Chandrachur Singh :- 99% लोग नहीं जानते होंगे 90’s के एक्टर Chandrachur Singh के जीवन की सचाई। पढ़िए पूरी खबर।

Neha Gurung

Chandrachur Singh 

Chandrachur Singh :- बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्री है जो कि फिल्मों में किए गए रोल से मशहूर होते है और जाने जाते है। कई एक्टर्स फिल्म के द्वारा दर्शोकों के दिलों में राज़ करते है और वही कई एक्टर्स फ्लॉप रह जाते है। बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे एक्टर्स है जिन्होंने फिल्म जगत में अपने कदम रखते ही पूरी दुनिया का दिल जीत लिया होता है।

अगर आगे हम बात करे बॉलीवुड के जाने माने 90’s के एक्टर चन्द्रचूर सिंह अपने उस टाइम पर काफी मशहूर एक्टर माने जाते थे। आपको बता दे कि फिल्मों की दुनिया में कदम रखते और फिल्म करते लोगो द्वारा उन्हें काफी ज़्यादा पसंद किया जाने लगा था। पर आपको बता दे कि एक टाइम पर इनकी फिल्मे काफी चला करती थी पर कुछ ऐसा हुआ कि इन्हे फिल्मे ऑफर नहीं हुआ करती थी। इनकी ज़िन्दगी एक अंधेरी रात जैसी बन कर रह गयी। आइए फिर आगे जानते है 90’s के एक्टर चन्द्रचूर सिंह की जीवन कथा के बारे में विस्तार से।

Maruti Swift And Dzire का यह नया Electric Version होगा अगले साल 2024 तक लॉन्च। पढ़िए पूरी खबर।

Chandrachur Singh :- 99% लोग नहीं जानते होंगे 90's के एक्टर Chandrachur Singh के जीवन की सचाई। पढ़िए पूरी खबर। Chandrachur Singh :- 99% लोग नहीं जानते होंगे 90's के एक्टर Chandrachur Singh के जीवन की सचाई। पढ़िए पूरी खबर।

Chandrachur Singh Life Update :-

बात करे चन्द्रचूर सिंह की तो इनका जन्म 11 अक्टूबर 1968 दिल्ली में हुआ था। इनके पिता जी का नाम Baldev Singh जो कि उत्तरप्रदेश के अलीगढ में एक संसद मेंबर के रूप में रह चुके थे। इनके दो भाई थे एक का नाम Abhimanyu Singh और दूसरा Aditya Singh, आपको बता दिया जाये कि इनका एक भाई Aditya Singh फिल्म की दुनिया में एक प्रोडूसर के रूप से जाने जाते है। अगर बात करे चन्द्रचूर सिंह की पढाई के बारे में तो इनकी उत्तराखंड की दून स्कूल से करवाई गयी थी। इसके बाद चन्द्रचूर सिंह दिल्ली के कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की।

Chandrachur Singh Movie Career :-

आपको बता दिया जाए कि चन्द्रचूर सिंह का एक्टिंग की दुनिया से बहुत लगाव था। उन्होंने फिल्मों की दुनिया में काम करना था। इस लिए उन्होंने ने दिल्ली के कॉलेज से ग्रेजुएशन ख़तम करते ही 1988 में सपनो के शहर मुंबई आ गए। उन्होंने बॉलीवुड में काफी संघर्ष भी किया था। उन्होंने बॉलीवुड में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर महेश भट्ट के साथ काम किया था। फिर आपको बता दे कि चन्द्रचूर सिंह ने 1990 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म में काम करने का एक सुनहरा मौका मिला।

उस फिल्म का नाम था “Jab Payar Kiya To Darna Kya” पर आपको बता दे कि उस मूवी का उतना बजट नहीं बन पार रहा था और पैसो की कमी के कारन फिल्म को बीच में ही रोकना पड़ा और फिर उस फिल्म को कभी आगे बनाया ही नहीं गया।इस फिल्म के बाद उन्होंने और मशहूर फिल्म जैसे कि “Saudagar” और दूसरी फिल्म “Bekhudhi” फिल्म मिली थी पर आप इसे बुरी क़िस्मत कहे या बुरा वक़्त उन्होंने इस मूवी में काम करने का मौका ही नहीं मिला गया।

इन सबसे परेशान और दुखी होकर उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और वापिस वह देहरादून आ गए। जहाँ उन्होंने एक स्कूल में एक म्यूजिक टीचर के रूप मे बच्चो को वहां म्यूजिक सिखाया करते थे। आपको बता दिया जाए कि उस टाइम अमिताभ बच्चन ने अपना एक प्रोडक्शन हाउस का उद्घाटन किया था जिसमे वो अपनी पहली फिल्म “Tere Mere Sapne” फिल्म बना रहे थे। उसी टाइम अमिताभ बच्चन जी की पत्नी का चन्द्रचूर सिंह के पास फ़ोन आया था और उन्हें उस फिल्म में काम करने के लिए कहा था।

चन्द्रचूर सिंह को तो बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक़ था तो वो उस मूवी को कैसे ठुकरा सकते थे इस लिए उन्होंने फिर दिल में एक आस रख कर मुंबई दोबारा से आ गए। उनको इसी के दौरान “माचिस” मूवी ऑफर हुई और कुछ ऐसा हुआ कि उनकी माचिस फिल्म पहले रिलीज़ हुई और उनको इस फिल्म के लिए डेब्यू अवार्ड भी मिला गया। इसके बाद चन्द्रचूर सिंह को काफी फिल्म ऑफर हुई पर उनमे से कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं कर पायी और फ्लॉप रह गयी।

Chandrachur Singh :- 99% लोग नहीं जानते होंगे 90's के एक्टर Chandrachur Singh के जीवन की सचाई। पढ़िए पूरी खबर।

बार बार मूवी फ्लॉप होने के कारण और सफलता ना मिलने के कारण वह परेशान रहने लगे थे। आपको बता दे कि चन्द्रचूर सिंह एक बार Goa गए हुए थे और उन्होंने यह बताया था कि वह Goa में वाटर स्विम कर रहे थे उस टाइम उनकी उस टाइम ग्रिप ढीली पड़ गई और बोट की रफ़्तार और तेज़ हो गयी जिसकी वजह से उनका बाया हाथ कंधे से dislocate हो गया था पर उनका हाथ सही सलामत था।

Sakshi Tanwar :- TV की जानी मानी एक्ट्रेस 45 साल की उम्र में बनी सिंगल मदर। पढ़िए पूरी खबर।

फिर बात में उन्होंने काफी फ़इसिओ थेरेपी करवाई जिस वजह से उनका हाथ धीरे धीरे ठीक भी होने लगा पर शूटिंग के दौरान उनके हाथ में दर्द होने लगता था और उस वजह से शूटिंग बंद करनी पड़ती थी। उस हादसे के बाद से उन्होंने फिल्में मिलने बंद हो गयी ऐसे धीरे धीरे उनका करियर खत्म होता गया।

Share This Article
Leave a comment