Naseeruddin Shah :- जानिए एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने आखिर क्यों छोड़ा बॉलीवुड मूवीज को देखना, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ? पढ़िए पूरी ख़बर।

Neha Gurung

Naseeruddin Shah 

Naseeruddin Shah :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के जाने माने और अनुभव फेमस एक्टर्स में से एक है। इन्होने बॉलीवुड में कई हिंदी मूवीज में काम किया है। इन्होने ने अपनी एक्टिंग से कई दर्शोकों का दिल जीता है। नसीरुद्दीन शाह अपने समय के काफी हिट और फेमस एक्टर में से एक थे। जिन्होंने अपने समय में कई हिट मूवीज दी थी जो सभी मूवीज बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर रहती थी। आप को बता दे कि हाल ही में एक बातचीत के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड मूवीज को ले कर अपनी काफी ज़्यादा निराशा व्यक्त की है।

नसीरुद्दीन शाह अपने एक्टिंग, मूवीज और अपने कंट्रोवर्सिअल ब्यान को ले कर इंटरनेट पर काफी ज़्यादा छाए रहते है। आप को बता दे कि हाल ही में दिन शानिवार को मीर की दिल्ली शाहजहांनाबाद द इन्वोल्विंग सिटी के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने अपने विचार सभी के सामने जाहिर किये और कहा कि बॉलीवुड हिंदी निर्माता पिछले 100 सालो से एक ही तरह की मूवीज को दिखा रहे है। हमें गर्व है कि बॉलीवुड सिनेमा 100 साल पुराण हो चूका है। परन्तु अब फिल्म निर्माता को अपनी मूवीज में कुछ नया लाने की ज़रुरत है। परन्तु अब के फिल्म निर्देशक 100 साल पुराणी वाली ही स्टोरीज दर्शोकों को दिखाई जा रहे है।

जिस कारण मैंने बॉलीवुड हिंदी मूवीज को देखना बिलकुल ही छोड़ दिया है। 73वें वर्ष के अनुभव एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि दर्शक सिनेमा घर पर मूवीज इसी लिए देख ने जाते है क्योकि उन्हें अपने सिनेमा घर से प्यार है। परन्तु अब भारतीय जनता भी एक ही कांसेप्ट देख देख कर जल्द ही बोर हो जाएंगे। जैसे अब हर जगह हिन्दुस्तानी खानो की काफी ज़्यादा तारीफ की जाती है। क्योकि हिन्दुस्तानी खाने में दम है परन्तु क्या इन बॉलीवुड हिंदी मूवीज में दम है ? एक्टर नसीरुद्दीन शाह का मानना है कि बॉलीवुड हिंदी फिल्म निर्माता को आज को मद्दे नज़र रखते हुए कोई गंभीर मूवी बनानी चाहिए।

Vikrant Massey ने एक इंटरव्यू के दौरान आखिर डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की तुलना “3 Idiots” मूवी के बोमन ईरानी के किरदार से क्यों की ? पढ़िए पूरी खबर।

हिंदी फिल्म निर्माता को चाहिए कि उन्हें अपनी मूवीज में कुछ अलग दिखाना चाहिए। यही नहीं कि दिखाया हुआ बार बार वही मूवीज को दर्शाना चाहिए। फिल्म निर्देशक को चाहिए कि उन्हें अभी समाज में चल रहे चीज़ों को मद्दे नज़र रख कर अच्छी फिल्मो का निर्माण करना चाहिए। परन्तु अभी ऐसी कोई भी मूवीज नहीं रिलीज़ की जा रही है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो भारतीय जनता इस से काफी ज़्यादा बोर हो जाएंगे और उन का सिनेमा घरो से रिश्ता टूट जायेगे।

Naseeruddin Shah :- जानिए एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने आखिर क्यों छोड़ा बॉलीवुड मूवीज को देखना, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ? पढ़िए पूरी ख़बर।

मुझे फिलहाल कोई भी मूवीज अच्छी नहीं लगती जो देख ने लायक हो। जिस कारण अमीने हिंदी मूवीज को देखना छोड़ दिया है।  यह ब्यान सोशल मीडिया पर काफी ज़्यादा तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोगो का कहना है कि यह सभी एक फैक्ट्स है लोग फिर भी इन मूवीज को देख ने जाते है तो वही कई लोग नसीरुद्दीन शाह के बात पर सहमत होते है।

