Bollywood & Cricketer :- आखिर ऐसे कोन से क्रिकेटर है जिनका सिनेमा के बीच में ख़ास सम्बन्ध जानिये विस्तार में ?

Neha Gurung

Bollywood & Cricketer :-

अगर हम बात करे तो क्रिकेट और सिनेमा का बहुत पुराना रिश्ता है। लोग क्रिकेट और सिनेमा को काफी पसंद करते है। आजकल directors और producers क्रिकेट पे मूवीज रिलीज़ क्र रहे है और इस रोले के काफी फेमस एक्टर्स को हिर्स करते है। कुछ मूवीज सुपर डुपर हिट रहती है और कुछ मूवीज फ्लॉप रहती है। पैर लोग क्रिकेट के उप्पेर बानी मूवीज को बहुत ही ज़्यादा पसंद करती है।

कुछ एक्ट्रेसेस क्रिक्रटॉरस क साथ मैरिड भी है जैसे की Anushka with Virat Kohli, Athiya shetty with KL-Rahul, Natasa Stankovic with Hardik pandya, Hazel Keech with Yuvraj Singh और भी बहुत सारे ऐसे सितारे है जो पार्टनर्स है। जिस वजह से क्रिकेट और सिनेमा काफी चर्चा का विषय बानी रहती है। क्रिकर्ट पैर बानी मूवीज  दर्शोकों को छु जाती है। आइए फिर देखते है के कौन कौन सी मूवीज क्रिकेट पे आधारित है।

IND vs AUS: विराट कोहली दो पुरुष वनडे विश्व कप फाइनल खेलने वाले छठे भारतीय बने।

M.S Dhoni The Untold Story :-

यह मूवी फेमस क्रिकेटर MS Dhoni  पे बनाई हुई है। यह उनकी लाइफ स्टाइल पे फोकस किया हुआ है। यह पूरी मूवी क्रिकेट पे आधारित है। इस मूवी को Sushant Singh Rajput ने की है और इस में Kiara Advani और Disha Patani ने इस मूवी पे अदाकारी की है। यह मूवी 30 september 2016 को रिलीज़ हुई थी और आपको बता दे के इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पे काफी धूम मचाया था और यह आज तक भी काफी फेमस मूवी है। इस मूवी 216 करोड़ रूपए की कमाई की थी और यह मूवी बॉक्स ऑफिस पे काफी धमाल मचा चुकी थी। इस मूवी के गाने भी काफी सुने जा रहे है। और यह मूवी काफी हिट रही थी।

JERSEY :-

Jersey मूवी Shahid Kapoor और Mrunal Thakur ने इस मूवी पे अपने अदाकारी दिखाई है। यह मूवी 22 April 2022 को रिलीज़ हुई थी। यह मूवी आपको हिंदी भाषा में देखने को मिलेगी। इस मूवी ने सिनेमा में काफी धमाल मचाया था। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पे 80 crore की कमाई की है। यह मूवी पहले साउथ पे भी डेब्यू थी और वो काफी ज़्यादा हिट रही थी फिर यह बॉलीवुड पे इस मूवी का रीमेक हुआ जिसका नाम जर्सी रखा गया।

AZHAR :- 

Azhar मूवी 13 may 2016 की इंडियन हिंदी मूवी है। यह मूवी Emraan Hashmi और Nargis Fakhri द्वारा यह मूवी पे एक्ट किया है। इस मूवी के गाने बहुत ही ज़्यादा मशहूर और ज़्यादा सुने जानो में से एक है। यह मूवी भी क्रिकेट पे आधारित है। इस मूवी की कमाई 20.80 करोड़ हुई थी। पैर यह मूवी लोगो को इतनी ख़ास पसंद नहीं आयी और यह बॉक्स ऑफिस पे पूरी तरह से फ्लॉप रही थी।

Honda Elevate कार हुई पहली बार Indian Version के साथ हुई Japan में लांच और वहां पर भी मचाई धमाल।

Shabash Mithu :

आपको यह बता दिया जाए किकी यह एक महिला क्रिकेट के उप्पर यह मूवी बनाई गयी है। यह एक Mithali  Raj  जो के hayderbad  में रहती है और उसको शुरू से ही क्रिकेट खेलने का शौंक होता है उस पे इस मूवी का निर्माण किया है। इस मूवी को Taapsee  Pannu  ने इस मूवी पे अदाकारी की हैऔर इस मूवी ने लड़कियों को काफी प्रेरित किया है। लड़कियों को ज़रूर इस मूवी को देखना चाहये इस मूवी मे आपको कुछ न कुछ नया सीखने को मिलेगा। यह मूवी 15 july  2022 को रिलीज़ हुई थी। इस मूवी ने 25 से 30 करोड़ रूपए की कमाई की थी।

83 :-

अगर हम बात करे इस मूवी के बारे में तो यह मूवी भी क्रिकट पे आधारित है। इस मूवी में Kapil Dev की कहानी बताई गयी है जिस में उसे अपने देश का नाम रोशन करने का मौका मिलता है और वह अपने क्रिकेट इस शौंक से इसको पूरा करता है। वह 1983 में क्रिकेट की कॅप्टेन्सी लीड करता है। इस मूवी को Ranveer  Singh  ने लीड किआ है। यह मूवी काफी फेमस रही थी। यह मूवी 24 december 2021 को रिलीज़ हुई थी। और आपको यह मूवी ने बॉक्स ऑफिस पे 193.73 करोड़ की कमाई की थी। और यह मूवी बॉलीवुड की काफी सफल मूवीज में सो एक है।

Share This Article
2 Comments