पता कि अभी मैंने क्या बोलना है।

मैं तब से वहां बैठा यही सोच रहा था कि मुझे अगर नॉमिनेट करेंगे तो मई क्या बोलूंगा और लगातार मैं अपनी स्पीच अपने फ़ोन पर लिख रहा था। ट्रिगरेड़ इंसान यूट्यूब पर अपनी वीडियोस को ले कर काफी ही ज़्यादा ट्रेंडिंग पर रहते है। इन के इंस्टाग्राम पर 8.9 मिलियन फोल्लोवेर्स है। इन के टॉयटयुब पर भी काफी सब्सक्राइबर है। इन के भाई फुकरा इंसान उर्फ़ अभिषेक भी एक सोशल कंटेंट क्रिएटर है। वह बिगबॉस के OTT सीजन में नज़र आये थे। जहाँ इन को काफी ही ज़्यादा पसंद किया गया था। ऐसे ही इस नेशनल क्रिएटर लिस्ट में कई जाने माने चेहरे शामिल थे।

Xiaomi Redmi K50i स्मार्टफोन आपको मिलता है बेटर परफॉरमेंस के साथ। जाने इसकी पूरी डिटेल रिव्यु और कीमत के बारे में।

जिन्होंने अपने कंटेंट से लोगो का दिल जीतने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। इन्होने अपने मंज़िल में हर वो एक मुआक्म हासिल किया है। जिन्हे आज हर कोई हासिल करना चाहिए। अगर आप भी कुछ नया करने की सोच रहे है तो आप को ज़रूर कुछ इनोवेटिव सोचने की ज़रुरत है।

National Creators Awards 2024 :- जानिए भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किन क्रिएटर्स को मिला "नैशनल क्रिएटर्स 2024 का यह सुनेहरा अवार्ड।

Share This Article
Leave a comment