Naseeruddin Shah Lifestyle :-

आइए अब आगे हम बात करते है नसीरुद्दीन शाह के लाइफ स्टाइल के बारे में तो नसीरुद्दीन शाह जी का जन्म 20 जुलाई 1950 को बाराबंकी भारत में हुआ था। इन के पिता जी का नाम अली मोहम्मद शाह वही माता जी का नाम फारुख सुलतान था। इन के पार्टनर का नाम रतना पाठक शाह है। वही इन के तीन बच्चे है। जिस का नाम हीबा शाह, विवान शाह और इमाद शाह है। वही इन के कजिन का नाम ज़मीर उदीन शाह है। आप को बता दे कि नसीरुद्दीन शाह ने अलीगढ मुस्लिम विश्विद्यालय से अपनी पढाई पूरी की फिर उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में दाखिला करवाया।

आप को जानकारी दे दे कि नसीरुद्दीन शाह एक नवाब खानदान से नाता रखते है। नसीरुद्दीन शाह के पिता यह नहीं चाहते थे कि उन का बेटा किसी भी फिल्मो में काम करे। परन्तु इरफ़ान और मनोज वाजपाये का कहना है कि वह नसीर साहिब को देख कर ही इस बॉलीवुड फिल्म इंस्ट्रय में आने की हिम्मत कर पाए थे। नसीरुद्दीन शाह ने अपने एक्टिंग करियर में काफी नाम कमाया था। इन्होने हर एक रोल में अपना अभिनेह दिया था। इन्होने चाहे वो सपोर्टिंग रोल हो, या फिर विलन रोल हो या फिर मेन लीड एक्टर का रोल हो वो अपना काम बड़े ही बाखूबी तौर से किया करते थे।

Naseeruddin Shah :- जानिए एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने आखिर क्यों छोड़ा बॉलीवुड मूवीज को देखना, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ? पढ़िए पूरी ख़बर।

नसीरुद्दीन शाह ने अपनी एक्टिंग करियर में अपना वो हर एक मुकाम हासिल कर लिया था जो कि एक एक्टर को वहां पहुँचने का सपना होता है। नसीरुद्दीन शाह ने अपनी एक्टिंग करियर के साथ साथ गीत और नाटकीय में भी काम किया करते थे। हालाँकि नसीरुद्दीन शाह ने अपने पिता के खिलाफ जा कर इस फ़िल्मी दुनिया को अपनाया था। परन्तु उन्होंने इस फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया और हर एक नाम रोशन किया। आज पूरी दुनिया उन की मूवीज की दीवानी है। इन्होने अपनी एक्टिंग से हर एक फैंस का दिल जीतने में कोई भी कमी नहीं छोड़ी है।

अगर आगे हम बात करे नसीरुद्दीन शाह के मूवीज के बारे में तो इन्होने “द डर्टी पिक्चर, इश्क़िया, मासूम, सरफरोश, क्रिश, मोहरा, अ वेडनेसडे, त्रिदेव, चमत्कार, नायजायज़, डेढ़ इश्क़िया, जाने भी दो यारों, मालामाल, जलवा, हीरो हीरालाल, अल्लाह के बन्दे और इरादा जैसी कई हिट मूवीज में काम किया है। इन्होने लगभग 100 से भी ज़्यादा हिंदी मूवीज में काम किया है। इन्होने अपनी एक्टिंग से दर्शोकों के दिल लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। लोगो द्वारा इन की हर एक मूवी को बेहद ही प्यार मिलता है। इन को अपनी एक्टिंग करियर के दौरान अपनी मूवीज के लिए कई अवार्ड्स भी हासिल है।

कार लवर्स का इंतजार ख़त्म! मार्केट में भौकाल मचाने आ रही नई 2024 Kia Seltos, लाजवाब लुक और नए स्मार्ट फीचर्स के साथ Grand Vitara को देगी टक्कर

अगर आगे हम बात करे नसीरुद्दीन शाह के अवार्ड्स के बारे में तो इन को “फिल्फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर (मासूम, चक्र और आक्रोश), नेशनल फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर (पार और स्पार्श के लिए), नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (इक़बाल के लिए) और ITA अवार्ड फॉर बेस्ट एंकर (ESPN सुपर सिलेक्टर) आदि के लिए कई अवार्ड्स हासिल है। वही नसीरुद्दीन शाह मूवीज के साथ साथ कई वेब सीरीज में भी नज़र आये है। इन्होने “ताज” वेब सीरीज में एक्टिंग की है। जो कि “ज़ी 5” पर रिलीज़ की गयी जायेगी। इस का ट्रेलर भी लांच हो चूका है।

Naseeruddin Shah :- जानिए एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने आखिर क्यों छोड़ा बॉलीवुड मूवीज को देखना, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह ? पढ़िए पूरी ख़बर।

Share This Article
Leave a comment