Diljit Dosanjh New Movie ने अपने मूवी द्वारा 1980 में हुए 84 Sikhs Riots पे क्या कहा आगे पढ़िए विस्तार से।

Neha Gurung

Diljit Dosanjh on 84 Sikhs Riots :-

Diljit Singh इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर और एक्टर है। उन्होंने बॉलीवुड और पंजाबी सिनेमा में काम किया है। आज पूरी दुनिया उनकी फैन है। Diljit Singh के गाने बड़े ही मशहूर होते है और लोगो को काफी पसंद भी आते है। उन्होंने काफी मूवीज वगेरा भी की है। आज उन्हें पूरा वर्ल्ड जानता है। उनके काफी लाइव सिंगिंग शोज भी होते है जिहने भारी मात्रा में लोग देखने जाते है। बात करे दिलजीत सिंह की तो उनकी एक मूवी आयी थी उस मूवी में में सिख दंगो के बारे में बतया गया है। आइए जानते है इसको पुरे विस्तार में।

Tiger 3 Box Office का नाम आ चूका हैं 400 करोड़ की लिस्ट में। आखिर लोगों को क्यों लग रही हैं Emran Hashmi की Acting Super.

Diljit Dosanjh Movie :-

आपको बता दिय जाए की दिलजीत सिंह ने “Jogi” मूवी की थी जिसमे 1980 में दिल्ली और पंजाब के राज्यों में सिख दंगो के बारे में बतया गया है। इस मूवी में दिल्ली के शहर और पंजाब राज्य के स्तिथि के बारे में जीकर किया है। Diljit Singh ने एक इंटरव्यू में भी कहा था के वह इन्ही दंगो को देख कर ही बड़े हुए और इसी को देखकर मैंने समझा है।

आपको बता दिया जाए की ऐसे ही एक मूवी को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। और यह बहुत ही महत्वपूर्ण बात है। और Diljit Singh ने एक इंटरविव में यह भी कहा था की मे बहुत शुक्र गुज़ार हूँ जो मुझे इस मूवी में कास्ट किया गया है। इस मूवी से लोगो को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। और उह्नोने ने दंगो के बारे में बात करते यह भी ब्यान किया की लोगो को इस बारे में पता होना चाहिए और इसके प्रति जागरूक पैदा करनी चाहिए।

Diljit Dosanjh New Movie ने अपने मूवी द्वारा 1980 में हुए 84 Sikhs Riots पे क्या कहा आगे पढ़िए विस्तार से।

Animal Movie :- Ranbir Kapoor का सबसे ज़्यादा खौफनाक किरदार होने वाला है आखिर क्या वजह हो सकती है उसकी।

Diljit Dosanjh  movie Jogi :-

दिलजीत सिंह की मूवी “योगी” 16 सितम्बर 2022 को रिलीज़ हुई थी आपको बता दे की इस मूवी के डायरेक्टर Ali Abbas Zafar है। यह मूवी आपको हिंदी भाषा में देखने को मिल जायेगी। इस मूवी के कास्ट लीडिंग दिलजीत दोसांझ , अम्यरा दस्तूर, मोहम्मद ज़ीशान और भी इस मूवी कास्ट किये गए है। इस मूवी को लोगो द्वारा काफी पसंद किया जाता गया है। यह एक इंस्पिरेशनल रियल बेस्ड स्टोरी है।

Share This Article
Leave a comment